यूट्यूबर तैलंग के साथ Tech Talk:आईफोन 13 प्रो से लेकर आईकू 7 लीजेंड तक, जानिए 2021 के टॉप 3 स्मार्टफोन

अभिषेक तैलंग8 महीने पहले

साल 2021 में ऐसे कुछ बहुत शानदार स्मार्टफोन्स लॉन्च हुए जिन्होंने हम सब के दिलों में राज कर लिया, फिर चाहे बात उनकी परफॉर्मेंस की करें या डिस्प्ले की या फिर बैटरी लाइफ की। तो चलिए आज जानते है 2021 के उन्हीं बेस्ट स्मार्टफोन्स के बारे में जो सभी पॉइंट पर पूरी तरह से खरे उतरते हैं।

आईफोन 13 प्रो और 13 प्रो मैक्स
2021 का सबसे शानदार फोन तो आईफोन 13 प्रो सीरीज ही है। वजह साफ है, ये फोन हर मायने में जबरदस्त है। फिर चाहे बात परफॉर्मेंस की हो, यूजर्स प्राइवेसी की या फिर कैमरे की। फोन के जरिए वीडियो बनाने के शौकीन यूजर्स के लिए आईफोन 13 प्रो सीरीज में इस बार सिनेमैटिक मोड जोड़ा गया है। इसकी मदद से बढ़िया वीडियो शूट कर सकते हैं वो भी एकदम सिनेमा स्टाइल में और साथ ही इसमें स्टनिंग इमेज क्वालिटी मिलती है, लो-लाइट में भी ये काफी अच्छा परफॉर्म करता है और परफॉर्मेंस के लिए इसमें A-15 बायोनिक चिप दी गई है।

हैवी गेम्स और मल्टी-टास्किंग इसमें बहुत ही अच्छी तरह इंजॉय कर पाएंगे। सिनेमैटिक मोड के साथ आईफोन 13 प्रो सीरीज में अब आप वीडियो - प्रो-रेस फॉर्मेट में शूट कर सकते हैं। प्रो-रेस फॉर्मेट में दुनिया भर में प्रोफेशनल ग्रेड की फिल्में शूट और एडिट होती हैं। तो इस लिहाज से वी-लॉगर्स, फिल्म मेकर्स, वीडियो क्रिएटर्स के लिए इससे बेहतर फोन नहीं है।

सैमसंग गैलेक्सी Z फ्लिप 3
2019 से फोल्डबल बाजार में दिखने शुरू हो गये थे पर साल 2022 याद रखा जाएगा सैमसंग गैलेक्सी फ्लिप 3 के लिए। वो फोन जिसने फोल्डेबल फोन्स को अफोर्डेबल बना दिया। हालांकि सैमसंग गैलेक्सी फ्लिप 3 भी 80 हजार रुपए का है लेकिन बाजार में बिकने वाले बाकी फोल्डिंग फोन्स तो एक लाख से ऊपर की कीमत में आ रहे है।

तो ऐसे में एक ऐसा फोन जो देखने में तो लख-टकिया लगे लेकिन प्राइसिंग में लाख से कम का हो तो सैमसंग गैलेक्सी फ्लिप 3 शानदार रहेगा, ये फ़ोन देखने में जितना शानदार है उससे कही ज्यादा इस्तेमाल करने में है , इसमें 6.8" की 120Hz वाली कर्व्ड QHD डिस्प्ले मिलती है जो की बिंज वॉचिंग और गेमिंग दोनों के लिए ही बहुत बढ़िया है।

परफॉर्मेंस की अगर बात करे तो इसमें स्नैपड्रैगन 888 प्रोसेसर मिलता है जो की सबसे अच्छा प्रोसेसर माना जाता है। इसमें 8GB की रैम और साथ ही 128/256 GB इंटर्नल स्टोरेज के 2 वैरिएंट मिल जाते हैं। साथ 12MP का डुअल कैमरा दिया गया है और साथ ही 10MP का फ्रंट कैमरा मिलता है जो लो लाइट में भी अच्छा परफॉर्म करता है और इन-दोनो ही कैमरे से 4K वीडियो रिकॉर्डिंग कर सकते हैं।

3.आईकू 7 लीजेंड
तीसरा जो सबसे ट्रेंडी फोन आईकू 7 लीजेंड है। यह वीवो का सब्सिडियरी ब्रांड इसे काफी शानदार स्मार्टफोन बनाती है और आईकू 7 लीजेंड तो बहुत ही खूबसूरत स्मार्टफोन है, BMW कलर्स लाइन से इसकी खूबसूरती और बढ़ जाती है। ये एक प्रीमियम लुकिंग स्मार्टफोन लगता है ।

इसमें 6.67" का FHD डिस्प्ले दिया गया है जो काफी बढ़िया है। स्नैपड्रैगन 888 प्रोसेसर मिलता है। 8/12GB रैम और 128/ 256GB इंटर्नल स्टोरेज के 2 वैरिएंट मिलते हैं और ये परफॉर्मेंस के लिहाज से या बिंज वॉचिंग के लिहाज से बहुत बढ़िया है।

साथ ही 4000mAh की बैटरी मिलती है जो की थोड़ी कम है। इस कीमत में आपको कई ऐसे स्मार्टफोन्स मिलेंगे जो ज्यादा बैटरी लाइफ देते हैं। अगर प्रीमियम लुक चाहते हैं वो भी कम कीमत में तो इससे अच्छा ऑप्शन नहीं मिलेगा और इसकी कीमत लगभग 39,990 से 439090 के बीच में है।