पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Tech auto
  • OTP Will Be Automatically Deleted From Google's Messaging Apps; Family, Friends And Business Will Be Able To Create Separate Sections Of Promotion Messages

गूगल का नया फीचर लॉन्च:मैसिजिंग ऐप्स से ऑटोमेटिक डिलीट हो जाएगी OTP; फैमिली, दोस्तों और बिजनेस के प्रमोशनल मैसेज के लिए अलग- अलग सेक्शन बना सकेंगे

नई दिल्ली3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

गूगल ने नया फीचर लॉन्च किया है। यह गूगल के मैसेजिंग ऐप के लिए होगा। कंपनी मैसेज देखने का नया तरीका लाई है। जिसे फैमिली, दोस्तों और बिजनेस के प्रमोशन मैसेज की अलग कैटगरी बना सकते हैं। साथ ही पढ़े हुए मैसेज, भेजे गए मैसेज का कन्फर्मेशन भी जान सकते हैं।

मैसेज को सर्च करके देखने में आसानी होगी
गूगल ने मैसेज कैटेगरी फीचर मशीन लर्निंग टेक्नोलॉजी पर काम करता है। इससे कैटेगरी के अनुसार ऑटोमैटिक मैसेज फिल्टर हो जाते हैं। इसमें पर्सनल, ATM से ट्रांजैक्शन वाले मैसेज, OTPs के मैसेज शामिल हैं। गूगल का कहना है इस फीचर से मैसेज को सर्च करके देखने में आसानी होगी।

ट्रांजैक्शन टैब फीचर
बैंक से ट्रांजेक्शन और बिल भुगतान के मैसेज फिल्टर होकर ट्रांजैक्शन टैब में चले जाएंगे। वहीं फोनबुक में सेव नंबर से चैट वाले मैसेज को पर्सनल टैब मे देखना आसान हो जाएगा।

OTP 24 घंटे के बाद डिलीट हो जाएगी
इनबॉक्स से गैर जरूरी मैसेज को हटाने के लिए गूगल ऑटोमेटिक वन टाइम पासवर्ड (OTP) को भी हटा देगी। जो कि मैसेज आने के 24 घंटे के बाद डिलीट हो जाता है। इससे मैसेज को डिलीट करने के लिए अलग से समय नहीं देना पड़ेगा।

प्रोसेस
इस फीचर को एक्टिवेट करने के लिए आपको ’Continue’ जारी रखें बटन पर क्लिक करना होगा। एंड्रॉयड फोन के एंड्रॉयड-8 वर्जन में सपोर्ट करता है। OTP डिलीट के नए फीचर ऑप्शनल होगा जिसे सेटिंग्स से मैनेज किया जा सकता है। यदि आप इसे इस्तेमाल करना चाहते हैं, तो सेटिंग से मैनेज कर सकते हैं। साथ गूगल मैसेज ऐप के नए वर्जन को डाउनलोड करना है।