पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Tech auto
  • Apple Event Invite For November 10: Is Apple Silicon The Next 'One More Thing'

एपल का तीसरा इवेंट:10 नवंबर को होगा एपल का 'वन मोर थिंग' इवेंट, कंपनी नई मैकबुक का दे सकती है सरप्राइज

9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कंपनी इस इवेंट में एपल प्रोसेसर के साथ 13-इंच और 16-इंच मैकबुक प्रो और 13-इंच मैकबुक एयर को लॉन्च कर सकती है - Dainik Bhaskar
कंपनी इस इवेंट में एपल प्रोसेसर के साथ 13-इंच और 16-इंच मैकबुक प्रो और 13-इंच मैकबुक एयर को लॉन्च कर सकती है
  • इवेंट 10 नवंबर को भारतीय समय अनुसार रात 11.30pm पर शुरू होगा
  • कंपनी सितंबर में आईपैड, वॉच और अक्टूबर में आईफोन 12 सीरीज लॉन्च कर चुकी

एपल अपना नया सरप्राइज इवेंट लेकर आ रही है। कंपनी ने इस इवेंट को 'वन मोर थिंग' का नाम दिया है। ये इवेंट 10 नवंबर को भारतीय समय अनुसार रात 11.30pm पर शुरू होगा। ये पिछले कुछ महीने में कंपनी का तीसरा इवेंट है। कंपनी ने सितंबर के इवेंट में आईपैड और वॉच लॉन्च किए थे। वहीं, अक्टूबर वाले इवेंट में आईफोन 12 सीरीज लॉन्च की थी।

एपल इवेंट को लेकर जो इनवाइट भेज रही है उसमें कहा गया है कि इवेंट एपल पार्क से होगा। जिसे कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट apple.com पर देख पाएंगे। कंपनी ने एपल लोगो के साथ कलरफुल बैकग्राउंड का इस्तेमाल किया है।

ऐसा माना जा रहा है कि इस इवेंट में कंपनी अपनी मैक डिवाइस को लॉन्च कर सकती है। इन डिवाइस में कंपनी के इन हाउस प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है। बता दें कि एपल ने अपनी नई मैक लाइनअप का एलान इस साल जून में WWDC इवेंट में किया गया था। इसका मतलब यह नहीं है कि इंटेल बेस्ड मैक्स पूरी तरह से आउटडेटेड हो जाएंगे। पहले ऐसा माना जा रहा था कि एपल के सितंबर और अक्टूबर वाले इवेंट में भी इन डिवाइस को लॉन्च कर सकती है।

WWDC में कंपनी के सीईओ टिम कुक ने कहा था कि यह कदम मैक के लिए एक बड़ी छलांग है, जो अधिक शक्तिशाली और एनर्जी एफिशिएंट सिस्टम से एपल के मोबाइल डिवाइसेज को ऑपरेट करता है।

मैकबुक प्रो और मैकबुक एयर लॉन्च होंगे

कंपनी इस इवेंट में एपल प्रोसेसर के साथ 13-इंच और 16-इंच मैकबुक प्रो और 13-इंच मैकबुक एयर को लॉन्च कर सकती है। फॉक्सकॉन, जिसे होन हाई प्रिसिजन इंडस्ट्री कंपनी के नाम से भी जाना जाता है, वो दो छोटे लैपटॉप को असेंबल कर रहा है, जबकि क्वांटा कंप्यूटर इंक बड़े मैकबुक प्रो का निर्माण कर रहा है। छोटे मॉडल प्रोडक्शन में आगे हैं और कम से कम उन दो लैपटॉप को अगले सप्ताह के इवेंट में दिखाया जाएगा।

बता दें कि एपल अपने पिछले दो इवेंट में एपल वॉच SE, वॉच सीरीज 6 और आईपैड एयर को लॉन्च किया था। जिसके बाद आईफोन 12 सीरीज के चार फोन आईफोन 12 मिनी, आईफोन 12, आईफोन 12 प्रो और आईफोन 12 प्रो मैक्स को लॉन्च किया था।