पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

DJI का नया ड्रोन:शिक्षा को मजबूत बनाने लॉन्च किया ड्रोन, इससे इंजीनियरिंग और गणित सीखने में मिलेगी मदद

नई दिल्ली2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

ड्रोन तैयार करने वाली कंपनी DJI के एजुकेशन डिवीजन ने नया रोबोमास्टर टेलो टैलेंट ड्रोन लॉन्च किया है। रोबोमास्टर टेलो टैलेंट (TT) अपनी पुराने मॉडल की तुलना में ज्यादा पावरफुल फीचर्स से लैस है। इसमें रोबोमास्टर टेलो EDU फीचर दिया है।

गिजमो चाइन ने बताया कि एक नया एक्सटेंशन बोर्ड और अधिक से अधिक आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) एप्लिकेशन डिवाइस को एक बहुत पावरफुल एजुकेशन रिसोर्स बनाते हैं।

इसके हार्डवेयर और सॉफ्टवेयर में बदलाव किए
पिछले मॉडल की तुलना में इसमें बेहतर ग्राफिक्स, स्थिरता, यूजर सेंटरिक इंटरफेस और सभी लेवल पर स्टूडेंट डेवलपमेंट पर केंद्रित करते हुए हार्डवेयर और सॉफ्टवेयर में सुधार किया गया है। रिपोर्ट में कहा गया है कि एक ओपन-सोर्स कंप्यूटिंग चिप और नया स्वार्मिंग सॉफ्टवेयर है। ये डिवाइस बहुत ही महत्वपूर्ण शैक्षिक संसाधन के साथ-साथ एक शैक्षिक डिवाइस भी साबित होगा।

इंजीनियरिंग और गणित में मिलेगी मदद
DJI एजुकेशन डिवीजन का लक्ष्य ग्लोबली विस्तार करना और संसाधनों तक पहुंच के लिए स्कूलों के साथ सहयोग करना है, जो विज्ञान प्रौद्योगिकी इंजीनियरिंग और गणित (STEM) के शिक्षण को और बढ़ाएंगे। डिवाइस और इसके साथ के संसाधन निश्चित रूप से नवोदित छात्रों को रोबोटिक्स के उनके अध्ययन में सहायता करेंगे।

रोबोटिक्स ईकोसिस्टम को मजबूत करने पर ध्यान
DJI ने 2013 से रोबोटिक्स एजुकेशन में विकास को जारी रखा है। जब उसने अपने रोबोटिक्स यूनिवर्सिटी के समर कैंप का अनावरण किया था। कंपनी विशेष रूप से ड्रोन में रोबोटिक्स ईकोसिस्टम में ठोस पैठ बनाने के लिए आगे बढ़ी है। इसके अलावा, चीनी कंपनी के पास कृषि उद्देश्यों के लिए ड्रोन के निर्माण में भी एक बढ़ता हुआ पोर्टफोलियो है।

खबरें और भी हैं...