पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Tech auto
  • Apple Store Online Launched In India With Direct Customer Support, Trade Ins, And More

ऑनलाइन स्टोर:भारत में आज से शुरू हुआ एपल का पहला ऑनलाइन स्टोर, एंड्रॉयड स्मार्टफोन को भी कर पाएंगे एक्सचेंज; जानिए यहां से क्या-क्या खरीद पाएंगे?

नई दिल्ली9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • कंपनी ने कहा, यहां हमारे साथ सीधे खरीदारी करने पर कुछ बेहतरीन फायदे मिलेंगे
  • अब तक एपल अपने प्रोडक्ट थर्ड पार्टी के प्लेटफॉर्म के जरिए बेचती थी

एपल ने भारत में अपना पहला ऑनलाइन रिटेल स्टोर ओपन कर दिया है। कंपनी ने अपने स्टोर के होमपेज पर लिखा, "नमस्ते, एपल का ऑनलाइन स्टोर ओपन हो गया है। यहां हमारे साथ सीधे खरीदारी करने पर कुछ बेहतरीन फायदे मिलेंगे।" ग्राहक को कंपनी के ऑनलाइन स्टोर पर जाने के लिए www.apple.com/in/shop पर जाना होगा। अब तक कंपनी अपने प्रोडक्ट थर्ड पार्टी के जरिए बेचती थी।

पुराने फोन को कर पाएंगे एक्सचेंज
एपल के ऑनलाइन स्टोर से ग्राहक अपने पुराने आईफोन के साथ एंड्रॉयड स्मार्टफोन को भी बदल सकते हैं। इसके लिए उन्हें फोन का सीरियल नंबर या IMEI नंबर डालकर कुछ सवालों के जवाब देने होंगे। जिसके बाद पुराने फोन की एक्सचेंज कीमत सामने आ जाएगी। एपल स्टोर से खरीदे गए सभी प्रोडक्ट की डिलीवरी 72 घंटों के अंदर होगी।

कौन से प्रोडक्ट मिल रहे?
एपल के इस ऑनलाइन स्टोर पर आईफोन, आईपैड, आईपॉड, मैकबुक, एपलवॉच, एपल टीवी, आईमैक जैसे सभी प्रोडक्ट्स के साथ एक्सेसरीज भी खरीद पाएंगे। इन सभी प्रोडक्ट्स के अलग-अलग मॉडल और वैरिएंट भी स्टोर पर मिलेंगे।

एपल की ऑनलाइन शॉप से जुड़ी जरूरी बातें

  • ग्राहकों को प्रोडक्ट खरीदने के लिए https://www.apple.com/in/shop पर जाना होगा
  • यहां पर अपना पसंदीदा प्रोडक्ट चुनने के बाद उसका पेमेंट क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड, EMI, RuPay, UPI, नेट बैंकिंग से कर पाएंगे।
  • यहां पर ग्राहक अपने पुराने आईफोन को नए आईफोन के साथ एक्सचेंज कर पाएंगे, इसके लिए उन्हें कुछ सवालों के जवाब देने होंगे।

एक्सपर्ट करेंगे ग्राहकों की मदद
एपल के ऑनलाइन स्टोर पर कस्टमर हेल्प का ऑप्शन अंग्रेजी और हिंदी दोनों में मिलेगा। 'एपल एक्सपर्ट' ग्राहकों को नए प्रोडक्ट्स के बारे में पता लगाने में मदद करेंगे और मैक डिवाइसेज को कस्टम कॉन्फिगर भी करेंगे। कंपनी का कहना है कि इसमें कस्टमर को ट्रेड-इन प्रोग्राम के साथ फाइनेंशियल विकल्प उपलब्ध होंगे। इसके अलावा ऑनलाइन स्टोर पर यूजर्स आकर्षक डिस्काउंट के साथ एपलकेयर प्लस खरीद पाएंगे।

फेस्टिव सीजन में मिलेंगे कई ऑफर
कंपनी ने अपने कस्टमर्स के लिए फेस्टिव सीजन में खास ऑफर भी पेश करने की घोषणा की है। अक्टूबर में शुरू होने वाले फेस्टिव सीजन में छात्रों को मैक और आईपैड पर डिस्काउंट का लाभ मिलेगा। इसके अलावा फेस्टिव सीजन में आप कंपनी के किसी भी प्रोडक्ट को सिलेक्ट करके उस पर अपने सिग्नेचर बनवा सकते हैं। प्रिंट की सुविधा इमोजी के अलावा हिंदी, अंग्रेजी, गुजराती, बंगाली, कन्नड़, मराठी, तमिल और तेलुगु में उपलब्ध होगी। ये आईपैड और एपल पेंसिल पर भी उपलब्ध होगा।

खबरें और भी हैं...