• Hindi News
  • Tech auto
  • Honda CB500X Price; Honda CB500X Adventure Bike Launched In India At Rs. 6.87 Lakh

होंडा ने की एडवेंचर टूरर सेगमेंट में एंट्री:होंडा CB500X मोटरसाइकिल लॉन्च, कावासाकी वर्सेज 650 को मिलेगी चुनौती; जानिए कीमत और फीचर्स

नई दिल्ली7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • होंडा CB500X का डिजाइन अफ्रीका ट्विन से इंस्पायर्ड है
  • बाइक दो कलर में उपलब्ध है, कंपनी ने बुकिंग शुरू की

होंडा ने आज घरेलू बाजार में CB500X लॉन्च करने की घोषणा की है। इसकी कीमत 6.87 लाख रुपए है। बाइक दो कलर ऑप्शन ग्रैंड प्रिक्स रेड और मैट गनपाउडर ब्लैक मेटैलिक कलर स्कीम में उपलब्ध है। कंपनी ने इसकी बुकिंग्स लेना शुरू कर दिया है और यह देशभर में बिगविंग टॉपलाइन और रेगुलर बिगविंग प्रीमियम डीलरशिप पर बिक्री के लिए उपलब्ध है।

होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया प्राइवेट के मैनेजिग डायरेक्टर अत्सुशी ओगाटा ने कहा कि पैरेलल ट्विन एडवेंचर मोटरसाइकिल होंडा CB500X को सीबीडी रूट के माध्यम से देश में लाया जाएगा। होंडा भारत में फन कल्चर के विस्तार के अपने वादे को पूरा कर रहा है। आज, हम अपने प्रीमियम लाइन-CB500X में सबसे अधिक प्रतीक्षित मोटरसाइकिल को पेश करके खुश हैं। चाहे वह उबड़-खाबड़ शहर की सड़कें हों, हाईवे हों CB500X हमेशा एक अविस्मरणीय यात्रा के लिए आपका साथ देने के लिए तैयार है।

होंडा CB500X एडवेंचर मोटरसाइकिल: डिजाइन
कंपनी का कहना है कि होंडा CB500X का डिजाइन अफ्रीका ट्विन से इंस्पायर्ड है और यह फुल एलईडी लाइटिंग सिस्टम ( जिसमें हेडलैम्प, क्लीयर लेंस टेल लैंप और इंडीकेटर शामिल हैं) संकेतक) से लैस है और इसे डायमंड-शेप्ड स्टील ट्यूब चेसिस पर बनाया गया है। मेनफ्रेम चार माउंट्स के साथ इंजन से जुड़ा हुआ है और 181 मिमी का ग्राउंड क्लीयरेंस प्रदान करता है।

सस्पेंशन के लिए, इसमें 41 मिमी टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स और 9-स्टेज स्प्रिंग प्रीलोड एडजस्टमेंट के साथ होंडा प्रो-लिंक रियर सस्पेंशन है। इक्विपमेंट लिस्ट में एक टॉल विंडस्क्रीन, लाइटवेट मल्टी-स्पोक कास्ट-एल्यूमीनियम व्हील्स- 19-इंच का फ्रंट और 17-इंच का रियर - ईएसएस (इमरजेंसी स्टॉप सिग्नल) तकनीक आदि शामिल हैं।

होंडा CB500X एडवेंचर मोटरसाइकिल: फीचर्स लिस्ट
होंडा CB500X की सीट हाइट 830 मिमी है और होंडा डुअल पर्पज एडवेंचर टूरर के साथ होंडा इग्निशन सिक्योरिटी सिस्टम (HISS) भी प्रदान करता है। यह गियर पॉजिशन इंडिकेटर, इंजन टेम्परेचर इंडिकेटर, ABS इंडिकेटर आदि के साथ एक नेगेटिव डिस्प्ले एलसीडी मीटर के साथ आता है और इसमें 310 मिमी फ्रंट डिस्क और 240 मिमी रियर पेटल डिस्क ब्रेक है, जिसे डुअल चैनल एबीएस सिस्टम के साथ जोड़ा गया है।

होंडा CB500X एडवेंचर मोटरसाइकिल: इंजन पावर
कीमत के लिहाज से यह बेनेली TRK 502 (कीमत 4.8 लाख रुपए) और कावासाकी वर्सेज 650 (कीमत 8.84 लाख रुपए) के बीच स्थित है। इसे आठ-वॉल्व, लिक्विड-कूल्ड, पैरेलल ट्विन इंजन से पावर मिलता है, जो 8,500 आरपीएम पर 47.5 एचपी का मैक्सिमम पावर और 6,500 आरपीएम पर 43.2 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है। इंजन को 6-स्पीड ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है, जिसमें स्लिप और असिस्ट क्लच स्टैंडर्ड है।

खबरें और भी हैं...