बैटरी स्टोरी इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च:सिंगल चार्ज पर 132Km दौड़ेगा; कीमत 89600 रुपए, ओकिनावा और ओला स्कूटर को देगा टक्कर

नई दिल्ली4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

इलेक्ट्रिक स्कूटर बनाने वाली कंपनी बैटरी (BattRE) ने इंडियन मार्केट में अपना नया इलेक्ट्रिक स्कूटर बैटरी स्टोरी (BattRE Storie) लॉन्च कर दिया है। स्टोरी स्कूटर फीचर्स से लैस एडवांस इलेक्ट्रिक स्कूटर है। इसमें मेटल पैनल, कनेक्टेड ड्राइव दी गई है। कंपनी का दावा है कि सिंगल चार्ज में ये 132Km की रेंज देगा। इसका सीधा मुकाबला ओला इलेक्ट्रिक, हीरो इलेक्ट्रिक, ओकिनावा, प्योर ईवी जैसी कंपनियों से होगा।

बैटरी स्टोरी इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत 89600 रुपए
नए बैटरी स्टोरी इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत 89,600 रुपए है। हालांकि इसमें स्टेट सब्सिडी को शामिल नहीं किया गया है। बैटरी स्टोरी में FAME II सब्सिडी मिलती है। स्टेट सब्सिडी से इसकी की और कम हो सकती है। यह स्कूटर जल्द ही कंपनी के 300 शहरों में 400 डीलरशिप पर मिलेगा। अब तक बैटरी ने 30,000 से ज्यादा स्कूटर बेचे हैं।

स्मार्ट डैशबोर्ड पर कॉल अलर्ट मिलेगा
फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस की बात की जाए तो बैटरी स्टोरी लुकास TVS मोटर और कंट्रोलर से पावर्ड है। यह AIS 156 से अप्रूव्ड 3.1kWh बैटरी पैक से लैस है। रेंज की बात करें तो सिंगल चार्ज पर यह स्कूटर 132 किमी की रेंज देता है। इस स्कूटर में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी और टर्न बाई टर्न नेविगेशन के साथ इंटीग्रेटेड स्मार्ट स्पीडोमीटर दिया गया है। स्मार्ट डैशबोर्ड पर कॉल अलर्ट मिल सकते हैं। कनेक्टेड ड्राइव फीचर्स नजदीकी चार्जिंग स्टेशनों को खोजने में मदद करता है। आसानी के लिए नेटवर्क को 'पे एंड चार्ज' कॉन्सेप्ट के जरिए एक्सेस किया जा सकता है।

मजबूत मैटल पैनल स्क्रैप से बचाएंगे
बैटरी स्टोरी के जरिए शहर में बड़ी सीट और फुटबोर्ड के साथ ज्यादा आरामदायक तरीके से सफर किया जा सकता है। सेफ्टी की बात करें तो पैसेंजर चलते-फिरते स्कूटर का फुल डायग्नोस्टिक समरी पा सकते हैं। इसके मजबूत मैटल पैनल स्क्रैप से बचाते हैं। खराब सड़कों पर यह आसानी से चल सकता है।

1 लाख किमी थर्मल टेस्टिंग की गई
बीते दिनों इलेक्ट्रिक स्कूटर में आग लने की कई घटनाएं सामने आई हैं। इससे लोगों की जान तक चली गई है। इसी बात को ध्यान में रखते हुए कंपनी ने इस स्कूटर की लॉन्चिंग से पहले 1 लाख किलोमीटर की थर्मल टेस्टिंग की है। इसका मकसद आग की घटना को रोकने का था। कंपनी का कहना है कि इस स्कूटर से इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर के प्रति लोगों की सोच को मजबूत किया जाएगा।