• Hindi News
  • Tech auto
  • Apple Launches Apple Music TV, A 24 hour Streaming Channel For Music Videos Like MTV

न्यू सर्विस:एपल ने म्यूजिक टीवी चैनल लॉन्च किया, यहां 24 घंटे पॉपुलर म्यूजिक वीडियो देख पाएंगे; जानिए कैसे कर पाएंगे इस्तेमाल?

नई दिल्ली2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
कंपनी ने अभी तक एपल म्यूजिक टीवी पर किसी भी म्यूजिक डॉक्युमेंट्री की घोषणा नहीं की है - Dainik Bhaskar
कंपनी ने अभी तक एपल म्यूजिक टीवी पर किसी भी म्यूजिक डॉक्युमेंट्री की घोषणा नहीं की है
  • कंपनी ने इस प्लेटफॉर्म पर 100 मोस्ट स्ट्रीम्ड गानों को जोड़ दिया है
  • 22 अक्टूबर को इस सर्विस से पॉपुलर गायक ब्रूस स्प्रिंगस्टीन जुड़ेंगे

एपल ने एक्सक्लूसिव म्यूजिक वीडियोज के लिए नई 'एपल म्यूजिक टीवी' सर्विस लॉन्च की है। इस टीवी चैनल पर 24 घंटे पॉपुलर म्यूजिक वीडियो की लाइव स्ट्रीमिंग रहेगी। हालांकि, इस सर्विस को अभी अमेरिकन यूजर्स के लिए लॉन्च किया गया है। इस सर्विस को अन्य देशों में लाया जाएगा या नहीं, इस बारे में कंपनी ने कोई जानकारी नहीं दी है। सर्विस को एपल म्यूजिक और एपल टीवी ऐप के ब्राउज टैब में जाकर एक्सेस कर पाएंगे।

फ्री में देख सकेंगे म्यूजिक वीडियो
एपल ने इस सर्विस को शुरू करने के साथ इस प्लेटफॉर्म पर 100 मोस्ट स्ट्रीम्स गानों को जोड़ दिया है। 22 अक्टूबर को कंपनी की इस सर्विस से पॉपुलर गायक ब्रूस स्प्रिंगस्टीन जुड़ेंगे। वे अपनी आने वाले एलबम 'लेटर टू यू' की लॉन्चिंग को लेकर होस्ट करेंगे। बता दें कि ये एलबम 23 अक्टूबर को रिलीज हो रहा है। इस टीवी चैनल पर स्प्रिंगस्टीन के कुछ पॉपुलर म्यूजिक वीडियो भी प्ले किए जाएंगे।

एपल म्यूजिक टीवी शुक्रवार को प्रीमियर वीडियो भी होस्ट करेगी। एपल अपने इस नए म्यूजिक वीडियो के जरिए यूजर्स की म्यूजिक वीडियो स्पेस में मौजूदगी को टक्कर देने की तैयारी में है। ऐसा माना जा रहा है कि इस सर्विस से एपल म्यूजिक वीडियो के क्षेत्र में यूट्यूब को टक्कर देना चाहती है।

कंपनी ने अभी तक एपल म्यूजिक टीवी पर किसी भी म्यूजिक डॉक्युमेंट्री की घोषणा नहीं की है, क्योंकि कंपनी इसे लेकर भारी निवेश किया है। फिर भी ऐसा माना जा रहा है कि उसके इस प्लेटफॉर्म पर पर्याप्त कंटेंट होगा। 2015 में एपल म्यूजिक की ऑफिशियल लॉन्चिंग के बाद से कंपनी के पास मूवी, इंटरव्यू जैसा बहुत सारा कंटेंट है।

आईफोन 12 सीरीज लॉन्च कर चुकी
एपल ने हाल में ही अपनी आईफोन 12 सीरीज लॉन्च की है। इस सीरीज में कंपनी ने चार स्मार्टफोन आईफोन 12 मिनी, आईफोन 12, आईफोन 12 प्रो और आईफोन 12 प्रो मैक्स लॉन्च किए हैं। इन फोन के साथ चार्जर और ईयरबड्स हटा दिए हैं। यानी अब यूजर्स को आईफोन के साथ अलग से चार्जर खरीदना होगा।

आईफोन 12 की भारत में शुरुआती कीमत 79,900 रुपए, आईफोन 12 मिनी की शुरुआती कीमत 69,900 रुपए, आईफोन 12 प्रो की शुरुआती कीमत 1,19,900 रुपए और आईफोन 12 प्रो मैक्स की शुरुआती कीमत 1,29,900 रुपए है।