यूट्यूबर तैलंग के साथ Tech Talk:2022 में एपल क्या-क्या लॉन्च कर सकता है? जानिए ग्लासेस से लेकर आईफोन 14 सीरीज तक के बारे में

नई दिल्ली7 महीने पहले

एपल ने 2021 में कई प्रोडक्ट लांच किए। इसके बावजूद कुछ प्रोडक्ट थे जो लांच ही नहीं हुए, पर 2022 में एपल पूरी तरह तैयार है, ताकि इस बार कुछ छूटे नहीं। तो चलिए जानते हैं एपल इस साल क्या-क्या लांच कर सकता है...

1.आईफोन SE 3
इस साल आईफोन SE 3 लांच हो सकता है, जिसके लिए ये कहा जा रहा है कि ये आईफोन 11 और आईफोन 12 के फीचर्स और स्टाइल के साथ आएगा और इसमें 4.7 इंच का LCD डिस्प्ले मिलेगा। अब तक जहां हमें आईफोन SE सीरीज में टच ID का फीचर देखने मिलता था, वहीं अब आईफोन SE 3 में हमें फेस ID का फीचर देखने को मिलेगा, जो 5G कनेक्टिविटी को सपोर्ट करेगा। यह A-15 बायोनिक चिपसेट पर चलेगा।

कीमत की बात करें, तो ये अफॉर्डेबल होगा। साथ ही साथ इसमें कई फीचर्स आईफोन11 और 12 जैसे हो सकते हैं। यह मार्च से अप्रैल के बीच लॉन्च हो सकता है।

2.एपल ग्लासेस
एपल वर्चुअल रियलिटी (VR) और ऑग्मेंटेड रियलिटी (AR) पर कई सालों से काम कर रहा है और कई पेटेंट फाइल कर चुका है। माना जा रहा है कि 2022 में होने वाले इवेंट में एपल अपने VR Glasses का प्रदर्शन कर सकता है। हालांकि, एपल काफी सोच-समझ कर अपने प्रोडक्ट लांच करता है, इसलिए अभी शायद एपल AR ग्लासेस लांच न किए जाएं, लेकिन VR हेडसेट जरूर लांच हो सकते हैं।

ये AR ग्लासेस काफी लाइट-वेट होंगे और साथ ही ये कई अलग-अलग जैश्चर कंट्रोल के साथ आएंगे, जिससे आप कॉल पिक करने से लेकर फोटो क्लिक करना, या म्यूजिक प्ले करने जैसी सभी टास्क आसानी से कर पाएंगे। ये पहले वर्जन के मुकाबले ज्यादा हल्के होने और ज्यादा कॉम्फर्टेबल भी होंगे।

आईफोन 14 सीरीज
आईफोन को लेकर हर साल फैन्स काफी उत्साहित रहते हैं और इस साल भी आईफोन 14 सीरीज के लिए काफी उत्साहित हैं। आईफोन 14 के कैमरा में काफी सुधार देखने को मिलेगा। जैसे कि कैमरा बंप को और कम करने की कोशिश रहेगी। उसकी वजह से आईफोन 14 सीरीज की बॉडी थोड़ी बल्की हो सकती है। इसमें 48MP का कैमरा मिलेगा, पेरिस्कोपिक जूम लेंस और फ्रंट में पिल शेप कैमरा मॉड्यूल देखने को मिल सकता है।

गेमर्स के लिहाज से इसमें नए तरह का वैपर चैम्बर दिया जाएगा जो फोन को जल्दी ठंडा करेगा, साथ ही इसमें A-16 बायोनिक चिपसेट दी जाएगी जो 3nm या 4nm की होगी। ऐसा भी माना जा रहा है की इस बार हमें फिजिकल सिम स्लॉट देखने को नहीं मिलेगा, लेकिन अभी E-SIM टेक्नोलॉजी सभी देशों में नहीं है। हो सकता है की भारत में आने वाली आईफोन 14 सीरीज में भी फिजिकल सिम स्लॉट मिले।