टॉप 5 इलेक्ट्रिक स्कूटर्स:मई में सबसे ज्यादा बिका ओला का S1 प्रो, ओकिनावा का प्रेज प्रो रहा दूसरे नंबर पर

नई दिल्ली6 दिन पहले

मई में ओला S1 प्रो सबसे ज्यादा बिकने वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर रहा। मई में ओला S1 प्रो की 9,225 यूनिट्स बिकीं। वहीं दूसरे नंबर पर ओकिनावा का प्रेज प्रो स्कूटर रहा। मई में बिक्री के मामले में एथर 450 तीसरे और TVS आईक्यूब चौथे नंबर पर रहा। इसके अलावा चेतक स्कूटर 5वें नंबर पर रहा। तो ऐसे में हम आपको बता रहे हैं कि मई में कौन सा स्कूटर कितना बिका। इसके साथ ही इनके खास फीचर्स के बारे में भी बता रहे हैं।

1.ओला S1 प्रो
ओला की S1 प्रो सबसे ज्यादा बिकने वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर है। ओला की S1 प्रो सिंगल चार्ज में 181km का रेंज देता है, वहीं इसका टॉप स्पीड 115km/h है। S1 प्रो के बैट्री को फुल चार्ज होने में 6 घंटे लगते हैं। इसमें आपको रिवर्स मोड भी मिलता है। S1 प्रो का रेंज और टॉप स्पीड दूसरे ई-स्कूटर्स से काफी ज्यादा है। इस वजह से यह लोगों की पहली पसंद बना हुआ है।

2.ओकिनावा प्रेज प्रो
मई में ओकिनावा प्रेज प्रो के 7,339 यूनिट्स बिकें। सबसे ज्यादा बिकने वाले इलेक्ट्रिक स्कूटर्स में यह दूसरे नंबर पर है। इसको फूल चार्ज होने में मात्र 3 घंटे लगते हैं। इसका फास्ट चार्जिंग इसको दूसरे स्कूटर्स से अलग बनाती है। लेकिन इसका रेंज 85km है जो ओला S1 प्रो के मुकाबले काफी कम है।

3. एथर 450
मई में एथर 450 के 3,667 यूनिट्स बिकें। यह तीसरा सबसे ज्यादा बिकने वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर है। इसका रेंज 116km और टॉप स्पीड 80km/h है। इसको 4 घंटे में फुल चार्ज कर सकते हैं। एथर 30 जून तक अपने यूजर्स को फ्री चार्जिंग फैसिलिटी दे रहा है। एथर 450 में भी आपको रिवर्स फीचर मिलता है।

4. TVS आईक्यूब
TVS की आईक्यूब, मई में चौथा सबसे ज्यादा बिकने वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर है। मई में आईक्यूब के 2,637 यूनिट्स बिके। आईक्यूब का टॉप स्पीड 82km/h और रेंज 145km है। TVS ने इस स्कूटर में फास्ट चार्जिंग दिया हैं, बैटरी फुल चार्ज होने में तकरीबन 4 घंटे लगते हैं।

5. चेतक
मई महीने में चेतक के 2544 यूनिट्स बिकें। यह 5वां सबसे ज्यादा बिकने वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर है। चेतक को फुल चार्ज होने में 5 घंटे लगते हैं। इसका रेंज 90km और टॉप स्पीड 70km/h है। पिछले महीने के मुकाबले मई में चेतक के सेल्स में 85.7% की बढ़ोतरी हुई है।

नोट- ऊपर सभी स्कूटर्स की शुरुआती कीमतें दी गई हैं। जो कि एक्सशोरूम हैं। राज्यों के हिसाब से कीमतें बदल सकती हैं।