पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Tech auto
  • Hyundai Alcazar To Be Launched In India 18 June; Know Specifications, Features And Price

हुंडई अल्काजार से उठेगा पर्दा:भारत में आज लॉन्च होगी 7-सीटर SUV, 2 इंजन और 3 वैरिएंट के ऑप्शन मिलेंगे; जानिए स्पेसिफिकेशन और कीमत

नई दिल्ली3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

हुंडई फाइनली अपनी 7-सीटर SUV अल्काजार आज (18 जून) लॉन्च करने जा रही है। इस सेगमेंट में कंपनी की ये पहली कार भी है। यूं तो इसकी लॉन्चिंग अप्रैल में होना थी, लेकिन कोविड-19 के चलते इसे टाल दिया गया था। लॉन्चिंग से पहले इसकी प्री-बुकिंग भी शुरू हो चुकी हैं। ग्राहक 25 हजार के टोकन अमाउंट पर इसे ऑनलाइन या फिर शोरूम पर जाकर बुक कर सकते हैं।

हुंडई अल्काजार का इंजन और वैरिएंट
इस कार में दो इंजन का ऑप्शन मिलेंगे। पहला थर्ड जनरेशन पेट्रोल इंजन है और दूसरा 1.5 लीटर डीजल इंजन। इसके पेट्रोल इंजन की बात करें तो ये इंजन 159ps की पावर और 191nm का टॉर्क जनरेट कर सकता है। वहीं, इस SUV को 3 वैरिएंट में लॉन्च करने किया जाएगा। पहला वैरिएंट प्रेस्टीज, दूसरा प्लेटिनम और तीसरा सिग्नेचर है। सभी वैरिएंट पेट्रोल और डीजल इंजन ऑप्शन में मिलेंगे। इसमें 7 और 6 सीटर का ऑप्शन भी मिलेगा।

हुंडई अल्काजार की स्पीड और ड्राइविंग मोड
कार की स्पीड को लेकर कंपनी का दावा है कि ये महज 10 सेकेंड में 0 से 100 किलोमीटर की स्पीड पकड़ सकती है। इस एसयूवी में 3 ड्राइविंग मोड दिए जा रहे हैं जिसमें पहला ईको, दूसरा स्पोर्ट और तीसरा सिटी मोड है। हालांकि, कार के माइलेज से जुड़ी अभी कोई जानकारी नहीं है।

हुंडई अल्काजार का इंटीरियर
कंपनी ने इसके इंटीरियर के स्केच जारी किया था, जिससे ये साफ हुआ कि अल्काजार की सेकंड रो में कैप्टन सीट दिए गए हैं। ये ब्लूलाइन कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी के साथ टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, वेंटिलेटेड सीटें, फ्लैट-बॉटम स्टीयरिंग व्हील, 360-डिग्री कैमरा, पैनोरमिक सनरूफ के अलावा बहुत सारे फीचर्स से लैस होगी। वहीं सेफ्टी के लिए 6 एयरबैग, व्हीकल स्टैबिलिटी मैनेजमेंट, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS), इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (EBD) जैसे फीचर्स मिलेंगे।

हुंडई अल्काजार की कीमत
यूं तो कंपनी ने इसकी ऑफिशियल कीमत को लेकर कोई जानकारी शेयर नहीं की है, लेकिन अल्काजार की एक्स-शोरूम कीमत 13 से 20 लाख रुपए तक हो सकती है। भारत में इसका मुकाबला, टोटोटा इनोवा, MG हेक्टर प्लस, महिंद्रा XUV500, मारुति सुजुकी अर्टिगा और टोयोटा फॉर्च्यूनर से होगा।

खबरें और भी हैं...