एलन को आनंद का रिप्लाई:सोशल मीडिया पर मस्क बोले- कार प्रोडक्शन कठिन, इस पर महिंद्रा ने कहा पसीना बहाना हमारे जीने का तरीका

नई दिल्लीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

दुनिया की सबसे बड़ी इलेक्ट्रिक कार कंपनी के मालिक एलन मस्क का ट्वीट सुर्खियों में है। इसकी वजह उनके ट्वीट पर महिंद्रा एंड महिंद्रा के चेयरमैन आनंद महिंद्रा का रिप्लाई करना है। उनके रिप्लाई करने के बाद कई यूजर्स मस्क के ट्वीट पर रिप्लाई कर रहे हैं। दरअसल, मस्क ने सोशल मीडिया पर लिखा कि पॉजिटिव कैश फ्लो के साथ प्रोडक्शन बेहद कठिन है।

मस्क ने कहा कि प्रोडक्शन कठिन हो रहा है। पॉजिटिव कैश फ्लो के साथ प्रोडक्शन बेहद कठिन है। उन्होंने एक अन्य ट्वीट में लिखा कि मौजूदा बड़े कार निर्माता अपनी कारों को कम से जीरो मार्जिन तक पर बेचते हैं। पार्ट्स रिप्लेसमेंट से भी उनकी कमाई होती है। उन्होंने रेजर और ब्लेड का उदाहरण देते हुए कहा कि नई कार कंपनियों को ये लाभ नहीं मिलता है। उनके पास बिक्री और सेवा बुनियादी ढांचे की भी कमी है।

मस्क के इस ट्वीट पर आनंद महिंद्रा ने रिप्लाई करते हुए कहा कि एलन मस्क आपने यह कहा है। हम दशकों से ऐसा कर रहे हैं। अभी भी पसीना बहा रहे हैं। यह हमारे जीने का तरीका है। महिंद्रा के इस ट्वीट पर कुछ ही घंटों में कई यूजर्स ने रिएक्ट भी किया।

महिंद्रा की सालाना ग्रोथ 21.6% घटी
अगस्त में महिंद्रा एंड महिंद्रा की सालाना ग्रोथ 21.6% घट गई। बीते महीने कंपनी ने कुल 21,360 गाड़ियां बेचीं। ये आंकड़ा अगस्त 2020 में 27,229 गाड़ियों का था। यानी कंपनी ने 5,869 यूनिट कम बेची। हालांकि, महिंद्रा का गाड़ियां एक्सपोर्ट करने का आंकड़ा 43% बढ़ गया। कंपनी ने अगस्त 2020 में 955 यूनिट एक्सपोर्ट की थीं, जो बीते महीने बढ़कर 1,363 यूनिट हो गई। कंपनी के सामने सेमीकंडक्टर की चुनौती लगातार बनी हुई है।

पैसेंजर व्हीकल सेगमेंट में महिंद्रा नंबर-4 पर

फेडरेशन ऑफ ऑटोमोबाइल डीलर्स एसोसिएशन (FADA) के मुताबिक, अगस्त 2021 में महिंद्रा की 16,457 गाड़ियों के रजिस्ट्रेशन हुए। यानी कंपनी को सालाना आधार पर 6.50% की ग्रोथ मिली। पैसेंजर सेगमेंट में मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड 43.00% मार्केट शेयर के साथ पहले और 17.36% मार्केट शेयर के साथ हुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड दूसरे नंबर पर रही।

खबरें और भी हैं...