• Hindi News
  • Tech auto
  • Controversy Over Apple's New Software,  WhatsApp Head Blasts Apple Over Its Tools To Curb Child Abuse 

एपल के नए सॉफ्टवेयर पर विवाद:वॉट्सऐप ने कहा फोटो आइडेंटिटी टूल से एपल यूजर के डेटा चुराएगी, उसने इसे अपनाने से भी मना किया

नई दिल्ली3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

वॉट्सऐप ने एपल का नया फीचर अपनाने से मना कर दिया है। दरअसल एपल ये फीचर बच्चों के सेफ्टी को लेकर लाया है। वॉट्सऐप हेड विल कैथकार्ट ने ट्विट के जरिए अपनी बात रखी है। उनका कहना है कि एपल का ये नया सॉफ्टवेयर फोन पर सभी तरह की प्राइवेट फोटो भी स्कैन कर सकता है।

पैरेंट्स बच्चों की ऑनलाइन एक्टिविटी पर निगरानी रख सकेंगे
एपल के अनुसार उसकी आने वाले सभी डिवाइस में नए क्रिप्टोग्राफिक एप्लिकेशन्स होंगे, जो अश्लील तस्वीरों को फैलने से रोकेंगे और यूजर्स की प्राइवेसी का ध्यान भी रखेंगे। जिससे पैरेंट्स बच्चों की ऑनलाइन एक्टिविटी पर ज्यादा निगरानी रख सकेंगे। अगर यूजर बच्चों से जुड़ी अश्लील सामग्री सर्च करेगा, तो यह फीचर उसे रोकेगा। साथ ही चाइल्ड और पैरेंट्स की ऑनलाइन सेफ्टी के लिए अलग से जानकारी भी देगा।

कैथकार्ट का कहना है कि यह फीचर उन सभी देशों के लिए समान हो जहां पर आईफोन बेचे जाते हैं। लेकिन कंपनी ऐसा नहीं कर पाएगी। उन्होंने आगे सवाल उठाया कि क्या एपल चीन में इस फीचर को लाएगा? वह इस फीचर के लिए अलग-अलग देशों की सरकारों का सामना कर पाएगा?

खबरें और भी हैं...