• Hindi News
  • Tech auto
  • Due To The Increasing Trend Of Electric Vehicle, The Company Will Benefit From It 300 Crores

सैमसंग बैटरी की बढ़ी मांग:इलेक्ट्रिक व्हीकल का बढ़ता चलन बनी वजह, कंपनी को इससे 300 करोड़ रुपए का फायदा होगा

नई दिल्लीएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

ऑटोमेकर्स ने बयान जारी किया है, जिसमें कहा गया है कि सैमसंग की SDI (स्टेट डायरेक्टर इंडस्ट्रीज) ने इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी) बैटरी की डिमांड बढ़ने की बात कही है। यह पहली बार होगा जब सैमसंग बैटरी की डिमांड दूसरी तिमाही में बढ़ने वाली है। साथ ही पहली बार सप्लाई प्रॉफिट में बदलाव की उम्मीद है।

सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी की बैटरी बनाने वाली ब्रांच सैमसंग SDI ने अप्रैल-जून पीरियड में बिक्री में 3 बिलियन डॉलर लगभग (300 करोड़) और ऑपरेटिंग प्रॉफिट में 252.7 बिलियन डॉलर होने का अनुमान लगाया है। ये अनुमान 15 लोकल ब्रोकरेज हाउस के 1 महीने की बिक्री के अनुसार है।

बैटरी बनाने के ज्यादा ऑर्डर मिले
सैमसंग SDI का डिवीजन EVS और एनर्जी स्टोरेज सिस्टम(ESS) के लिए बैटरी बनाता है। यह पहली बार होगा जब दूसरी तिमाही में प्रॉफिट होने की उम्मीद है। कंपनी का कहना है इस बार इलेक्ट्रिक व्हीकल बनाने वाली कंपनी ने बैटरी बनाने के ज्यादा ऑर्डर दिए हैं।

सैमसंग BMW की बैटरी की सप्लाई करता है
योनहाप समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार कंपनी जर्मन ऑटोमेकर BMW को बैटरी की सप्लाई करती है। साथ ही इसकी बैटरियों का इस्तेमाल अमेरिकन इलेक्ट्रिक वाहन स्टार्टअप रिवियन(Rivian) के आने वाले इलेक्ट्रिक पिकअप और SUV में किया जाएगा।

इसके विपरीत, इसके बड़े कंपटीटर LG एनर्जी सॉल्यूशन लिमिटेड को अपनी ESS बैटरी रिकॉल के लिए होने वाले कॉस्ट की वजह से दूसरी तिमाही में कम अर्निंग होने की उम्मीद है।

LG ने बैटरी को रिकॉल किया
पिछले महीने, LG केम लिमिटेड की साथ काम करने वाली कंपनी ने कहा कि वह खुद ही ESS में इस्तेमाल होने वाली लिथियम-आयन बैटरी बदल देगी। कंपनी के इसको रिकॉल करने की वजह आग लगने का खतरा है। इसकी अनुमानित कॉस्ट लगभग 400 बिलियन वॉन (लगभग 2.63 करोड़ रुपए) है।

फर्म ने कहा कि अप्रैल 2017 और सितंबर 2018 के बीच चीन में नानजिंग फैक्टरी में ESS बैटरी का रिप्लेसमेंट किया जाएगा। ESS से रिलेटेड कॉस्ट के बावजूद, एनालिस करने वालों का मानना है कि LG एनर्जी भी को इस साल शानदार अर्निंग होगी।

SK इनोवेशन से होगा कंपटीशन
फर्म को अपने छोटे कंपटीटर SK इनोवेशन से बैटरी सूट सेटलमेंट मनी में 2 ट्रिलियन वॉन माना जा रहा है। SK इनोवेशन कंपनी, एक रिफाइनरी-टू-बैटरी कंपनी है। अप्रैल-जून पीरियड में अपने पेट्रोकेमिकल बिजनेस में रिबाउंड और ईवी बैटरी की बढ़ती मांग के वजह से शानदार बिक्री होने का अनुमान था।

SK इनोवेशन ने दूसरी तिमाही में अपने बैटरी कारोबार से लगभग 700-800 अरब रेवेन्यू जुटाने का अनुमान लगाया था, जो कि तीन महीने पहले की बिक्री में 526.3 अरब थे।