फीचर आर्टिकल:10,000 रुपये से कम क़ीमतों वाले रेडमी के नए फ़ोन को खरीदना वाकई फायदे का सौदा है।

4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • रेडमी का नया फ़ोन
  • 10,000 रुपये के भीतर सबसे अच्छा फ़ोन

पूरी दुनिया में फैली इस महामारी के बाद से मोबाइल फ़ोन की मांग में बड़ी तेजी से वृद्धि हुई है। ऑनलाइन लर्निंग के साथ-साथ टेक्नोलॉजी को अपनाने की प्रवृत्ति की वजह से फ़ोन की मांग, खासकर कम बजट वाले सेगमेंट में फ़ोन की मांग, कई गुना बढ़ गई है।

मोबाइल फ़ोन की संख्या के लिहाज से देखा जाए, तो शाओमी देश का अग्रणी स्मार्टफ़ोन ब्रांड है और इसने प्रतिस्पर्धी मूल्य-निर्धारण की रणनीति तथा बेहतरीन फीचर्स वाले फ़ोन की बदौलत अपना शीर्ष स्थान बरकरार रखा है। उनके रेडमी सीरीज़ के फ़ोन में नए स्पेसिफिकेशन वाले कूल हैंडसेट, बेहद दमदार बैटरी, अच्छे प्रोसेसर और बेहतरीन कैमरे शामिल हैं, जिससे उन्हें कम बजट वाले सेगमेंट के समझदार ग्राहकों की जरूरतों को पूरा करने में मदद मिली है। रेडमी के नए फ़ोन काफी लोकप्रिय हैं, और ऑनलाइन बिक्री शुरू होने के कुछ ही मिनटों के भीतर इनकी बिक्री हो जाती है।

क्या आप कम बजट वाले मोबाइल की तलाश में हैं? तो नीचे 10,000 रुपये के भीतर रेडमी के 6 बेहतरीन फ़ोन की सूची दी गई है, जो निश्चित तौर पर आपका ध्यान आकर्षित करेंगे:

  • रेडमी 9i

4 GB रैम और 64 ROM वाला यह मोबाइल 10000 रुपये के भीतर सबसे अच्छे फ़ोन में से एक है। मीडियाटेक Helio G25 प्रोसेसर इस डिवाइस की जान है। 5000mah की दमदार बैटरी, आपको लगातार बैटरी खत्म होने की चिंता किए बिना म्यूजिक सुनने और गेमिंग का भरपूर आनंद लेने का अवसर देती है। और अगर बेहद टिकाऊ फ़ोन आपकी चिंता का विषय है, तो यह खूबसूरत मोबाइल रबरयुक्त सील और अतिरिक्त पकड़ के साथ आता है, जो पानी के प्रवेश को रोकता है और दुर्घटनावश पानी संपर्क में आने पर भी फोन में कोई गड़बड़ी नहीं होती है। 13MP का AI रियर कैमरा और 5MP का AI सेल्फी कैमरा आपके जीवन के हर पल को जीवंत बना देगा।

  • रेडमी 9C

अगर आप 10,000 रुपये से कम क़ीमतों वाले फ़ोन में लंबे समय तक चलने वाली बैटरी और शानदार फीचर्स की तलाश में हैं, तो जल्द ही लॉन्च होने वाला यह नया फ़ोन आपके लिए एकदम सही है। 5000mAh की बड़ी बैटरी से आपके फ़ोन को दिन-रात पावर मिलता रहेगा। ऑक्टा-कोर कोर्टेक्स A53 प्रोसेसर द्वारा संचालित मीडियाटेक Helio G35 चिपसेट आपको गेमिंग का बेहद सहज और प्रभावशाली अनुभव प्रदान करेगा। अपनी सभी तस्वीरों और गानों को स्टोर करने के लिए इस फ़ोन में 64GB का शानदार स्टोरेज मौजूद है, लेकिन फ़ोन की स्टोरेज खत्म हो जाने पर आप माइक्रो-एसडी कार्ड की मदद से ROM को 512GB तक बढ़ा सकते हैं।

  • रेडमी 9 प्राइम

यह साल 2020 में रेडमी के कलेक्शन में शामिल नए स्मार्टफ़ोन में से एक है, जो 10,000 रुपये से कम क़ीमत पर उपलब्ध सर्वश्रेष्ठ ऑल-राउंडर फ़ोन में से एक है। हाइपरइंजिन गेम टेक्नोलॉजी के साथ हाई-परफॉर्मेंस वाले मीडियाटेक Helio G80 से सुसज्जित यह फ़ोन आपको मल्टी-टास्किंग के साथ-साथ आसानी से गेम खेलने में मदद करता है। इसमें एन्हान्स्मेन्ट और कस्टमाइजेशन की सुविधा के साथ बेहद प्रभावशाली AI क्वाड कैमरा सेट-अप मौजूद है, जो आपको शानदार अनुभव प्रदान करता है। 18W की फास्ट चार्जिंग के साथ इस हैंडसेट में 5020mAh की उच्च क्षमता वाली बैटरी दी गई है, जो बेहद व्यस्त दिनचर्या के दौरान आपका साथ देगी। यह फ़ोन रियर फिंगरप्रिंट सेंसर और AI फेस अनलॉक जैसे फीचर्स से लैस है।

  • रेडमी 9

शाओमी के 'मल्टी-टास्किंग किंग' के रूप में मशहूर यह एक बजट फ़ोन है, जो अपने वादे पर खरा उतरता है। टेक्सचर डिजाइन वाला यह स्लीक फ़ोन तीन आकर्षक रंगों- स्पोर्टी ऑरेंज, कार्बन ब्लैक और स्काई ब्लू में उपलब्ध है। इस फ़ोन में Helio G35 प्रोसेसर मौजूद है, जिसे गेमिंग को अधिक मज़ेदार बनाने और रुकावट से मुक्त अनुभव प्रदान करने के लिए हाइपरइंजन के लिए उपयुक्त बनाया गया है। 5000mAh की ज्यादा दमदार बैटरी पिछले जनरेशन के फ़ोन की तुलना में 25% अधिक चार्जिंग साइकिल प्रदान करता है और लंबे समय तक बेहतरीन प्रदर्शन में सक्षम है, जिसका मतलब यह है कि आप 3.2 सालों से अधिक समय तक सर्वश्रेष्ठ बैटरी-लाइफ का आनंद ले सकते हैं। पीछे की तरफ 13MP का डुएल AI कैमरा और 5 MP का AI सेल्फी कैमरा AI के अत्याधुनिक फीचर्स से लैस है, जो किसी भी तस्वीर को आपके लिए आजीवन याद रहने वाले पल के रूप में बदल सकता है।

  • रेडमी Y3

यह सेल्फी-प्रेमियों के लिए 10,000 रुपये से कम क़ीमत पर उपलब्ध सबसे बेहतरीन फ़ोन में से एक है। इसमें शानदार सेल्फी लेने के लिए AI ब्यूटिफाई 4.0 और AI पोर्ट्रेट मोड के साथ 32MP का बेहद दमदार फ्रंट कैमरा मौजूद है। 4-इन-1 सुपर पिक्सेल की सुविधा सुसज्जित इस फ़ोन में काफी कम रोशनी में भी पूरी बारीकियों के साथ सेल्फ़ी को कैप्चर करना संभव है। बेहद सुदृढ़ किनारों के साथ कॉर्निंग ग्लास 5 फ़ोन को मजबूती प्रदान करता है और टूटने से बचाता है। क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 632 प्रोसेसर से संचालित यह फ़ोन बिजली की बेहद कम खपत के साथ आपको जबरदस्त प्रदर्शन अनुभव प्रदान करता है।

  • रेडमी 8A डुएल

अगर आप एक फ़ोन में दमदार प्रदर्शन और जबरदस्त पावर की तलाश में हैं, तो 10,000 रुपये के भीतर रेडमी का यह नया फ़ोन आपके लिए सबसे अच्छे स्मार्टफ़ोन में से एक है। 18W की फास्ट चार्जिंग तथा शक्तिशाली 5000mAh की बैटरी, क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 439 प्रोसेसर, 13MP के AI डुअल रियर कैमरे, 8 MP के AI सेल्फी कैमरे और 6.22 इंच के HD LCD डिस्प्ले और कई रोमांचक फीचर्स की वजह से इसे 'देश का दमदार स्मार्टफ़ोन' कहा जाता है।

10,000 रुपये के भीतर रेडमी के फ़ोन

क़ीमत

रेडमी 9i

8,299 रुपये

रेडमी 9C

7,590 रुपये

रेडमी 9 प्राइम

9,999 रुपये

रेडमी 9

9,999 रुपये

रेडमी Y3

8,369 रुपये

रेडमी 8A डुअल

7,999 रुपये

अगर आप एक बजट मोबाइल फ़ोन खरीदना चाहते हैं, तो शाओमी के फ़ोन आपके लिए बेहद फायदे का सौदा हो सकते हैं। इस ब्रांड के 10,000 रुपये से कम क़ीमतों वाले फ़ोन में भी अधिक दमदार बैटरी, मन को लुभाने वाले बड़े डिस्प्ले, शक्तिशाली प्रोसेसर, बेहतरीन कैमरे, फास्ट-चार्जिंग की सुविधा, मजबूती एवं टिकाऊपन जैसे कई शानदार फीचर्स उपलब्ध हैं।

बजाज फिनसर्व EMI स्टोर पर आप रेडमी के लेटेस्ट फ़ोन खरीद सकते हैं, साथ ही ज़ीरो डाउन-पेमेंट, नो कॉस्ट EMI और सुविधाजनक समयावधि जैसे फायदों का आनंद ले सकते हैं। आपका पसंदीदा स्मार्टफ़ोन बस एक क्लिक दूर है!

खबरें और भी हैं...