• Hindi News
  • Tech auto
  • Google Pixel 4 Update| Google Pixel 4 finally gets the ‘eyes open’ feature for face unlock in the latest update

टेक / गूगल पिक्सल 4 स्मार्टफोन लेटेस्ट अपडेट में आया आई-ओपन फीचर, फेस अनलॉक तभी काम करेगा जब आंखें खुली रहेंगी

X

दैनिक भास्कर

Apr 07, 2020, 03:35 PM IST

नई दिल्ली. गूगल ने हाल ही में पिक्सल 4 स्मार्टफोन के लिए नया अपडेट जारी किया। इसी अपडेट में कंपनी ने अप्रैल 2020 एंड्रॉयड सिक्योरिटी पैच रोल आउट किया। इस अपडेट में पिक्सल 4 स्मार्टफोन यूजर्स को आई-ओपन फीचर मिला है, जो फेस अनलॉक से जुड़ा है। यह फोन को ज्यादा बेहतर सिक्योरिटी मुहैया कराएगा। आई-ओपन फीचर की खासियत यह है कि इसकी मदद से फेस अनलॉक तभी काम करेगा जब यूजर की आंखें खुली होंगी।

कंपनी ने इस फीचर के बारे में करीब 6 महीने पहले ऐलान किया था। नए अपडेट में आया यह फीचर फोन में ऑटोमैटिक इनेबल हो जाएगा। हालांकि यूजर को इसे डिसेबल कर सकेंगे। आई-ओपन फीचर के न होने से कोई भी यूजर के सोते समय उसका चेहरा दिखाकर फोन को ऑनलॉक कर सकता था लेकिन इस फीचर के आने के बाद जब तक आंखें खुली नहीं रहेगी तो कोई भी फोन अनलॉक नहीं कर सकेगा।

गूगल पिक्सल 4 फोन में मोस्ट एडवांस्ड फेस अनलॉक हार्डवेयर है। कंपनी अपने फोन को आईफोन से भी बेहतर करने पर काम कर रही है। एपल का बायोमैट्रिक सिक्योरिटी सिस्टम काफी मजबूत है। आईफोन और आईपैड में भी आंखें खुली रहने पर ही फेस अनलॉक काम करता है। गूगल ने फोन में कॉल्स के दौरान ब्लूटूथ ऑडियो इनपुट और कीबोर्ड में आने वाली खामियों को भी ठीक किया है

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना