• Hindi News
  • Tech auto
  • 2022 Honda Step WGN Minivan Debuts With Boxy Design, Spacious Interior; Specifications, Features And Price

होंडा की न्यू स्पेसियस कार:कैप्टन सीट मिलेगी जिससे पैसेंजर चलती कार में मूव कर पाएंगे, स्लाइडिंग गेट से कम जगह में पार्क होगी

नई दिल्ली19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

कार मैन्युफैक्चर कंपनियां अब उसकी उसके डिजाइन और इंटीरियर पर बेहतरीन काम कर रही हैं। बाजार हैचबैक से मिनी SUV पर शिफ्ट हो रहा है। वहीं, मल्टी पर्पज व्हीकल (MPV) में इस बात का ध्यान रखा जा रहा है कि वो पैसेंजर के लिए पूरी तरह आरामदायक हो। होंडा ऐसी ही एक कार पर काम रही है। इसका नाम होंडा स्टेप WGN मिनीवैन है। ये स्पेसियस कार है जिसमें पैसेंजर की कम्फर्टनेस का पूरा ध्यान रखा गया है। इसे शुरुआत में जापान के बाजार में लॉन्च किया जाएगा।

कार में कैप्टन सीट मिलेंगी

ये एक मिनी वैन है। इसकी सेकेंड रो में कैप्टन सीट का इस्तेमाल किया जाएगा। इससे पैसेंजर ज्यादा कम्फर्टेबल रहेगा। इस सीट की वजह से पैसेंजर साइट-टू-साइट मूव कर पाएंगे। खास बात है कि इसकी सीट को बेड की तरह रिक्लाइन कर पाएंगे। कारी की थर्ड रो की सीट भी पीछे की तरफ झुकाया जा सकेगा। इस तरह इसमें सिंगल बेड की तरफ स्पेस तैयार हो जाएगा। इसमें 2 से 3 पैसेंजर सो भी पाएंगे।

पीछे की तरफ स्लाइडिंग गेट मिलेंगे
होंडा की इस मिनी वैन के इंटीरियर की जाए तो यह काफी ज्यादा स्पेस वाली कार है। कार की हर सीट के पास बड़े-बड़े ग्लास दिए हैं, जिससे बाहर का व्यू पूरा नजर आएगा। इसके दरवाजे स्लाइड किए जाएंगे। ये ठीक वैसे ही खुलेंगे जैसे मारुति ओमनी, किआ कार्निवल में खुलते हैं। जापान में इसे वाकू-वाकू गेट कहते हैं। इससे कम जगह वाली जगह पर भी इसे आसानी से पार्क किया जा सकेगा।

टचस्क्रीन इंफोटनेमेंट भी मिलेगा

कार के अंदर बड़े हेडरूम वाली छत मिलेगी। ताकी कार के अंदर पैसेंजर और भी ज्यादा कम्फर्ट रहे। इसका डैशबोर्ड एकदम स्ट्रेट होगा। जैसा होंडा HR-V और सिविक में दिया है। डैशबोर्ड में एक फ्लोटिंग टचस्क्रीन वाला इंफोटेनेमेंट मिलेगा। एक ग्लव बॉक्स होगा, जिसके ऊपर एक शेल्फ मिलेगी। कार में डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर मिलेगी। फिलहाल इसके इंजन की जानकारी सामने नहीं आई है।

जापान में इसके कॉम्पटीटर
होंडा स्टेप WGN मिनीवैन को 3 वैरिएंट स्टेप WGN एयर, स्टेप WGN स्पाडा और स्टेप WGN स्पाडा प्रीमियम लेन में उतार सकती है। माना जा रहा है कि इसे इस साल जापान के बाजार में लॉन्च कर दिया जाएगा। जापानी बाजार में इसका मुकाबला टोयोटा नोहा, वॉक्सी और निशान

खबरें और भी हैं...