पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नए फीचर्स लॉन्च:फेसबुक और इंस्टाग्राम पर दुर्गा पूजा के लिए नए फीचर्स आए, AR फिल्टर्स से मजेदार कंटेंट बना पाएंगे

नई दिल्लीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कोरोनावायरस के चलते इस साल दुर्गा पूजा फेस्टिवल को अलग-अलग प्लेटफॉर्म पर लाइव किया जा रहा है
  • वर्चुअल दुर्गा पूजा सेलिब्रेशन के लिए ढेरों फीचर्स और कंटेंट प्रोग्रामिंग लॉन्च किए हैं
  • इन फीचर्स में खास AR फिल्टर्स और स्टीकर्स को शामिल किया गया है

कोविड-19 महामारी के प्रकोप के चलते इस बार फेस्टिवल सीजन में पहले जैसी धूम देखने को नहीं मिल रही है। यही वजह है सोशल मीडिया खासकर फेसबुक और इंस्टाग्राम पर लोग नवरात्रि से जुड़े फोटो भी शेयर नहीं कर पा रहे। ऐसे में फेसबुक और इंस्टाग्राम ने वर्चुअल दुर्गा पूजा सेलिब्रेशन को एंटरटेनिंग बनाने के लिए ढेरों फीचर्स और कंटेंट प्रोग्रामिंग लॉन्च किए हैं।

इन फीचर्स में खास AR फिल्टर्स और स्टीकर्स को शामिल किया गया है। यूजर #DurgaPujo2020, #ShubhoMahalaya, #FBDurgaPujo, #IGDurgaPujo जैसे स्पेसिफिक हैशटैग्स से फन और इगेंजिंग स्टोरीज, रील्स, फेसबुक पोस्ट और प्रोग्रामिंग कंटेंट्स बना सकते हैं।

क्या हैं ये नए फीचर्स?

  • फेसबुक ने 'Pujaparikrama' नाम का AR इफेक्ट पेश किया है। इससे यूजर्स पूजा और पंडाल फेस्टिव एक्सपीरियंस को वर्चुअल तरीके से फील कर पाएंगे। इसी तरह 'Durga Pujo' नाम का भी एक AR इफेक्ट से अपने हेड के एक कैजुअल टिल्ट से मां दुर्गा और असुर के बीच स्विच कर पाएंगे। इन फीचर्स की मदद से यूजर्स ज्यादा अट्रेक्टिव स्टोरीज बना पाएंगे।
  • फेसबुक और इंस्टाग्राम ने दुर्गा पूजा GIFs भी लॉन्च किए हैं। इन्हें जिफ को 'Pujo' वर्ड के साथ सर्च करके अपनी इंस्टाग्राम स्टोरीज और रील्स को ज्यादा एंटरटेनिंग भी बना सकते हैं।
  • कोरोनावायरस के चलते पश्चिम बंगाल समेत देशभर में इस साल दुर्गा पूजा फेस्टिवल को अलग-अलग प्लेटफॉर्म पर लाइव किया जा रहा है। ऐसे में FB लाइव, पोस्ट और IG स्टोरीज के जरिए आप इस पूजा में शामिल हो सकते हैं। लोग घर से ही देशभर के पूजा पंडालों के अलग-अलग फेसबुक लाइव के जरिए पूरा रिचुअल्स देखे पाएंगे और इनमें हिस्सा ले सकेंगे।

नए हैशटैग्स
इंस्टाग्राम के नए शॉर्ट फॉर्म वीडियो फीचर रील्स पर पूजा स्पेसिफिक कंटेंट्स इन हैशटैग्स पर उपलब्ध होंगे- #AmarPujoReel, #DurgaPujoReel, #FeelKaroReelKaro, #FeelItReelIt, #FeelKorboReelKorbo, #ReelyPhataphatiPujo, #PujoDekhechiReelKorechi, #PujoFeelershaateyReel, #PujoReelChallenge, #DurgaPujo2020, #ShubhoMahalaya, #FBDurgaPujo and #IGDurgaPujo.

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- रचनात्मक तथा धार्मिक क्रियाकलापों के प्रति रुझान रहेगा। किसी मित्र की मुसीबत के समय में आप उसका सहयोग करेंगे, जिससे आपको आत्मिक खुशी प्राप्त होगी। चुनौतियों को स्वीकार करना आपके लिए उन्नति के...

और पढ़ें