पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Tech auto
  • IPhone 12 Series October 13 Launch Date Tipped, Apple Could Start Pre orders From October 16 Say Leak Report

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

रिपोर्ट:13 अक्टूबर को लॉन्च हो सकते हैं नए आईफोन, लाइनअप में 5.4-इंच डिस्प्ले वाले आईफोन 12 मिनी की होगी एंट्री

नई दिल्ली2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
रिपोर्ट्स के मुताबिक, आईफोन लाइनअप में 5.4-इंच आईफोन 12 मिनी की नई एंट्री होगी। जैसा कि नाम से पता चलता है, यह हाई-एंड परफॉर्मेंस और कैमरों से समझौता किए बिना एक कॉम्पैक्ट आईफोन होगा। (फाइल फोटो)
  • अमेरिकी टिप्स्टर ने बताया कि एपल 13 अक्टूबर को नए आईफोन्स लॉन्च की योजना बना रही है, जिसकी प्री-बुकिंग 16 अक्टूबर से शुरू होगी।
  • रिपोर्ट के मुताबिक, 5G सपोर्ट करने वाले एपल आईफोन 12 मिनी के बेस वैरिएंट की कीमत $750 (यानी 55 हजार रुपए) हो सकती है।

सितंबर में हुए एपल इवेंट में लोग नए आईफोन का इंतजार करते रह गए लेकिन कंपनी ने आईफोन को छोड़कर नई एपल वॉच और आईपैड के साथ लगभग सभी नए प्रोडक्ट और सर्विसेस को पेश किया। ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि नए आईफोन मॉडल की घोषणा करने के लिए इस साल होने वाले दूसरा लॉन्चिंग इवेंट हो सकता है टिप्स्टर जॉन प्रोसेर ने पहले नए आईफोन्स मॉडल को मिड-अक्टूबर में लॉन्च करने का संकेत दिए थे। अब, यूके के एक अन्य सेलुलर रिटेलर ने भी इसकी पुष्टि की है। अगर इनकी रिपोर्ट्स सच हुई, तो नई आईफोन 12 सीरीज 13 अक्टूबर को लॉन्च हो सकती है।

यूके में 16 अक्टूबर से शुरू हो सकती है प्री-बुकिंग-रिपोर्ट

  • मैकरूमर्स के साथ डिटेल्स शेयर करने वाले यूके के एक गुमनाम कर्मचारी के अनुसार, एपल अपनी नए आईफोन 12 सीरीज 13 अक्टूबर को लॉन्च की योजना बना रही है। रिपोर्ट में यह तक कहा गया है कि कंपनी यूके में 16 अक्टूबर को इसके लिए प्री-ऑर्डर लेना शुरू कर देगी। हालांकि, इसे लेकर कंपनी ने कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया है, इसलिए इसे पूरी तरह से सच नहीं माना जा सकता है। यदि आपको इस साल एक नया आईफोन खरीदने की योजना बना रहे हैं, तो आपको फिलहाल कंपनी के इवेंट तक का इंतजार करना होगा।
  • अफवाहों में कहा गया है कि कोविड-19 की वजह से इस साल आईफोन 12 की लॉन्चिंग में देरी हुई है। सप्लाई चेन प्रभावित हुई हैं और ऐसे में एपल अक्टूबर तक 2020 के मॉडल के साथ आ सकता है। फेस्टिव सीजन से ठीक पहले अक्टूबर के मध्य में लॉन्च एपल के पक्ष में काम कर सकता है। नया 5.4-इंच आईफोन 12 मिनी, रेगुलर 6.1-इंच आईफोन 12 के साथ अत्यधिक बेचे जाने की उम्मीद है।

नए आईफोन मॉड्ल को चुनौती देगें वनप्लस फोन

  • यदि जानकारी सटीक है, तो वनप्लस 8T से ठीक एक दिन पहले एपल इवेंट की लॉन्च की तारीख आती है। वनप्लस ने पहले घोषणा की थी कि वनप्लस 8T 5G को ग्लोबली 14 अक्टूबर को पेश किया जाएगा।
  • वनप्लस के लेटेस्ट फोन आईफोन के कॉम्पीटिटर के रूप में देखे जाते हैं और 8T 5G इस साल आने वाले एपल मॉडल्स को चुनौती दे सकता है। सैमसंग ने मोस्ट अफोर्डेबल आईफोन 12 सीरीज के लिए खिलाफ अपनी स्थिति को सुरक्षित करने के लिए कल अपने गैलेक्सी S20 FE को लॉन्च किया।

इस साल आएंगे कई सारे आईफोन्स

  • लीक और अफवाहों के आधार पर, एपल इस साल चार मॉडलों के लिए आइफोन लाइनअप का विस्तार कर रहा है। हमेशा की तरह, आईफोन 12 के प्रो और प्रो मैक्स वैरिएंट उतारे जाएंगे। इन मॉडलों के नवंबर तक बिक्री पर जाने की उम्मीद है। प्रो मॉडल में इस साल एपल का LiDAR सेंसर और बेहतर एआर परफॉर्मेंस मिल सकती है।
  • हालाकि, यह अन्य दो मॉडल होंगे जिन पर सभी का ध्यान है। 6.1 इंच का आईफोन 11 अब 6.1 इंच के आईफोन 12 को रास्ता देगा। इस मॉडल में लिक्विड रेटिना एलसीडी डिस्प्ले की जगह OLED डिस्प्ले देने की बात कही गई है। आईफोन लाइनअप में 5.4-इंच आईफोन 12 मिनी की नई एंट्री होगी। जैसा कि नाम से पता चलता है, यह हाई-एंड परफॉर्मेंस और कैमरों से समझौता किए बिना एक कॉम्पैक्ट आईफोन होगा। इस मॉडल में एक डुअल-कैमरा सेटअप और एक OLED डिस्प्ले होगा।
  • सभी नए आईफोन में आईपैड प्रो लाइनअप के समान फ्लैट एज होगी। सभी A14 बायोनिक चिप के साथ आएंगे जो आईपैड एयर 2020 में पहली बार आए थे। हालांकि, अंतर्राष्ट्रीय बाजारों को 5G कनेक्टिविटी का सपोर्ट मिल सकता है जबकि 4G वैरिएंट बाद में आ सकता है। 5G में बदलाव का मतलब है कि एपल आईफोन 12 मिनी के बेस वैरिएंट के लिए $750 (यानी 55 हजार रुपए) चार्ज कर सकता है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- घर-परिवार से संबंधित कार्यों में व्यस्तता बनी रहेगी। तथा आप अपने बुद्धि चातुर्य द्वारा महत्वपूर्ण कार्यों को संपन्न करने में सक्षम भी रहेंगे। आध्यात्मिक तथा ज्ञानवर्धक साहित्य को पढ़ने में भी ...

और पढ़ें