मस्क के फैन्स ने मांगी नौकरी:ट्विटर के CEO और वाइस प्रेसिडेंट बनने के लिए ऐप डेवलपर तक भेज रहे प्रपोजल, वर्क एक्सपीरियंस भी बता रहे

नई दिल्ली7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

एलन मस्क की ट्विटर को खरीदने वाली 44 मिलियन डॉलर की डील को पूरा होने में अभी भी कई महीने बाकी हैं। ऐसे में मस्क के ट्विटर हैंडर को टैग करते हुए उनके फैन्स ट्विटर पर भविष्य में रोजगार को लेकर रिक्वेस्ट कर रहे हैं। उनका कहना है कि वे ट्विटर कंपनी पर एलन मस्क के साथ काम करना चाहते हैं। इसमें एक पोलिंग ऐप tbh के को-फाउंडर निकिता बियर ने ट्वीट किया कि मुझे ट्विटर पर प्रोडक्ट के वाइस प्रेसीडेंट के तौर हायर किया जाए। पोस्ट में उन्होंने लिखा कि वे सोशल मीडिया ऐप्स को 11 साल से डेवलप कर रहे हैं।

वहीं एक दूसरे एलन मस्क के फैन फ्रिडमैन ने एक ट्वीट में कहा, "यह ट्वीट ट्विटर पर मेरा ऑफिशियल चीफ लव ऑफिसर पोस्ट की नौकरी के लिए आवेदन है। मैं 69 डॉलर की मंथली सैलरी चाहता हूं और क्रिप्टो में पेमेंट को मैं प्रायोरिटी दूंगा। इसके बदले में, मैं अच्छा काम करने की कोशिश करूंगा।

यहां तक ​​कि विलियम शैटनर, स्टार ट्रेक फ्रेंचाइजी में USS एंटरप्राइस के कैप्टन जेम्स टी. किर्क के रूप में अपनी भूमिका के लिए जाने जाने वाले एक्टर, ट्विटर पर नौकरी की होड़ में हैं। उन्होंने लिखा कि वे अनुभवी भी हैं। शैटनर को 2000 की सदी की शुरुआत में प्राइसलाइन डॉट कॉम के प्रवक्ता होने के लिए इक्विटी में भुगतान किया गया था। जो अपनी हिस्सेदारी बहुत जल्दी बेच दी थी जिसकी वजह इन्हें कोई लाभ नहीं मिला।

इसी तरह लगभग 1 दर्जन से ज्यादा फैन्स ने ट्विटर पर नौकरी करने की इच्छा जताई।

एलन मस्क को पुराने मैनेजमेंट पर भरोसा नहीं
खबर है कि एलन मस्क ने ट्विटर के नए CEO को ढूढ़ लिया है। हालांकि, अभी उनके नाम की जानकारी सामने नहीं आई है। न्यूज एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक मस्क ने ट्विटर के चेयरमैन ब्रेट टेलर से बताया कि उन्हें कंपनी के मैनेजमेंट पर बिल्कुल भी भरोसा नहीं है। इस बात को वह सिक्योरिटी एक्सचेंज कमिशन (SEC) में भी कह चुके हैं। वह कंपनी की कॉस्ट कम करने के लिए बोर्ड और एग्जीक्यूटिव की सैलरी कम करेंगे।

वेरिफाइड ट्वीट को इम्बेड या कोट करने पर पैसे चुकाने होंगे
वेरिफाइड ट्वीट को इम्बेड या कोट करने पर थर्ड पार्टी वेबसाइट से भी पैसा वसूलने की भी बात उन्होंने कही थी। साथ ही मस्क ने ब्लू टिक प्रीमियम सब्सक्रिप्शन सर्विस में बदलाव करने का सुझाव भी दिया था, इसमें इसकी कीमत करने वाली बात भी शामिल थी। अभी ट्विटर प्रीमियम ब्लू सर्विस की कॉस्ट 2.99 डॉलर है।

कर्मचारियों की छुट्टी हो सकती है
ब्लूमबर्ग की एक रिपोर्ट में भी कहा गया है कि ट्विटर के लिए फंड जुटाने वाली पिच के दौरान एलन मस्क ने नौकरियों में कटौती का आइडिया पेश किया था। हालांकि इस तरह की चर्चा पर अभी तक ट्विटर की तरफ से कोई जवाब नहीं दिया गया है। एलन मस्क की कोशिश है कि आने वाले समय में ट्विटर को फेसबुक की तरह पैसा कमाने वाली कंपनी बनाया जा सके। इसके लिए वो लगातार मंथन कर रहे हैं।