पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

काउंटरपॉइंट रिपोर्ट:लॉन्चिंग के दो हफ्ते के भीतर सबसे ज्यादा बिकने वाला 5G फोन बना आईफोन 12, गैलेक्सी नोट 20 अल्ट्रा 5G को पीछे छोड़ा

नई दिल्ली5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • अक्टूबर में आईफोन 12 की बाजार हिस्सेदारी 16% और 12 प्रो की बाजार हिस्सेदारी 8% रही
  • गैलेक्सी नोट 20 अल्ट्रा 5G अक्टूबर में 4% बाजार हिस्सेदारी के साथ तीसरे स्थान पर आ गया

आईफोन 12, चार नए आईफोन मॉडल में से एक जिसे एपल ने अक्टूबर 2020 में लॉन्च किया था। रिसर्च फर्म काउंटरपॉइंट द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार, लॉन्चिंग के दो हफ्ते के भीतर आईफोन 12 दुनिया का सबसे ज्यादा बिकने वाला 5G फोन बन गया।

एपल के लिए कई स्तरों पर यह अच्छी खबर है, क्योंकि भले ही कंपनी को तकनीकी रूप से 5G बैंडवागन ऑनबोर्ड करने में देर हो गई है, लेकिन यह सैमसंग जिसने काफी पहले ही नेक्स्ट जनरेशन कनेक्टिविटी स्टैंडर्ड को अपना लिया था, को अच्छा खासी मार्जिन से पछाड़ने में कामयाब रही।

सैमसंग को पीछे छोड़ एपल अव्वल

  • आईफोन 12 प्रो लिस्ट में दूसरा स्थान हासिल करने में कामयाब रहा, और ऐसा लगता है, देर से शुरू होने और लॉन्चिंग में देरी ने 5G के साथ एपल के पहले कार्यकाल को ऑफसेट करने के लिए बहुत काम किया। साथ में, आईफोन 12 (16% मार्केट शेयर के साथ) और आईफोन 12 प्रो (8% मार्केट शेयर के साथ) ने "अक्टूबर में कुल 5G स्मार्टफोन की बिक्री के एक-चौथाई के करीब" कब्जा कर लिया। सैमसंग का गैलेक्सी नोट 20 अल्ट्रा 5G, जो सितंबर में सबसे ज्यादा बिकने वाला 5G फोन था, अक्टूबर में 4% बाजार हिस्सेदारी के साथ तीसरे स्थान पर फिसल गया।
  • इसके अलावा, आईफोन 12 सीरीज ने चीन में मजबूत शुरुआती मांग देखी, संभवत: वित्तीय वर्ष 2020-21 चौथी तिमाही के दौरान राजस्व में 25% की गिरावट के बाद एपल को कुछ निवेशकों की चिंता से बचाने में मदद मिली। सीईओ टिम कुक ने पिछले एर्निंग कॉल के दौरान कहा था कि- "कोविड-19 के चल रहे प्रभावों के बावजूद, एपल हमारे अब तक के सबसे प्रोफिलिक प्रोडक्ट इंट्रोडक्शन पीरियड के बीच में है, और हमारे सभी नए उत्पादों की प्रारंभिक प्रतिक्रिया, हमारे पहले 5G इनेबल्ड आईफोन लाइन-अप के नेतृत्व में, जबरदस्त सकारात्मक रही है।"

ओप्पो ने शुरू की 5G इनोवेशन लैब, इससे देश का ईकोसिस्टम मजबूत होगा; 3 नई लैब लगाने का प्लान भी बताया

आईफोन 12 सीरीज में एमएमवेव है प्लस पॉइंट

  • आईफोन 12 की लोकप्रियता 5G के लिए भी अच्छी खबर है। यह कुछ ऐसा है जो काउंटरपॉइंट डेटा पर भी प्रकाश डालता है। आईफोन 12 सीरीज मिलिमीटर वेव-एमएम-वेव-स्पेक्ट्रम में टैप कर सकती है, जिसका कहना है कि इन फोनों में '5G की वास्तविक क्षमता' को अनलॉक करने की क्षमता है। केवल अड़चन है, एमएमवेव इंफ्रास्ट्रक्चर दुर्लभ है, जिसका अर्थ बहुत कम क्षेत्र हैं, जहां कोई इसे एक्सेस कर सकता है।
  • आईफोन 12 बाजार में एकमात्र एमएमवेव रेडी फोन नहीं है, लेकिन पहले से ही यह ऑपरेटरों को इसकी जरूरत के हिसाब से तैयारी शुरू करने के लिए प्रेरित करता है।

वनप्लस ने पेश किया 8T कॉन्सेप्ट स्मार्टफोन, इशारों से कंट्रोल होंगे कई फीचर्स; खुद-ब-खुद रंग बदलेगा इसका बैक पैनल

अक्टूबर में वैश्विक स्तर पर बिकने वाले सभी फोनों में से 24% 5G
काउंटरपॉइंट डेटा आगे बताता है कि अक्टूबर में वैश्विक स्तर पर बिकने वाले सभी फोनों में से 24% फोन 5G फोन थे और आईफोन 12 सीरीज के लिए सकारात्मक प्रतिक्रिया के पीछे एमएमवेव कैपेबल स्मार्टफोन की पैठ 7% थी। उम्मीद है कि यह उद्योग को 5G को अधिक मुख्यधारा बनाने के लिए प्रेरित करेगा। काउंटरपॉइंट ने Q4 2020 के माध्यम से आईफोन 12 सीरीज के मजबूत बने रहने की मांग की है।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत होगा। जिससे आपकी विचार शैली में नयापन आएगा। दूसरों की मदद करने से आत्मिक खुशी महसूस होगी। तथा व्यक्तिगत कार्य भी शांतिपूर्ण तरीके से सुलझते जाएंगे। नेगेट...

और पढ़ें