गूगल का फरमान:एम्पलाई हर सप्‍ताह कोविड टेस्ट कराएं, रिपोर्ट नेगेटिव होने पर मिलेगी ऑफिस में एंट्री

नई दिल्ली7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

गूगल के सभी कर्मचारिओं को हर सप्‍ताह कोविड टेस्‍ट कराना होगा। इसकी रिपोर्ट को ऑफिस में जमा करना होगा। इसके बाद ही उन्हें ऑफ‍िस में एंट्री दी जाएगी। ऑमि‍क्रॉन वैरिएंट के बढ़ते प्रभाव के चलते कंपनी ने ये फैसला लिया है। फिलहाल कंपनी ने ये फैसला यूएस ऑफिस के कर्मचारियों के लिए लिया है।

इतना ही नहीं, सभी कर्मचारियों को ऑफ‍िस में वैक्‍सीनेशन स्‍टेटस की रिपोर्ट भी बताना होगा। ऑफिस में सर्जिकल-ग्रेड मास्क पहनकर आना होगा। कोविड टेस्ट की रिपोर्ट नेगेटिव आने पर ही ऑफिस में एंट्री दी जाएगी।

दिसंबर यह आया था गूगल का बयान
कंपनी ने महीनेभर पहले दिसंबर में कहा था कि ओमि‍क्रोन वैरिएंट पर बढ़ती चिंताओं के बीच जनवरी से ग्लोबल स्तर पर अपनी रिटर्न-टू-ऑफिस पॉलिसी को थोड़ा टाल सकता है। गूगल महामारी के दौरान अपने कर्मचारियों को वर्क फ्रॉम होम देने वाली पहली कंपनी थी। उसने सभी कर्मचारियों से कहा था कि यदि वे अपने कोविड-19 वैक्‍सीनेशन नियमों का पालन नहीं करते हैं, तो वेतन में से कटौती तक की जा सकती है। नौकरी से भी निकाला जा सकता है।

एक दिन पहले अमेरिका में 2,140 मौतें हुईं
दुनिया में बीते दिन 31.73 लाख नए संक्रमितों की पहचान हुई है। 11.89 लाख लोग ठीक हुए हैं और 7,629 लोगों की मौत हुई है। नए संक्रमितों के मामले में अमेरिका 8.05 लाख मरीजों के साथ टॉप पर है, जबकि 3.29 लाख मामलों के साथ फ्रांस दूसरे नंबर पर है। वहीं, 2.67 लाख नए केस साथ भारत तीसरे नंबर पर है।

बीते दिन केवल अमेरिका में ही 2,140 नई मौतें दर्ज की गई हैं, जो दुनियाभर की नई मौतों का करीब एक तिहाई है। एक्टिव केस के मामले में अमेरिका टॉप पर है। पूरी दुनिया में 5.32 करोड़ एक्टिव केस हैं। इनमें से 2.22 करोड़ अकेले अमेरिका में हैं। पूरी दुनिया में अब तक करीब 32.40 करोड़ से ज्यादा लोग इस महामारी की चपेट में आ चुके हैं। इनमें से 26.53 करोड़ ठीक हो चुके हैं। वहीं, 55.46 लाख ने जान गंवाई है।