• Hindi News
  • Tech auto
  • Best Home Theaters In India With Price; Check Full Specifications And Features

यूट्यूबर अभिषेक तैलंग के साथ Tech Talk:ये होम थिएटर घर में ही देंगे सिनेमा का मजा, पसंदीदा मूवीज के साथ OTT ऐप्स का भी एक्सेस मिलेगा

2 महीने पहलेलेखक: अभिषेक तैलंग

फिल्म देखने का असली मजा तो मूवी थिएटर की बड़ी सी स्क्रीन पर ही आता है। लेकिन अगर आप चाहें तो होम थिएटर की मदद से अपने घर में भी सिनेमा का मजा ले सकते हैं। तो चलिए जानते हैं कि आखिर वो कौन-कौन से होम थिएटर हैं जो आपके लिए बेस्ट होंगे।

एप्सन EB-1O1
एप्सन EB-1O1 की कीमत 32,447 रुपए है। जो आपके घर के लिए ये एकदम परफैक्ट रहेगा, इसकी खास बात ये है कि ये अमेजन फायर TV स्टिक कम्पैटबिलटी के साथ आता हैं, इसका मतलब ये कि आप अपनी पसंदीदा मूवीज के साथ-साथ OTT ऐप्स का भी मजा ले पाएंगे। ये HD रैज्योलुशन सपोर्ट करता है और 3300 लुमेन लैम्प भी आपको इसमें मिलता हैं जो जल्दी खराब नहीं होगा। इसमें यूजर इंटरफेस भी काफी आसान है इससे आपको इस्तेमाल करने में बहुत आसानी होगी।

E-Gate K9
E-Gate K9 की कीमत 13,990 रुपए है। यह एंड्रॉयड कॉम्पैटिबल है। मतलब ये कि एंड्रॉयड यूजर्स के लिए इसको इस्तेमाल करना बहुत आसान है । इसमें 3000 लुमेन्स का बल्ब मिलता है। साथ ही इसमें बिल्ट इन स्पीकर भी मिलता है। मतलब अगर आपके पास बढ़िया स्पीकर नहीं है तब भी बेहतर साउंड मिलेगा। इतना ही नहीं आपको इसमें wi-fi का फीचर भी मिलता है।

मीजिया मी लेजर 150
इसकी कीमत 1,39,999 रुपए है। मीजिया मी लेजर 150 में आपको 5000 लुमेन्स का लैम्प मिलता है जो की काफी बढ़िया है और साथ ही टिकाऊ भी है। इसमें आपको अल्ट्रा शॉर्ट थ्रो प्रोजेक्शन का फीचर मिल रहा है जिसकी मदद से आप 150 इंच तक का प्रोजेक्शन काफी कम दूरी से ही बना सकते हैं। मतलब इसमें फुल-ऑन थिएटर वाला एक्सपीरिएंस मिलेगा। इसमें 3000:1 का कॉन्ट्रास्ट रेशियो मिलता है। जिससे ब्राइट और डार्क के बीच का अंतर साफ नजर आता है और प्रोजेक्टर के मामले में अच्छा कॉन्ट्रास्ट रेशियो हमेशा बेहतर रहता है। इसके लैंप की लाइफ 25,000 घंटो की है। अल्ट्रा शॉर्ट थ्रो टेक्नोलॉजी पर चलने के कारण इस प्रोजेक्टर को प्रोजेक्टर स्क्रीन या दीवार से बेहद कम दूरी पर रख कर भी ऑपरेट किया जा सकता है। जिससे प्रोजेक्टर के चलते वक्त परछाई पड़ने की परेशानी नहीं झेलनी पड़ेगी।

खबरें और भी हैं...