14 सितंबर को होगा एपल का इवेंट:कंपनी के इस इवेंट का नाम 'कैलिफोर्निया स्ट्रीमिंग' होगा, आईफोन 13 सीरीज के 4 मॉडल लॉन्च होने की उम्मीद

नई दिल्लीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

एपल ने अपने सितंबर में होने वाले इवेंट का फाइनली अनाउंस कर दिया है। ये इवेंट 14 सितंबर को होगा। एपल ने इसे 'कैलिफोर्निया स्ट्रीमिंग' का नाम दिया है। एपल का ये इवेंट भी वर्चुअल होगा। एपल पार्क से होने वाले इस इवेंट में आईफोन 13 को लॉन्च किया जा सकता है। भारत में ये इवेंट रात 10:30 बजे शुरू होगा। एपल के इस इवेंट में क्या-क्या हो सकता है, जानते हैं...

नए आईफोन आने की उम्मीद

  • माना जा रहा है कि इस इवेंट में कंपनी आईफोन 13 सीरीज को लॉन्च कर सकती है। इस सीरीज के 4 मॉडल आईफोन 13, आईफोन 13 मिनी, आईफोन 13 प्रो और आईफोन 13 प्रो मैक्स होंगे।
  • आईफोन 13 मिनी में 5.4-इंच का डिस्प्ले, आईफोन 13 और 13 प्रो में 6.1-इंच का डिस्प्ले और आईफोन 13 प्रो मैक्स में 6.7 इंच का डिस्प्ले मिल सकता है। सभी मॉडल में A15 बायोनिक प्रोसेसर मिलने की उम्मीद है।
  • आईफोन 13 के कुछ स्पेसिफिकेशन ऑनलाइन लीक हो गए हैं। रिपोर्ट्स की मानें तो इसमें क्वालकॉम स्नैपड्रैगन X60 बेसबैंड चिप मिलेगा, जो सैटेलाइट कम्युनिकेशन को सपोर्ट करती है।

सैटेलाइट सपोर्ट मिलने की चर्चा
इस फोन में सैटेलाइट कम्युनिकेशन सपोर्ट भी मिलने की खबरें हैं। साल 2019 में ही ब्लूमबर्ग ने इस बात का खुलासा कर चुका है कि एपल फोन में जल्द ही LEO सैटेलाइट कम्युनिकेशन मोड का इस्तेमाल करने वाला है। ब्लूमबर्ग ने बताया था कि आईफोन इसका इस्तेमाल तेजी से डेटा ट्रांसफर करने के लिए करेगी। लेकिन कंपनी इसका आईफोन 13 में ही नहीं इसे AR हेडसेट, एपल कार और एपल के दूसरे प्रोडक्ट्स में भी इस्तेमाल कर सकता है।

इस फीचर का अलग से चार्ज देना पड़ सकता है
LEO सैटेलाइट कम्युनिकेशन फीचर, क्वालकॉम X60 बेसबैंड मॉडम चिप की मदद से काम करेगा, जो कम्युनिकेशन को सपोर्ट करता है। LEO मोड की मदद से कॉल और टेक्स्ट को एक्सचेंज किया जा सकेगा।

खबरें और भी हैं...