पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Tech auto
  • Smartphone Sales Report| Global Phone Sales Fell By 14 Percent In February Due To Coronavirus Outbreak Say Counterpoint Research Report

टेक:कोरोना के कारण ग्लोबल स्मार्टफोन सेल्स 14 फीसदी तक गिरी, ग्राहकों को राहत देने कई ब्रांड्स ने बढ़ाया वारंटी पीरियड

bhopal5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

गैजेट डेस्क. कोरोनावायरस से बढ़ते प्रभाव को देखते हुए विश्व के कई देश पूरी तरह से लॉकडाउन हो चुके हैं। सैकड़ों लोगों का जीवन प्रभावित हुआ है और इसका असर मोबाइल इंडस्ट्रीज देखने को मिला है। काउंटरपॉइंट रिसर्च की रिपोर्ट के मुताबिक, व्यापार बंद होने की वजह से वैश्विक स्तर पर स्मार्टफोन की सेल्स में 14 फीसदी तक की गिरावट दर्ज की गई है और इस गिरावट की वजह कोई और नहीं सिर्फ कोरोनावायरस है जो चीन से होकर कई देशों तक पहुंच चुका है। बताया जा रहा है कि अलग 18 महीने कई इंडस्ट्रीज के लिए काफी मुश्किल भरे होंगे।

सोर्स- काउंटरपॉइंट रिसर्च

कई ब्रांड्स जैसे रियलमी और श्याओमी ने अपने स्मार्टफोन के लॉन्चिंग इवेंट्स कैंसिल कर दिए हैं। एपल ने भी इस महामारी के चलते चीन समेत दुनियाभर के कई स्टोर्स बंद करने पड़े। राउटर्स की रिपोर्ट के मुताबिक, फरवरी में एपल समेत अन्य स्मार्टफोन कंपनियों ने चीन में अपने स्टोर्स को बंद कर दिए थे। सेल्स के आंकड़ों की बात करें तो एपल ने इस दौरान चीनी बाजार में 5 लाख से कम यूनिट्स की बिक्री की।

सोर्स- काउंटरपॉइंट रिसर्च

हालांकि अब चीन में इस महामारी की रिकवरी होती दिखाई दे रही है जिसके चलते कई सारे स्टोर्स को दोबारा खोल दिया गया है। वहीं साउथ कोरिया में इसकी रिकवरी हो रही है लेकिन दुनिया के अन्य भागों में इसके मामले बढ़ते जा रहे हैं। इस मुश्किल समय में अपने ग्राहकों को राहत देने के लिए रियलमी और कई अन्य ब्रांड्स ने मिलकर अपने डिवाइस पर एक्सटेंडेड वारंटी ऑफर करना शुरू कर दिया है। कंपनियों ने ऐलान किया है कि जिनकी वारंटी मार्च और अप्रैल के बीच खत्म हो रही है उन्हें 31 मई 2020 तक अतिरिक्त वारंटी प्रदान की जाएगी। इसके अलावा कंपनी ने 21 दिन के लॉकडाउन की वजह से फोन में खराबी आने पर रिप्लेसमेंट वारंटी को भी बढ़ा दिया है।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि के लिए ग्रह गोचर बेहतरीन परिस्थितियां तैयार कर रहा है। आप अपने अंदर अद्भुत ऊर्जा व आत्मविश्वास महसूस करेंगे। तथा आपकी कार्य क्षमता में भी इजाफा होगा। युवा वर्ग को भी कोई मन मुताबिक क...

और पढ़ें