• Hindi News
  • Tech auto
  • Best Car For Mileage And Maintenance | Top Five Low Maintenance Cars In India

5 कारें जो बन सकती हैं आपकी पहली पसंद:माइलेज, मेंटेनेंस से सेफ्टी रेटिंग तक, आपके बजट पर खरी उतरेंगी ये कारें; अभी ट्राइबर पर 45 हजार रुपए तक डिस्काउंट भी मिल रहा

नई दिल्ली11 दिन पहले

देश में फेस्टिवल सीजन की शुरुआत हो गई है। कई ऑटो कंपनियां फेस्टिव डिस्काउंट ऑफर्स भी दे रही हैं। यदि आप भी इस महीने कार खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो हम यहां सेगमेंट वाइज 5 कारों के बारे में बता रहे हैं जिन्हें पिछले 6 महीने लोगों ने सबसे ज्यादा पसंद किया है। इस खबर हम कारों में मिल रहे डिस्काउंट ऑफर्स, कार का माइलेज, शुरुआती एक्स शोरूम कीमत और मेंटेनेंस खर्च के बारे में भी बताएंगे।

तो चलिए शुरू करते हैं…...

ऑल्टो बजट वाली कार है। इसकी कीमत 3.15 लाख रुपए है। सेमीकंडक्टर की कमी की वजह से इस फेस्टिवल सीजन ऑल्टो की वेटिंग लिस्ट बढ़ गई है, जो कि 126-140 दिन की है। ऑल्टो 800 मॉडल पर कैश डिस्काउंट 20 हजार, एक्सचेंज बोनस 15 हजार और कॉर्पोरेट डिस्काउंट 3 हजार रुपए का है।

बलेनो मारुति की प्रीमियम हैचबैक में आती है। प्रीमियम हैचबैक सेगमेंट में कंपनी बलेनो पर में कैश डिस्काउंट और एक्सचेंज बोनस 10 हजार साथ ही ढाई हजार का कॉर्पोरेट डिस्काउंट दे रही है। वहीं बलेनो को सेफ्टी के मामले में 4-स्टार रेटिंग मिली है। कार की 5 साल में मेंटेनेंस कॉस्ट लगभग 18,280 रुपए होती है।

होंडा अमेज पर कंपनी कैश डिस्काउंट नहीं दे रही है। लेकिन इसमें 9 हजार का एक्सचेंज बोनस और 4 हजार का कॉर्पोरेट डिस्काउंट दे रही है। वहीं बात वेटिंग लिस्ट की करें तो ये 21-26 दिन की है। कार का मेंटेंनेंस खर्च 5 साल में 27,290 रुपए का है। होंडा अमेज को ग्लोबल NCAP क्रैश टेस्ट में 4 स्टार रेटिंग मिली है। वहीं अडल्ट सेफ्टी में 4 स्टार और चाइल्ड सेफ्टी में 1 स्टार रेटिंग मिली है।

टाटा नेक्सन में कंपनी ने कैश डिस्काउंट नहीं दे रही है, लेकिन ये SUV खरीदने पर 15 हजार का एक्सचेंज और 3 हजार का कॉर्पोरेट डिस्काउंट मिलेगा। वहीं इस कार पर 80-100 दिन का वेटिंग पीरियड है। नेक्सन को सेफ्टी के मामले में 5 स्टार रेटिंग मिली है। इसकी वजह से यह सबसे सुरक्षित कार मानी जाती है। कार का मेंटेनेंस कॉस्ट लगभग 22,230 रुपए प्रति पांच साल है।

कंपनी ट्राइबर Rxl में कैश डिस्काउंट 10 हजार, एक्सचेंज बोनस 25 हजार और कॉर्पोरेट डिस्काउंट 10 हजार रुपए का दे रही है। वहीं ट्राइबर Rxt,Rxz में कंपनी 15 हजार का कैश डिस्काउंट, 25 हजार का एक्सचेंज बोनस और 10 हजार का कॉर्पोरेट डिस्काउंट दे रही है। कार की वेटिंग लिस्ट 30 दिन की है। ट्राइबर को NCAP सेफ्टी रेटिंग में 4-स्टार की रेटिंग मिली है। जिसमें अडल्ट में 4 और चाइल्ड सेफ्टी के लिए 3-स्टार रेटिंग दी गई है। कार का मेंटेनेंस कॉस्ट लगभग 10,170 रुपए प्रति पांच साल का है।

खबरें और भी हैं...