पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

फीचर आर्टिकल:लाखों ग्राहकों का भरोसा बना "टाटा ऐस गोल्ड"

15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

मिनी ट्रक कैटेगरी की बात की जाए तो टाटा मोटर्स के ऐस गोल्ड का नाम सबसे ऊपर आ जाता है। छोटा हाथी के नाम से मशहूर इस वाणि‌ज्यिक वाहन ने बहुत से लोगों को कमाई का एक सशक्त माध्यम दिया है। टाटा मोटर्स ऐस गोल्ड से छह दावे करती है, जिसमें बेहतर माइलेज, अधिक शक्ति व पिकअप, ज्यादा भार उठाने की क्षमता, ज्यादा आराम, आसान रखरखाव और ज्यादा कमाई। भारतीय बाजार में डीजल, पेट्रोल व सीएनजी ईंधन के साथ उपलब्‍ध इस वाहन की क्या है खासियत जानने के लिए पूरा आलेख जरूर पढ़ें:

कीमत हर वेरिएंट की

तो सबसे पहले बात करते हैं इसकी कीमत की। पेट्रोल वेरिएंट एस गोल्ड की कीमत कंपनी 4 लाख 60 हजार रुपये, डीजल की कीमत 5 लाख 48 हजार रुपये व सीएनजी की कीमत 5 लाख 61 हजार रुपये से शुरू होती है।

टाटा ऐस गोल्ड सीएनजी के बारे में और अधिक जानकारी के लिए क्लिक करें

उत्पाद की विशेषताएँ

-भारी परिस्थितियों में BS4 की तुलना में BS6 वेरिएंट में उच्च शक्ति और पिकअप।

-ऐस गोल्ड डीजल 20 एचपी (बीएस4 में 16 एचपी की तुलना में) और ऐस गोल्ड पेट्रोल 30 एचपी (ऐस गोल्ड पेट्रोल बीएस6 में नया है) और 26 एचपी ऐस गोल्ड सीएनजी (बीएस4 में 21 एचपी) के साथ आता है।

-इसमें तीन अलग-अलग वजन क्षमता आती है। इसके चेसिस और लीफ स्प्रिंग सस्पेंशन को मजबूत किया गया है।

-मजबूत चेसिस और लीफ स्प्रिंग सस्पेंशन के बदौलत टाटा ऐस गोल्ड डीजल और अधिक लोड ले जाने की क्षमता रखती है।

-अपनी श्रेणी के अन्य वाहनों की तुलना में ये बेहतर माइलेज देता है, जिसका क्रेडिट इसके गियर शिफ्ट एडवाइजर और इको (केवल पेट्रोल) स्विच को जाता है।

-बेहतर स्टीयरिंग व्हील और आराम से रखे एबीसी पैडल के कारण अच्छा ड्राइविंग कंफर्ट मिलता है। डिजिटल क्लस्टर ग्राहक को इस वाहन को विस्तार से समझने में मदद करता है।

-ब्रेक बूस्टर ब्रेकिंग के एफर्ट को कम करता है व ड्राइव को और आरामदायक बनाता है, रास्ता चाहे कैसा भी क्यूं न हो।

-गाड़ी की अच्छी गति कम से कम समय में गुड्स की डिलीवरी करने में मदद करती है

-इसमें अधिक ग्राउंड क्लीयरेंस मिलता है, जिससे रास्ता खराब होने पर भी ड्राइविंग आरामदायक रहती है व गाड़ी स्मूद चलती है।

टाटा ऐस गोल्ड पेट्रोल के बारे में और अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करें

छोटे हाथी का बड़ा फायदा

इस पर बहुत ही कम मेनटेनेंस आता है। कंपनी इस पर दो साल या फिर 72000 की वारंटी ऑफर करती है, इसमें 100 किलोमीटर प्रतिदिन की रनिंग शामिल है। इसके स्पेयर पार्ट्स की कीमत बेहद कम है व इसकी उपलब्‍धता हर जगह है। बड़े सर्विस नेटवर्क के जरिए टाटा अपने ग्राहकों से हमेशा कनेक्ट रहती है। छोटा हाथी यानी कि ऐस गोल्ड का परिवार 23 लाख लोगों का हो चुका है।

वित्तीय सुविधा

बेहद कम डाउन पेमेंट व सस्ती ब्याज दर पर इस गाड़ी को खरीदने के लिए ग्राहकों की मदद की जाती है।

कितनी होगी कमाई

एक औसत अनुमान के मुताबिक टाटा ऐस गोल्ड का ग्राहक हर महीने 25 हजार रुपये तक की कमाई बेहद आराम से कर लेता है। कहते हैं न हाथी के लिए रास्ते की जरूरत नहीं होती, ठीक वैसे ही टाटा ऐस गोल्ड अपना रास्ता खुद बना लेता है और सुकून से लाखों लोगों के चेहरे पर गौरवान्वित करने वाली स्माइल छोड़ जाता है।

और अधिक जानकारी के लिए इस लिंक को फॉलो करें

खबरें और भी हैं...