पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

अमेजन प्राइम डेज सेल:दुनियाभर के 20 देशों में 21 और 22 जून को होगी सेल, इस बार भारत सेल का हिस्सा नहीं रहेगा

नई दिल्ली16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

अमेजन ने अपनी प्राइम डेज सेल का अनाउंसमेंट कर दिया है। कंपनी सेल 21 और 22 जून को करेगी। उसका कहना है कि महामारी के इस दौर में वो अपने छोटे व्यवसायी को पूरी सपोर्ट करेगी। इस दो दिन की सेल में प्राइम मेंबर्स को फैशन, इलेक्ट्रॉनिक्स, खिलौने, होम डेकोर, ऑटोमोटिव और अन्य कैटेगरी समेत 20 लाख से ज्यादा डील्स ऑफर की जाएंगी।

अमेजन की ये सेल 20 देशों में होगी। इसमें अमेरिका, यूके, यूएई, तुर्की, स्पेन, सिंगापुर, सऊदी अरब, पुर्तगाल, नीदरलैंड, मैक्सिको, लक्जमबर्ग, जापान, इटली, जर्मनी, फ्रांस, चीन, ब्राजील, बेल्जियम, ऑस्ट्रिया और ऑस्ट्रेलिया के प्राइम मेंबर्स शामिल रहेंगे। सेल भारत में नहीं होने से यहां के यूजर्स को मायूस होना पड़ेगा।

ग्राहकों को 10 डॉलर का क्रेडिट भी मिलेगा
कंपनी ने कहा कि विक्रेता इस प्राइम डे पर 10 लाख से अधिक डील्स की पेशकश करेंगे। वहीं, दो सप्ताह के शॉपिंग इवेंट को जारी रखेंगे। इतना ही नहीं, अमेजन ऐसे ग्राहक जो अमेजन स्टोर से ब्रांड्स और स्मॉल बिजनेस प्रोडक्ट्स के लिए 10 डॉलर खर्च करेंगे उन्हें 10 डॉलर का क्रेडिट भी दिया जाएगा। ग्राहकों को क्रेडिट अर्न करने का मौका 7 से 20 जून तक मिलेगा। थर्ड पार्ट सेलर अमेजन पर 60% सेल्स को रिप्रजेंट करेंगे।

छोटे व्यवसायों को मजबूत करने का लक्ष्य
पिछले साल अमेजन ने अपने लॉजिस्टिक नेटवर्क, टूल्स, सर्विसेज, प्रोग्राम, टीमों और सेलर की मदद के लिए 18 बिलियन डॉलर (करीब 1.4 लाख करोड़ रुपए) से भी ज्यादा का इनवेस्टमेंट किया था। कंपनी ने कहा कि इस प्राइम डे पर हम छोटे व्यवसायों के साथ अपनी साझेदारी का जश्न मनाना चाहते हैं। उन्हें अधिक ग्राहकों तक पहुंचने और अमेजन के साथ तेजी से आगे बढ़ने के लिए मजबूत करना चाहते हैं।