आनंद महिंद्रा का सोशल मीडिया पर जॉब ऑफर:बिना हाथ-पैर के सड़कों पर रिक्शा दौड़ा रहे शख्स का वीडियो वायरल, महिंद्रा ने दिया नौकरी का न्योता

5 महीने पहले

एक इंसान जो दिव्यांग है। उसके हाथ और पैर दोनों नहीं हैं। इसके बाद भी उसके चेहरे पर भरपूर मुस्कान है। वो दिल्ली की सड़कों पर मॉडिफाइड रिक्शा चला रहा है। रिक्शे में हैंडल, एक्सीलेटर और ब्रेक भी है। अब इस शख्स का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने भी इसका वीडियो शेयर किया है। आनंद ने इस शख्स को लास्ट माइल डिलीवरी के लिए बिजनेस एसोसिएट का जॉब भी ऑफर किया है।

वीडियो में दिख रहा शख्स किसी के सवालों का हंसते हुए जवाब दे रहा है। उसने बताया कि उसकी मॉडिफाइड गाड़ी में स्कूटर का इंजन लगा है। सामने की तरफ बाइक की हेड लैम्प लगी है। हाथ नहीं होने के बाद भी वो गाड़ी के हैंडल को बड़ी आसानी से मोड़कर दिखा रहा है। एक्सीलेटर देकर और ब्रेक लगाकर भी दिखा रहा है। हैंडल के एक साइड में स्विच दिया है, जिसे दबाने पर गाड़ी स्टार्ट हो जाती है। बाद में वो इस गाड़ी को बिंदास अंदाज में चलाकर निकल जाता है।

5 साल से चला रहा गाड़ी
हाथ नहीं होने के बाद भी वो इस गाड़ी को 5 सालों से चला रहा है। उसके घर में पत्नी के अलावा 2 छोटे बच्चे भी हैं। पिताजी बूढ़े हो चुके हैं। परिवार की देखभाल और खर्च के लिए वो इस गाड़ी को चलाता है। जिस शख्स ने इसका वीडियो बनाया उसने जमकर तारीफ की। कुछ पैसे भी दिए। साथ ही कहा कि जिन लोगों के हाथ-पैर होते हैं, वे भी काम नहीं करते। तुम स्कूटर चला रहे हो कमाल है।

आनंद महिंद्रा ने जॉब ऑफर किया
आनंद महिंद्रा ने इस शख्स का वीडियो शेयर करते हुए लिखा कि आज मैं अपनी टाइमलाइन पर जो वीडियो शेयर कर रहा हूं, पता नहीं वो कितना पुराना है, या कहां का है, लेकिन मैं इस सज्जन को देखकर हैरान हूं, जिसने न केवल अपनी अक्षमताओं का सामना किया है, बल्कि उसके पास जो कुछ है उससे काम कर रहा है। इसके बाद आनंद ने अपने सहयोगी राम और महिंद्रा लॉजिस्टिक्स को टैग करते हुए पूछा: "राम, क्या @Mahindralog_MLL उन्हें लास्ट माइल डिलीवरी के लिए बिजनेस एसोसिएट बना सकते हैं?" बता दें कि जनवरी में महिंद्रा लॉजिस्टिक्स ने 6 शहरों में इलेक्ट्रिक लास्ट-माइल डिलीवरी सर्विस शुरू की है।

1 लाख से ज्यादा बार देखा गया वीडियो
आनंद महिंद्रा ने ये वीडियो 27 दिसंबर को 3:39 PM पर शेयर किया है। अब तक इस वीडियो को 1.11 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है। वीडियो को 1,632 लोगों ने रीट्वीट भी किया है। 115 यूजर इस ट्वीट पर कोट कर चुके हैं। वहीं, 10 हजार से ज्यादा लोग इसे लाइक कर चुके हैं।