• Hindi News
  • Tech auto
  • Instagram Tests Monthly Subscription At Rs 89 For Exclusive Stories And Content

मुफ्त नहीं होगा इंस्टाग्राम:यूजर्स के लिए जल्द ही सब्सक्रिप्शन मॉडल शुरू करने की खबरें, हर महीने देने होंगे 89 रुपए

नई दिल्ली2 महीने पहले

इंस्टाग्राम यूजर्स को जल्द ही अपने इस सोशल मीडिया अकाउंट के लिए पैसे देने होंगे। दरअसल, इंस्टाग्राम एक नए सब्सक्रिप्शन फीचर पर काम कर रहा है। इसके तहत कंटेंट एक्सेस करने के लिए यूजर्स को हर महीने 89 रुपए देने होंगे। कंपनी का कहना है कि इससे इंस्टाग्राम क्रिएटर्स और इंफ्लूएंसर्स को फायदा मिलेगा। फिलहाल कंपनी ने इस पेड फीचर के बारे में ऑफिशियल पॉलिसी जारी नहीं की है।

टेक क्रंच की एक रिपोर्ट के मुताबिक इंस्टाग्राम सब्सक्रिप्शन इन-ऐप पर्चेज के तहत एपल ऐप स्टोर पर लिस्टेड है। इसके लिए इंस्टाग्राम सब्सक्रिप्शन कैटेगरी भी तैयार की गई है। फिलहाल यहां 89 रुपए हर महीने ये चार्ज दिख रहा है। जब यूजर्स के लिए इसे लाया जाएगा, तब इसमें बदलाव भी किए जा सकते हैं।

सोशल मीडिया पर पहले भी आ चुकी खबरें
टिप्स्टर Alessandro Paluzzi (@alex193a) ने इंस्टाग्राम सब्सक्रिप्शन को लेकर कुछ ट्वीट किए हैं। इनके मुताबिक इंस्टाग्राम सब्सक्राइब बटन की टेस्टिंग कर रहा है, जो क्रिएटर्स की प्रोफाइल पर दिखेगा। कंटेंट क्रिएटर्स को ये भी ऑप्शन मिलेगा कि वो अपना सब्सक्रिप्शन चार्ज तय कर सकें।

यूजर को एक बैज दिया जाएगा
माना जा रहा है कि सब्सक्रिप्शन के बाद ही इंस्टाग्राम यूजर्स अपने पसंदीदा क्रिएटर्स का कंटेंट देख पाएंगे। जो इंस्टाग्राम यूजर 89 रुपए देकर सब्सक्रिप्शन लेगा, उसे एक बैज दिया जाएगा, जिसके बाद जब भी आप कोई कमेंट या मैसेज करेंगे तो ये बैज आपके यूजर नेम के सामने दिखेगा। इससे सब्सक्रिप्शन लेने वाले यूजर की पहचान हो पाएगी। सब्सक्रिप्शन के बाद क्रिएटर्स को उनकी होने वाली इनकम और मेंबरशिप एक्स्पायर होने की डिटेल भी दिखाई जाएगी।