पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

हुंडई की सबसे सस्ती एसयूवी:नए साल में आ रही माइक्रो एसयूवी AX1, पांच पॉइंट में जानें कीमत से लेकर फीचर्स तक सबकुछ

नई दिल्ली9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
माइक्रो-एसयूवी को भारत समेत कई जगहों पर टेस्टिंग के दौरान स्पॉट की जा चुका है। (डेमो इमेज) - Dainik Bhaskar
माइक्रो-एसयूवी को भारत समेत कई जगहों पर टेस्टिंग के दौरान स्पॉट की जा चुका है। (डेमो इमेज)
  • टेस्ट मॉडल को फंक्शनल रूफ रेल्स, डायमंड कट अलॉय व्हील्स और एलईडी टेल लैंप के साथ देखा गया
  • एसयूवी में टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, वायरलेस चार्जर, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल जैसे फीचर्स मिलेंगे

अधिक से अधिक किफायती हाई-राइडिंग वाहनों के बढ़ते रुझान के साथ, हुंडई अपनी सबसे सस्ती एसयूवी लॉन्च करने पर भी काम कर रही है। कोडनेम 'AX1' नाम से तैयार की जा रही है यह माइक्रो-एसयूवी, भारत के साथ-साथ कई जगहों पर टेस्टिंग के दौरान स्पॉट की जा चुकी है। इन स्पाई जासूसी शॉट्स के आधार पर, हम कुछ उल्लेखनीय चीजों की एक सूची बनाने में कामयाब हुए हैं, जो आपको अपकमिंग हुंडई AX1 के बारे में काफी चीजों के बारे में जानकारी देती है। नीचे 5 बातें बताई गए हैं, जो हुंडई की माइक्रो एसयूवी के बारे में जानना चाहिए..

1. डिजाइन

फोटो क्रेडिट- सोशल मीडिया
फोटो क्रेडिट- सोशल मीडिया

स्पाई शॉट्स का सुझाव है कि हुंडई AX1 में एक हाई-राइडिंग कद होगा, साथ ही एक बॉक्सी सिल्हूट भी होगा। हालांकि, हुंडई स्टाइलिंग एलिमेंट्स पर नरम हो सकती है ताकि इसे उपभोक्ताओं के लिए किफायती बनाया जा सके। टेस्ट मॉडल को फंक्शनल रूफ रेल्स, डायमंड कट अलॉय व्हील्स और एलईडी टेल लैंप के साथ देखा गया है, और यह सभी फीचर्स प्रोडक्शन मॉडल में भी रास्ता बना सकते हैं।

एपल ने 2024 तक कार उत्पादन का लक्ष्य रखा है, इसमें खुद की बनाई बैटरी तकनीक का इस्तेमाल करेगी कंपनी

2. पावरट्रेन
उम्मीद की जा रही है कि यह कार सेंट्रो की तरह ही K1 प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी, साथ ही ग्रैंड i10 निओस और नेक्स्ट-जनरेशन i20 से 1.2-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन प्राप्त कर सकती है। यह इंजन 83 पीएस का पावर और 115 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। AX1 संभवतः 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ-साथ एक ऑप्शनल ऑटोमैटिक के साथ पेश की जाएगी।

3. फीचर्स

फोटो क्रेडिट- सोशल मीडिया
फोटो क्रेडिट- सोशल मीडिया

AX1 में संभवतः एलईडी डीआरएल, एंड्रॉयड ऑटो और एपल कारप्ले कनेक्टिविटी के साथ एक बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एक वायरलेस चार्जर, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, की-लेस एंट्री और हाइट-एडजस्टेबल ड्राइवर के साथ आएगी।

4, संभावित कीमत
हुंडई की कीमत AX1 की कीमत 5.5 - 8.5 लाख रुपए के बीच होने की उम्मीद है, जो इसे भारतीय बाजार में कार निर्माता की सबसे सस्ती एसयूवी बनाएगी। इसे हुंडई के लाइन-अप में वेन्यू के नीचे स्थित किया जाएगा।

5. कॉम्पीटिटर्स
हुंडई AX1 माइक्रो एसयूवी का प्रोडक्शन-रेडी वर्जन मारुति सुजुकी इग्निस के साथ-साथ महिंद्रा KUV100 NXT को चुनौती देगा। यह विशेष सेगमेंट जल्द ही एक नई पेशकश यानी उत्पादन के लिए तैयार टाटा एचबीएक्स को भी देखेगा।

खबरें और भी हैं...