पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सोशल-मीडिया:फेसबुक-इंस्टा पर फोटो-वीडियो को सुरक्षित रख सकेंगे क्रिएटर्स, कंपनी ने दी नई सुविधा

नई दिल्ली17 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • अब फेसबुक-इंस्टाग्राम पर कब-कैसे और कहां कंटेंट शेयर करना है, इसे कंट्रोल किया जा सकेगा
  • पेज एडमिन उनके द्वारा बनाए गए कंटेंट के लिए एक आवेदन जमा कर सकते हैं, जिसे वे सुरक्षित करना चाहते हैं

फेसबुक ने कंटेंट क्रिएटर्स की मदद करने के लिए राइट्स मैनेजर तक पहुंच का विस्तार करने की घोषणा की है। इससे ऐसे यूजर्स को फायदा होगा, जिनके पास कंटेंट की एक बड़ी या बढ़ती हुई लिस्ट है, और अब वे फेसबुक और इंस्टाग्राम पर कब-कैसे और कहां कंटेंट शेयर करना है, इस पर नियंत्रण रख सकेंगे।

इसे ऐसे भी समझा जा सकता है कि- पेज एडमिन अब राइट्स प्रोटेक्शन के लिए फोटो-वीडियो सब्मिट कर सकते हैं, और इस फीचर का विस्तार कर सकते हैं साथ ही ज्यादा क्रिएटर्स फेसबुक और इंस्टाग्राम पर फिर से अपलोड किए गए वीडियो और फोटोज पर टेकडाउन इश्यू जारी कर सकते हैं जो उनके स्वामित्व में हैं।

कंपनी ने कलेक्ट एड अर्निंग टूल में सुधार किया

  • फेसबुक के प्रोडक्ट मैनेजर जेनवेइश प्राइमस ने कहा, "पेज एडमिन उनके द्वारा बनाए गए कंटेंट के लिए एक आवेदन जमा कर सकते हैं, जिसे वे सुरक्षित करना चाहते हैं।" कंपनी ने और अधिक क्रिएटर्स को राइट मैनेजर कंटेंट से विज्ञापन आय एकत्र करने और अधिक देशों में इन-स्ट्रीम विज्ञापनों को पेश करने की क्षमता देने की भी घोषणा की।
  • फेसबुक ने अपने बयान में कहा, "राइट्स मैनेजर के भीतर, हमने अपने कलेक्ट एड अर्निंग टूल में सुधार किया है और उपलब्धता का विस्तार कर रहे हैं, जिसका अर्थ है कि अब ज्यादा क्रिएटर्स मेल खाने वाले वीडियो से विज्ञापन के जरिए कमाई करने में सक्षम होंगे।"
  • कंपनी ने मॉनेटाइजेबल मैचों को स्पॉट करने के लिए एक नया फिल्टर व्यू जोड़ा है, मॉनेटाइजेशन के अवसरों, निर्यात करने योग्य रेवेन्यू रिपोर्ट और कैप्चर किए गए वीडियो पर स्वामित्व लिंक रखने के दौरान विज्ञापन से कमाई करने के लिए बेहतर मार्गदर्शन मिलेगा। इसके अलावा, क्रिएटर स्टूडियो ऐप में नया इन-स्ट्रीम विज्ञापन टॉगल करना, मोबाइल डिवाइसेस से इसे मैनेज करना आसान बनाता है।

हैकर ने ग्रॉसरी कंपनी बिग बास्केट के यूजर्स का डेटा चुराया, डार्क वेब पर 30 लाख रुपए में बेचने का दावा

नए वीडियो इनसाइट्स भी लॉन्च किया
सोशल नेटवर्क ने राइट होल्डर्स को उनकी सुरक्षा गतिविधियों को निर्धारित करने और ऑप्टिमाइज करने में मदद करने के लिए नए वीडियो इनसाइट्स भी लॉन्च किए हैं। "हमने मिस्र, इराक, मोरक्को और तुर्की में इन-स्ट्रीम विज्ञापनों का विस्तार किया है, जिसमें उन 45 देशों को जोड़ा गया है जहां इन-स्टीम कार्यक्रम पहले से ही उपलब्ध है"।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। इस समय ग्रह स्थितियां आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रही हैं। आपको अपनी प्रतिभा व योग्यता को साबित करने का अवसर ...

और पढ़ें