• Hindi News
  • Tech auto
  • BMW G 310 RR Launched Today; Booking, Price, Mileage, Features, Specifications

BMW की नई स्पोर्टबाइक लॉन्च:BMW G 310 RR में दमदार इंजन और स्टाइलिश डिजाइन मिलेगी, कीमत 2.85 लाख रुपए से शुरू

नई दिल्ली6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

BMW ने शुक्रवार को अपनी लेटेस्ट स्पोर्टबाइक लॉन्च की है। इसका नाम G 310 RR है। इसकी शुरुआती कीमत 2 लाख 85 हजार रुपए है। यह S 1000 RR स्पोर्टबाइक के जैसी ही दिखती है। यह स्पोर्टबाइक देशभर में, BMW मोटरराड इंडिया के स्टोर्स पर अवेलेबल है। इसकी खास बात यह है कि इसे भारत में तमिलनाडु के होसुर में बनाया गया है।

TVS मोटर्स के साथ बनाई गई
इस बाइक को बनाने में BMW और TVS एक साथ आए। BMW G 310 RR बाइक TVS अपाचे RR 310 का एक अपग्रेड किया गया रूप है। इससे पहले BMW और TVS ने तमिलनाडु के होसुर में ही, BMW G 310 R और G 310 GS स्पोर्टबाइक भी बनाई हैं।

2.9 सेकेंड्स में 0 से 60 km/h की स्पीड
BMW G 310 RR में एक बहुत ही हाई-टेक इंजन लगा है। बाइक में 313 CC का वॉटर कूल्ड इंजन, सिंगल सिलिंडर फोर स्ट्रोक इंजन है। साथ में, इसमें इलेक्ट्रॉनिक फ्यूल इंजेक्शन सिस्टम भी मौजूद है। यह बाइक सिर्फ 2.9 सेकेंड्स में 0 से 60 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार तक पहुंच सकती है। 9700 rpm पर इस बाइक की मैक्सिमम पावर 25 किलोवॉट तक जा सकती है।

इसके 6 स्पीड गियरबॉक्स, तेज रफ्तार में भी आसानी से बाइक चालक को गियर बदलने की सर्विस देता है।

सेफ और आसान LED हेडलाइट्स। ऑपरेटिंग एलिमेंट्स के साथ हैंडल।
सेफ और आसान LED हेडलाइट्स। ऑपरेटिंग एलिमेंट्स के साथ हैंडल।

क्या हैं ट्रैक, अर्बन, रेन और स्पोर्ट मोड?
इस बाइक में 4 मोड मिलते हैं। इसमें ट्रैक, अर्बन, रेन और स्पोर्ट मोड शामिल हैं। मतलब, राइडर को बाइक को जितना तेज चलानी हो, उस हिसाब से मोड सेट कर सकता है। बात ट्रैक मोड करें तो यह बाइक को जल्दी से स्पीड बढ़ाने और धीरे करने के लिए होता है, शार्प मोड़ आने पर इसके एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) अपने आप ही धीरे से ब्रेक लगाते हैं।

अर्बन मोड, बाइक को एक बैलैंस्ड स्पीड में चलाने में मदद करता है। वहीं स्पोर्ट मोड में बाइक सबसे अच्छी स्पीड देती है। जबकि रेन मोड में राइडर बाय वायर सिस्टम और ABS की मदद से गीली सड़कों पर भी बाइक को पूरी कंट्रोलिंग के साथ राइड कर सकता है। जिससे बाइक राइडर को एक सेफ राइड का एक्सपीरियंस मिलता है।

दो कलर ऑपशन्स मिलेंगे
BMW ने यह बाइक 2 कलर ऑप्शन में लॉन्च की है। एक ऑप्शन स्टैंडर्ड ब्लैक स्टॉर्म कलर है, जो इसे एक डायनामिक लुक देती है। दूसरा ऑप्शन स्टाइल स्पोर्ट का है, जिसमें लाइट व्हाइट यूनी, रेसिंग ब्लू मेटालिक और रेसिंग रेड यूनी कलर्स हैं।

शार्प TFT डिस्प्ले और एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम से लैस।
शार्प TFT डिस्प्ले और एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम से लैस।

BMW और TVS में अंतर
BMW G 310 RR के TFT सिस्टम में अच्छे ग्राफिक्स लगे हैं, जो TVS की बाइक्स में नहीं लगाए जाते हैं। इसके अलावा भी, कलर ऑपशन्स भी BMW की बाइक्स में ज्यादा नजर आते हैं। ऑटो एक्सपर्ट्स का कहना है- BMW की बाइक्स मिशेलिन पाइलट स्ट्रीट टायर्स के साथ आती हैं, जो TVS अपाचे RR310 में यूज किए गए मिशेलिन रोड 5 रबर टायर से ज्यादा अच्छे नहीं हैं।

TVS अपाचे RR310 की तरह फ्रेम और ब्रेकिंग सिस्टम
BMW G 310 RR और TVS अपाचे RR310 में सेम इंजन, फ्रेम, सस्पेंशन और ब्रेकिंग सिस्टम इस्तेमाल किए गए है। वहीं, इसके राइडिंग मोड्स भी सेम हैं। दोनों बाइक्स 174 किलो का सेम वजन कैरी कर सकती हैं।

खबरें और भी हैं...