स्विच टू आईफोन:एपल ने एंड्रॉयड यूजर्स को स्विच करने के 8 कारण बताए, आईफोन का कैमरा और सेफ्टी बेहतर बताई

नई दिल्ली5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

एपल ने एंड्रॉयड यूजर्स के लिए आईफोन पर स्विच करने की मुहिम शुरू की है। कंपनी ने ऐसी 8 वजहों को हाइलाइट किया है जिसकी वजह से एंड्रॉयड से आईफोन पर स्विच करना चाहिए। एपल का कहना है कि आईफोन ज्यादा सुरक्षित है। साथ ही, स्पीड के मामले में भी एंड्रॉयड फोन इसके सामने नहीं टिकता। तो चलिए एपल द्वारा बताई गईं उन 8 वजहों पर नजर डालते हैं, जिनके चलते एंड्रॉयड यूजर को आईफोन पर स्विच करना चाहिए।

1. आईफोन पर स्विच करना आसान

आप एंड्रॉयज फोन से आईफोन पर स्विच कर रहे हैं या करने की योजना बना रहे हैं, तो एपल का दावा है कि यह प्रक्रिया बहुत आसान है। आप अपने फोटो, डेटा, कॉन्ट्रैक्ट को बहुत आसानी से आईफोन पर ट्रांसफर कर सकते हैं। एप्ल आपको अपने पुराने स्मार्टफोन से डेटा ट्रांसफर करने की सुविधा देता है।

2. आईफोन ज्यादा सुरक्षित
एपल का कहना है कि आईफोन आपकी पर्सनल जानकारी की सुरक्षा को ध्यान में रखकर ही बनाया गया है। हर आईफोन में सिक्योर फेशियल या फिंगरप्रिंट ऑथेंटिकेशन होता है। अन्य कंपनियों के ऐप्स या वेबसाइटों पर आपकी गतिविधि को ट्रैक करने के लिए ऐप्स को आपकी परमिशन की आवश्यकता होती है। आपके आईमैसेज और फेटाइम वीडियो कॉल एंड-टू-एंड एन्क्रिप्टेड हैं।

3. रेगुलर OS अपडेट
एंड्रॉइड फोन लेटेस्ट सॉफ्टवेयर अपडेट लाने में काफी धीमे होते हैं। जबकि आईफोन में ऐसी कोई समस्या नहीं है। iOS का अपडेट रेगुलर रूप से नई सुविधाओं और सेफ्टी देने के लिए किए जाते हैं। ये आपके आईफोन को अप-टू-डेट रखते हैं। सॉफ्टवेयर अपडेट के माध्यम से बहुत सी नई सर्विस आती हैं, जो आीफोन को बेहतर बनाती हैं।

4. मूव-टू iOS ऐप इसे आसान बनाते हैं
iOS ऐप को आपको एंड्रॉइड फोन पर डाउनलोड करने के लिए एक ऐप मूव-टू iOS ऐप के साथ आपको एंड्रॉइड फोन पर डाउनलोड करने की आवश्यकता है। इससे अपने कॉन्टैक्ट, मैसेज, फोटो, वीडियो, ईमेल अकाउंट और कैलेंडर को आईफोन में सुरक्षित रूप से ट्रांसफर कर सकते हैं।

5. आईफोन का एडवांस्ड कैमरा

आईफोन की कैमरा टेक्नोलॉजी तमाम फोन के कैमरों से ज्यादा एडवांस्ड है। आईफोन का कैमरा ऑन करते ही नाइट मोड, पोर्ट्रेट मोड, सिनेमैटिक मोड जैसे फीचर अपने-आप शुरू हो जाते हैं। इसलिए आईफोन का कैमरा आपके फोटोग्राफी के एक्सपीरियंस को बेहतर बनाता है।

6. आईफोन ज्यादा मजबूत
एपल नए आईफोन मॉडल में सिरेमिक शील्ड देता है। यह किसी भी अन्य स्मार्टफोन ग्लास की तुलना में अधिक मजबूत होता है। सिरेमिक शील्ड से आपका फोन हाथ से फिसलता नहीं है। इस पर पानी की बूंदों का असर कम होता है। नियमित सॉफ्टवेयर अपडेट के साथ आईफोन अन्य स्मार्टफोन की तुलना में अधिक समय तक अपनी कीमत बनाए रखता है।

7. तेज प्रोसेसर
आईफोन में मिलन वाले प्रोसेसर की A सीरीज ज्यादातर एंड्ऱॉयड स्मार्टफोन की तुलना में बेहतर प्रदर्शन करती है। इससे पता चलता है कि एपल हार्डवेयर और सॉफ्टवेयर को कितनी अच्छी तरह मिलाता है। हार्डवेयर और सॉफ्टवेयर का यह कॉम्बिनेशन परफॉर्मेंस के मामले में आईफोन को अधिक कुशल और प्रभावी बनाता है।

8. बेहतर ईकोसिस्टम
एपल का कहना है कि वह अपने हार्डवेयर और सॉफ्टवेयर को एक साथ सहज अनुभव के लिए डिजाइन करता है। इसलिए यदि आपके पास आईफोन है तो एयरपॉड सेट करना आसान है। एपल के मुताबिक, एयरड्रॉप, शेयरप्ले जैसी सुविधाएं भी आईफोन को आकर्षक बनाती हैं।