• Hindi News
  • Tech auto
  • EV Expo 2021 (Delhi Pragati Maidan) Photos; Indai's Eco friendly Electric Vehicle Technology Expo

PHOTOS में ईवी एक्सपो 2021:स्कूटर, फूड डिलीवरी वाली बाइक तक पहले दिन हुई लॉन्च, 10 फोटोज में देखिए टॉप स्पीड और उनकी रेंज

नई दिल्ली6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

दिल्ली के प्रगति मैदान में इलेक्ट्रिक व्हीकल का मेला शुरू हो चुका है। इवेंट में अलग-अलग तरह की गाड़ियां देखने को मिल रही हैं। इनमें किसी की टॉप स्पीड 25km तो किसी की रेंज 100km से ज्यादा है। हम आपको इवेंट की सबसे बेहतर गाड़ियां फोटो के जरिए दिखा रहे हैं।

1. ईवीट्रिक राइड
ईवीट्रिक की कीमत 68000 रुपए है। सिंगल चार्ज पर यह 75Km का रेंज देती है। वहीं टॉप स्पीड 25km/h की है।

2.ईवीट्रिक एक्सेस
ईवीट्रिक की कीमत 65000 रुपए है। सिंगल चार्ज पर यह 75km का रेंज देती है। वहीं टॉप स्पीड 25km/h बताई जा रही है।

3.अल्टीअस की फैमिली बाइक्स
बाइक सिंगल चार्ज पर 140 से 150km तक की रेंज देगी। वहीं इलेक्ट्रिक स्कूटर सिंगल चार्ज पर 110 km तक की रेंज देगा। सब्सिडी के साथ बाइक की शुरुआती कीमत करीब 48 हजार रुपए है। वहीं सब्सिडी के साथ स्कूटर की कीमत 35,000 रुपए हो जाती है।

4.सुप्रीम स्मार्ट पावर लिमिटेड

ये कंपनी ई-बाइक्स और ई-स्कूटर लेकर आई है। इनके मॉडल हेलिओस (Helios) और एयोलोस (Aiolos) हैं। दोनों में लगभग एक जैसे फीचर्स और स्पेसिफिकेशन हैं, लेकिन डिजाइन का फर्क है। दोनों लिथियम ऑयन बैटरी से लैस हैं। कंपनी का दावा है कि ये दोनों बाइक सिंगल चार्ज पर करीब 70 km की रेंज देंगी।

5.टेरा मोटर्स ऑटो
टेरा मोटर्स ने अभी नाम और कीमत अनाउंस नहीं किया है। हालांकी इसकी कीमत 2 लाख रुपए तक होने का अनुमान लगाया जा रहा है। सिंगल चार्ज पर 100- 120km का रेंज देगा। बैटरी चार्ज करने में 3 से 4 घंटे लगते हैं। पीछे कैमरा लगा हुआ है जो ऑटो को रिवर्स करने में पीछे की चीजें फ्रंट मिरर में दिखाती हैं।

6.टेरा मोटर्स ई-रिक्शा
रिक्शा- टेरा मोटर्स के ई- रिक्शा के मॉडल के सूमो(Sumo) की कीमत 1.30 लाख है। रिक्शा में 4 पैसेंजर्स बैठने के बाद भी सिंगल चार्ज पर 70- 80km का रेंज देता है। बैटरी का चार्जिंग टाइम 7 से 8 घंटे का होता है।

7. रेमोटोस इंडिया की ई-बाइक

ई-बाइक लॉन्च की कीमत 1.05 लाख रुपए है। बाइक में लिथियम ऑयन बैटरी का इस्तेमाल किया गया है। कंपनी का कहना है कि ये सिंगल चार्ज में 80 km तक चलेगी। वहीं, इसकी टॉप स्पीड 80km/h है। ये बिना चाबी के ऑन हो जाएगी। इसमें अलॉय व्हील के साथ डिस्क ब्रेक मिलेंगे।

8.रेमोटोस इंडिया ई-स्कूटर

रेमोटॉस ने अपने ई-स्कूटर को भी पेश किया है। हालांकि, अभी कंपनी ने इसका नाम नहीं बताया है। इस स्कूटर की कीमत सब्सिडी के बाद 60 हजार रुपए होगी। इसमें भी लिथियम ऑयन बैटरी मिलेगी। वहीं, सिंगल चार्ज पर इसकी रेंज भी 80km तक होगी।

9. ईवीट्रिक फूड डिलीवरी बाइक

10.लिवगार्ड बैटरी
ये बैटरी ई-रिक्शा के लिए होगीं। कंपनी के लेड एसिड 4-बैटरी सेट की कीमत 30 हजार रुपए रखी है। इनमें 1 साल की वॉरंटी मिलेगी। वहीं लिथियम के एक सेट बैटरी की कीमत 70 हजार होगी लेकिन इसकी वॉरंटी तीन साल की होगी।

खबरें और भी हैं...