पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Tech auto
  • 2021 TVS Star City Plus Mileage; 2021 TVS Star City Plus Launched In India At Rs. 65,865

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

किफायती मोटरसाइकिल:नए लुक और फीचर्स के साथ लॉन्च हुई 2021 टीवीएस स्टारा सिटी प्लस, जानिए क्या नया मिलेगा

नई दिल्लीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • बाइक दो वैरिएंट- ड्रम और डिस्क ब्रेक में उपलब्ध है
  • इसका मुकाबला हीरो की स्प्लेंडर और पैशन से होगा

टीवीएस ने अपनी 2021 स्टार सिटी प्लस मोटरसाइकिल को भारतीय बाजार में लॉन्च कर दिया है। इसके ड्रम ब्रैक वैरिएंट की कीमत 65,865 रुपए है जबकि डिस्क ब्रैक वैरिएंट की कीमत 68,465 रुपए है। भारतीय बाजार में इसका सीधा मुकाबला हीरो स्प्लेंडर आईस्मार्ट (शुरुआती कीमत 66,500 रुपए) और पैशन प्रो (शुरुआती कीमत 67,400 रुपए) से होगा। (सभी कीमतें एक्स-शोरूम, दिल्ली)

2021 मॉडल में नए फीचर्स और कॉस्मेटिक अपडेट मिलेंगे

  • यह ग्राहकों के लिए बिक्री सबसे अट्रैक्टिव एंट्री लेवल कम्यूटर मोटरसाइकिल में से एकम है। इसमें सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, USB मोबाइल चार्जर और एक एलईडी हेडलाइट यूनिट जैसी फीचर्स शामिल हैं। भारतीय बाजार में 15 साल की उपस्थिति का जश्न मनाते हुए, कंपनी ने 2021 टीवीएस स्टार सिटी प्लस को रेड, व्हाइट और ब्लैक कलर्स के कॉम्बीनेशन के साथ स्पोर्टी बॉडी ग्राफिक्स दिए हैं।
  • इसके फेंडर ब्लैक कलर के हैं और ब्लैक एग्जॉस्ट में हीट शील्ड प्रोटेक्शन मिलती है। सिंगल-पीस ब्लैक सीट के अलावा, 2021 टीवीएस स्टार सिटी प्लस एक ब्लैक ग्रैब रेल, मिरर्स और विंडस्क्रीन के साथ आता है जबकि रिफ्लेक्टर फ्रंट फेंडर के दोनों तरफ देखे जा सकते हैं।
  • रियर फाइव-स्टेप एडजस्टेबल हाइड्रोलिक ट्विन रियर शॉक एब्जॉर्बर को लाल रंग में पेंट किया गया है और सस्पेंशन ड्यूटी के लिए इसमें ट्रेडिशनल टेलीस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स मिलते हैं। इंजन एरिया को ब्लैक पेंट किया गया है, सेफ्टी के लिए पेटल टाइप फ्रंट डिस्क ब्रेक सेटअप मिलते हैं।

इंजन में कोई बदलाव नहीं, टॉप स्पीड 90Kmph
परफॉर्मेंस की बात करें को इसमें पहले जैसा ही 110 सीसी सिंगल-सिलिंडर फ्यूल-इंजेक्टेड इको थर्स्ट इंजन मिलता है, जो ईटीएफआई (ETFi) तकनीक के साथ काम करता है। यह 7,350 आरपीएम पर 8.08 बीएचपी का अधिकतम पावर आउटपुट और 4,500 आरपीएम पर 8.7 एनएम पीक टॉर्क का जनरेट करता है। इंजन को चार-स्पीड ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है। कंपनी का दावा है कि बीएस 6 कंप्लेंट इंजन 15 प्रतिशत ज्यादा फ्यूल एफिशिएंट है और इसमें 90 किमी प्रति घंटे की स्पीड मिलेगी।

ब्लैक अलॉय व्हील्स और ट्यूबलेस टायर मिलेंगे
बाइक की लंबाई 1,980 मिमी, चौड़ाई 750 मिमी, ऊंचाई 1,080 मिमी और 1,260 मिमी का व्हीलबेस मिलता है। बाइक में 172 मिमी का ग्राउंड क्लीयरेंस मिलता है और यह सिर्फ 116 किलोग्राम वजनी है। 2021 टीवीएस स्टार सिटी प्लस 17 इंच के ब्लैक अलॉय व्हील्स और ट्यूबलेस टायर मिलते हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने काम को नया रूप देने के लिए ज्यादा रचनात्मक तरीके अपनाएंगे। इस समय शारीरिक रूप से भी स्वयं को बिल्कुल तंदुरुस्त महसूस करेंगे। अपने प्रियजनों की मुश्किल समय में उनकी मदद करना आपको सुखकर...

    और पढ़ें