पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Tech auto
  • Now More Than 60 Lakh Users, Money Received From Series B Funding Of Tiger Global, The Company Is Working With The New Rules Of The Government

कू ऐप को 218 करोड़ रुपए की फंडिंग:टाइगर ग्लोबल की सीरीज B फंडिंग से मिला पैसा, अभी 60 लाख से ज्यादा यूजर्स , सरकार के नए नियम से काम कर रही है कंपनी

नई दिल्ली2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

ट्विटर का चुनौती देने वाला देसी ट्विटर 'कू' को 3 करोड़ डॉलर (लगभग 218 करोड़ रुपये) का फंड मिला है। इसे टाइगर ग्लोबल के नेतृत्व में सीरीज बी फंडिंग के जरिए जुटाया गया है। सीरीज B फंडिंग, फाइनेंस का दूसरा राउंड होता है। इसमें A,B,C तीन राउंड होते हैं। सीरीज बी राउंड आम तौर पर तब होता है जब कंपनी बिजनेस को विकसित करते हुए कुछ कमाई कर लेती है। इस फंडिंग में मौजूदा निवेशकों में एक्सेल पार्टनर्स, कलारी कैपिटल, ब्लूम वेंचर्स और ड्रीम इनक्यूबेटर ने भी हिस्सा लिया।

कू सरकार के IT नियम का पालन करता है

कू के करीब 60 लाख यूजर्स हैं। कू ने पिछले हफ्ते ही नए नियमों को लागू किया है। दावा है कि उसकी प्राइवेसी पॉलिसी, उपयोग की शर्तें नए नियमों के अनुसार हैं। कू की ओर से ये फंड ऐसे वक्त में जुटाया गया है, जब देश में नए IT नियमों की चर्चा तेज है। जिससे ट्विटर और फेसबुक सहित सोशल मीडिया कंपनियों के लिए जवाबदेही बढ़ी है।

60 लाख से अधिक डाउनलोड

कू के फांउडर अप्रमेय राधाकृष्ण ने अनुसार कू ऐप को अगले कुछ सालों में दुनिया का एक सबसे बड़ा सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म होगा। हम इसे डेवलप करने पर जोर दे रहे हैं। कू मार्च 2020 में शुरू हुई थी। एक साल में ही कू के 60 लाख से अधिक डाउनलोड हो गए हैं। हर रोज इस पर कम्‍युनिटी पोस्ट किए जा रहे हैं।

टॉक टू टाइप फीचर

कू ने कहा कि इस महीने की शुरुआत में यूजर्स क्षेत्रीय भाषाओं का उपयोग कर पाएंगे। जिसमें की बोर्ड की जरूरत नहीं होगी। यूजर्स संदेश बोलकर टाइप कर पाएंगे। 'टॉक टू टाइप' नाम से यह फीचर कू यूजर्स को अपने विचार रखने में मदद करेगा और एक बटन के क्लिक पर शब्द स्क्रीन पर दिखाई देंगे।

खबरें और भी हैं...