पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Tech auto
  • Infinix Hot 10 Smartphone To Be Launched On October 4, Honor Watch GS Pro Smartwatch Will Be Launched On October 8, Vivo V20 Series Can Be Launched On October 12, Know Their Specifications And Features

सेव द डेट:4 अक्टूबर को इंफिनिक्स का नया स्मार्टफोन तो 8 को लॉन्च होगी ऑनर की स्मार्टवॉच, 12 अक्टूबर को लॉन्च सकते हैं वीवो के तीन नए फोन, जानिए इनके स्पेसिफिकेशन और फीचर्स

नई दिल्ली8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
ऑनर वॉच जीएस प्रो स्मार्टवॉच विषम परिस्थितियों में भी इस्तेमाल की जा सकेगी। इसमें MIL-STD 810G रेटेड बिल्ड मिलेगी, यानी ये थर्मल, शॉक और वॉटर रेजिस्टेंट होगी। - Dainik Bhaskar
ऑनर वॉच जीएस प्रो स्मार्टवॉच विषम परिस्थितियों में भी इस्तेमाल की जा सकेगी। इसमें MIL-STD 810G रेटेड बिल्ड मिलेगी, यानी ये थर्मल, शॉक और वॉटर रेजिस्टेंट होगी।
  • वीवो वी 20 सीरीज में कुल 3 मॉडल वीवो वी20, वी20 एसई, और वी20 प्रो लॉन्च किए जाएंगे।
  • इंफिनिक्स हॉट 10 को लगभग 20999 रुपए कीमत में साथ पाकिस्तान में लॉन्च किया जा चुका है।

फेस्टिव सीजन नजदीक है और इस मौके का पूरा फायदा उठाने के लिए टेक कंपनियां ने भी तैयारी कर ली है। अक्टूबर की शुरुआत में टेक कंपनियां अपने नए प्रोडक्ट बाजार में लॉन्च करने के लिए तैयार हैं। ओप्पो-वीवो अपने नए स्मार्टफोन लॉन्च करेंगी, तो ऑनर नई स्मार्टवॉच ला रही है। चलिए एक-एक कर बात करते हैं इन प्रोडक्ट्स के बारे में...

1. इंफिनिक्स हॉट 10 (Infinix Hot 10)
लॉन्चिंग डेट: 4 अक्टूबर

  • इंफिनिक्स अपने नए स्मार्टफोन हॉट 10 को 4 अक्टूबर को भारत में ऑफिशियली लॉन्च करेगी। हाल ही में इसी डिवाइस को पाकिस्तान में 20999 रुपए कीमत के साथ लॉन्च किया गया। उम्मीद है कि कंपनी इस डिवाइस को भारत में काफी किफायती कीमत में लॉन्च करेगी। भारत में चार कलर वैरिएंट में उपलब्ध हो सकता है। ये ओब्सीडियन ब्लैक, एम्बर रेड, मूनलाइट जेड और ओशियन वेव कलर ऑप्शन में मिल सकता है।
  • फोन में मीडियाटेक हीलियो G70 चिपसेट दिया गया है। इसमें 6.78-इंच एचडी प्लस टीएफटी एलसीडी डिस्प्ले मिलेगा, जो पंच-होल डिजाइन के साथ आता है, यह कटआउट डिस्प्ले के बाईं ओर रखा गया है। इसमें क्वाड-कैमरा सेटअप दिया गया है, जिसमें 16-मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर और 2-मेगापिक्सल का मैक्रो शूटर शामिल है। इसे 2-मेगापिक्सल के डेप्थ सेंसर और AI लेंस के साथ जोड़ा गया है।
  • सिक्योरिटी के लिए इसमें फिंगरप्रिंट सेंसर भी जोड़ा है। सेल्फी के लिए फोन में 8-मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। इसमें 5200mAh की बैटरी मिलेगी, जो 10W चार्जिंग सपोर्ट करेगी। फोन XOS 7.0 OS पर बेस्ड एंड्रॉयड 10 पर काम करता है। कनेक्टिविटी के लिए इसमें डुअल-बैंड वाई-फाई 5, ब्लूटूथ 5.0, 3.5 मिमी हेडफोन जैक, एक माइक्रो यूएसबी पोर्ट और डीटीएस ऑडियो शामिल हैं। माइक्रोएसडी कार्ड से इसके स्टोरेज को 512 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है।

2. ऑनर वॉच जीएस प्रो (Honor Watch GS Pro)
लॉन्चिंग डेट: 8 अक्टूबर

  • ऑनर वॉच जीएस प्रो 8 अक्टूबर को भारत में लॉन्च होगी। सोशल मीडिया पर कंपनी ने लॉन्चिंग डेट का ऐलान करते हुए बताया कि भारत में इसे फ्लिपकार्ट के जरिए बेचा जाएगा। इसे विषम परिस्थितियों में इस्तेमाल करने के लिए डिजाइन किया गया है, इसमें MIL-STD 810G रेटेड बिल्ड मिलेगी, यानी ये थर्मल, शॉक और वॉटर रेजिस्टेंट होगी। यूरोप में इसकी कीमत लगभग 21 हजार रुपए के लगभग है। भारत में इसकी कीमत कितनी होगी यह लॉन्चिंग के बाद ही स्पष्ट हो पाएगा। रिपोर्ट के मुताबिक, स्मार्टवॉच के साथ कंपनी 5 हजार रुपए से कम कीमत और 24 घंटे बैटरी लाइफ वाले ट्रू वायरलेस इयरबड्स भी लॉन्च करेगी।
  • रिपोर्ट के मुताबिक, वॉच जीएस प्रो में 454x454 पिक्सल के रेजोल्यूशन का 1.39-इंच का AMOLED डिस्प्ले मिलेगा। वॉच HiSilicon Kirin A1 प्रोसेसर से लैस होगी और इसमें GPS सपोर्ट के साथ-साथ डुअल सैटेलाइट पोजिशनिंग सिस्टम भी मिलेगा। इसमें 4GB ऑनबोर्ड स्टोरेज है, जिससे यूजर्स ऑफलाइन प्लेबैक के लिए म्यूजिक स्टोर कर सकते हैं। ऑनर वॉच जीएस प्रो 25 दिनों तक की बैटरी लाइफ दे सकती है।
  • स्मार्टवॉच में 100 वर्कआउट मोड सपोर्ट मिलेगा, जिसमें 15 प्रोफेशनल और 85 कस्टमाइज्ड हैं। यह मल्टी-स्कीइंग मोड भी प्री-लोडेड मिलेगा। यह सूर्योदय और सूर्यास्त, चंद्रमा और ज्वार के चरणों और खराब मौसम अलर्ट जैसी बाहरी जानकारी भी देगी। ऑनर वॉच जीएस प्रो एंड्रॉयड और आईओएस डिवाइस के साथ कम्पैटिबल है, लेकिन इसकी कुछ फीचर्स एंड्रॉयड तक सीमित हैं।
  • वॉच जीएस प्रो में 24x7 हार्ट रेट मॉनिटरिंग, ​​ऑल-नाइट स्लीप ट्रैकिंग और ब्लड-ऑक्सीजन लेवल मापने के लिए SpO2 मॉनिटर जैसे हेल्थ-ट्रैकिंग फीचर्स से लैस होगी। स्मार्टवॉच का इस्तेमाल इनबिल्ट स्पीकर और माइक्रोफोन का उपयोग कर कॉल अटेंड करने या मैसेज भेजने और प्राप्त करने के लिए किया जा सकेगा।

3. वीवो वी20 सीरीज (Vivo V20 series)
लॉन्चिंग डेट: 12 अक्टूबर (संभावित)

  • वीवो वी20 सीरीज स्मार्टफोन्स को कंपनी ने भारत में लॉन्च करने की आधिकारिक पुष्टि कर दी है। कंपनी के सोशल मीडिया पर एक छोटे वीडियो टीजर पोस्ट किया है, जो यह हिंट करता है कि फोन जल्द ही देश में लॉन्च होने वाला है। फ्लिपकार्ट ऐप पर भी इसका प्रोमोशनल पेज जारी कर दिया गया है, जिससे समझा जा सकता है कि इसकी बिक्री फ्लिपकार्ट पर की जाएगी। रिपोर्ट्स के मुताबिक, सीरीज 12 अक्टूबर को लॉन्च होगी और इसमें कुल तीन मॉडल वीवो वी20, वी20 एसई, और वी20 प्रो शामिल हैं। वीवो वी20 एसई और वी20 प्रो को मलेशिया और थाईलैंड में लॉन्च किया जा चुका है। वीडियो टीजर में फोन के अल्ट्रा-स्लिम डिजाइन मिलने के संकेत मिलते हैं हालांकि, इससे ज्यादा और कुछ नहीं बताया गया है। कंपनी ने फिलहाल आधिकारिक तौर पर लॉन्चिंग डेट के बारे में ऐलान नहीं किया है।