• Hindi News
  • Tech auto
  • Google Pixel 6 Launch Event Latest Update; Check Price Information With Full Specifications

गूगल पिक्सल 6 सीरीज लॉन्च:पिक्सल 6 सीरीज के दोनों फोन में 50 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा, लाइव ट्रांसलेशन फीचर भी मिलेगा

नई दिल्लीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

गूगल पिक्सल की 6 सीरीज फाइनली लॉन्च हो गई है। इस सीरीज में पिक्सल 6 और पिक्सल 6 प्रो शामिल हैं। पिक्सल 6 प्रो वैरिएंट के बैक पैनल पर ट्रिपल कैमरा सेटअप और पिक्सल 6 में पर डुअल कैमरा सेटअप है। दोनों ही फोन में 50 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा मिलता है।

इस सीरीज में खास तौर से यूजर्स की सिक्योरिटी का ध्यान रखते हुए 5 साल का सिक्योरिटी अपडेट दिया गया है। फोन को प्री-ऑर्डर किया जा सकता है। पिक्सल 6 सीरीज में गूगल का बनाया हुआ टेंसर चिपसेट दिया गया है। गूगल का कहना है कि टेंसर आर्टिफिशियल के फंक्शन को इम्प्रूव करेगा।

गूगल पिक्सल 6 सीरीज डिस्प्ले
गूगल पिक्सल 6 में 6.4 इंच OLED डिस्प्ले मिलेगा। वहीं गूगल पिक्सल 6 प्रो में 6.7 इंच LTPO डिस्प्ले मिलेगा। डिस्प्ले का रिफ्रेश रेट 10Hz से 120Hz के बीच होगा। गूगल पिक्सल 6 को कंपनी ने 3 कलर ऑप्शन ब्लैक, रेड और ब्लू ऑप्शन में और पिक्सल 6 प्रो को व्हाइट, ब्लैक और लाइट गोल्ड में पेश किया है।

बात कीमत की करें तो पिक्सल 6 की कीमत 599 डॉलर (करीब 44,900 रुपए) और पिक्सल 6 प्रो की कीमत 899 डॉलर (करीब 67,500 रुपए) होगी।

पिक्सल 6 सीरीज में नए कवर मिलेंगे
सीरीज को गूगल के बनाए नए कवर भी मिलेंगे। इन एक्सेसरीज को रिसाइकिल मटेरियल से बनाया गया है। गूगल पिक्सल मटेरियल यू फीचर से लैस होगा। जो वॉलपेपर के कलर के हिसाब से इंटरफेस को एडॉप्ट कर लेगा। यानी क्लॉक और आइकन का वही कलर होगा, जो बैकग्राउंड का कलर होगा।

स्मार्टफोन्स को 5 साल तक सिक्योरिटी अपडेट्स
गूगल ने पिक्सल 6 और पिक्सल 6 प्रो पर सिक्योरिटी बढ़ाने के लिए टाइटन M2 को पेश किया। इन स्मार्टफोन्स को 5 साल तक सिक्योरिटी अपडेट्स दिए जाएंगे। पिक्सल 6 में एक सिक्योरिटी हब दिया गया है। इससे आप आसानी से सिक्योरिटी सेटिंग और एक प्राइवेसी डैशबोर्ड को एक्सेस कर सकते हैं। इससे आप चेक कर सकते हैं कौन सा ऐप माइक्रोफोन और कैमरे को एक्सेस कर रहा है।

पिक्सल 6 सीरीज का कैमरा फीचर्स
पिक्सल 6 और पिक्सल 6 प्रो में 50MP का मेन कैमरा दिया गया है। इसके अलावा दोनों ही फोन्स में 12MP का अल्ट्रावाइड कैमरा दिया गया है। पिक्सल 6 प्रो में 48MP टेलीफोटो लेंस 4x जूम के साथ दिया गया है। जूम लो-लाइट फोटोग्राफी में नाइट साइट के साथ भी काम करता है।

पिक्सल 6 के साथ बढ़िया वीडियो भी बनाया जा सकता है। पिक्सल 6 से 4K वीडियो HDRnet 60fps पर रिकॉर्ड किया जा सकता है। इसके कैमरे के साथ मैजिक इरेजर और फेस अनब्लर जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

पिक्सल 6 सपोर्ट लाइव ट्रांसलेशन
गूगल पिक्सल 6 में लाइव ट्रांसलेशन का फीचर मिलेगा, जो मैसेज से लेकर वॉट्सऐप और इंस्टाग्राम तक को सपोर्ट करेगा। इसे ऐसे समझें कि अगर आप इंस्टाग्राम पर कोई फॉरेन लैंग्वेज का वीडियो देख रहे हैं तो यह फीचर उस लैंग्वेज को रियल टाइम में ट्रांसलेशन कर देगा।

पिक्सल पास मिलेगा
गूगल ने अमेरिका में पिक्सल पास सब्सक्रिप्शन सर्विस को शुरू की है। इसकी मदद से न्यू पिक्सल 6 के साथ गूगल वन, यूट्यूब प्रीमियम और यूट्यूब म्यूजिक प्रीमियम, गूगल प्ले पास का फायदा ले सकेंगे। इसके लिए यूजर्स को हर महीने 45 डॉलर (करीब 3,380 रुपए) चुकाने होंगे।

खबरें और भी हैं...