रॉयल एनफील्ड में खराबी:कंपनी ने वापस मंगाई 2.37 लाख बुलेट, शॉर्ट सर्किट का खतरा बताया

नई दिल्ली7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

भारत की फेमस मोटरसाइकिल बनाने वाली (Royal Enfield) रॉयल एनफील्ड ने खुलासा किया है कि उसके कुछ मॉडलों में खराबी देखने को मिली है। यह खराबी इग्निशन कॉइल में है जिससे मिसफायरिंग होने से वो इलेक्ट्रिक शॉर्ट सर्किट का कारण बन सकती है। मिसफायरिंग होने से गाड़ी के परफार्मेंस में कमी आ सकती है।दरअसल इस खराबी का पता तब चला जब कंपनी रूटीन इंटरनल टेस्टिंग कर रही थी।

सिलेक्टेड मॉडल को रिकॉल किया जाएगा

रॉयल एनफील्ड ने बताया है कि, दिसंबर 2020 और अप्रैल 2021 के बीच एक्सटर्नल सप्लायर से सोर्स किए गए पार्ट्स को कंपनी ने अलग कर दिया है। खराबी को ठीक करने के लिए कंपनी जरूरी कदम उठा रही है। कंपनी ने बताया है कि, वो कुछ सिलेक्टेड मॉडल्स को रिकॉल कर रही है। रॉयल एनफील्ड का कहना है कि, ये दिक्कत सिर्फ कुछ मोटरसाइकिल में ही आ रही है। कंपनी यहां 2,36,966 मोटरसाइकिल्स को रिकॉल कर रही है जिसमें क्लासिक, बुलेट, मीटियर और दूसरे मॉडल्स शामिल हैं।

खराब पार्ट को रिप्लेस किया जाएगा

कंपनी ने जिन्हें दिसंबर 2020 और अप्रैल 2021 के बीच बनाया है। वही मीटियर मोटरसाइकिल को रिकॉल किया जाएगा। साथ ही जनवरी और अप्रैल 2021 के बीच बनाई गई क्लासिक और बुलेट की मोटरसाइकिल को रिकॉल किया जाएगा।इनका इंस्पेक्शन कर खराब पार्ट को रिप्लेस किया जाएगा। जिसमें सिर्फ 10 प्रतिशत पार्ट को ही बदला जाएगा। इन मोटरसाइकिल को भारत, थाईलैंड, इंडोनेशिया, फिलीपींस, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, मलेशिया में बेचा गया है।

कंपनी खुद कॉन्टैक्ट करेगी

कंपनी लोकल डीलरशिप ग्राहकों तक उनके व्हीकल आइडेंटिफिकेशन नंबर को देखकर उनसे कॉन्टैक्ट करेगी।जिन्होंने उन समय में गाड़ियां ली हैं उन्हें ये सुविधा मिलेगी। ग्राहक रॉयल एनफील्ड के लोकल वर्कशॉप पर भी पहुंच सकते हैं या फिर रॉयल एनफील्ड के इस नंबर यानी की 1800210007 पर कॉल कर सकते हैं।

खबरें और भी हैं...