14 सितंबर को होगा एपल इवेंट:आईफोन 13 सीरीज के 4 मॉडल लॉन्च होने की उम्मीद, एपल वॉच सीरीज 7 और एयरपॉड्स 3 हो सकता है शामिल; जानिए लाइव इवेंट देखने का तरीका

नई दिल्लीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

एपल 14 सितंबर को आईफोन 13 का लॉन्च इवेंट करने जा रहा है। इवेंट वर्चुअल होगा इसका नाम कैलिफोर्निया स्ट्रीमिंग इवेंट रखा गया है। एपल वॉच सीरीज 7 स्मार्टवॉच के साथ आईफोन 13 को इवेंट में लॉन्च किए जाने की उम्मीद है।

तीसरे जनरेशन के एयरपॉड्स को भी इवेंट लॉन्च किया जा सकता है। इवेंट में आईफोन 13 के चार मॉडल लॉन्च हो सकते हैं। इसमें आईफोन 13 मिनी, आईफोन 13, आईफोन 13 प्रो और आईफोन 13 प्रो मैक्स शामिल हैं।

आईफोन 13 लॉन्च इवेंट लाइवस्ट्रीम देखने का तरीका
एपल का कैलिफोर्निया स्ट्रीमिंग इवेंट 14 सितंबर को भारतीय समय के अनुसार रात 10:30 बजे से होगा। ये एपल के ईवेंट पेज और एपल ऑफिशियल यूट्यूब चैनल पर भी स्ट्रीम किया जाएगा और स्ट्रीमिंग के लाइव होने की नोटिफिकेशन के लिए यूजर्स पहले से रिमाइंडर भी सेट कर सकते हैं।

आईफोन 13 सीरीज के एक्सपेक्टेड स्पेसिफिकेशंस

  • आईफोन 13 रेंज में पिछले साल के वर्जन की तुलना में छोटे नोच हो सकते हैं और लाइट ऑब्जर्व करने के लिए बड़ा कैमरा सेंसर हो सकता है। नए लाइनअप में आईफोन 13 प्रो और आईफोन 13 प्रो मैक्स में भी बेहतर अल्ट्रा-वाइड कैमरे मिल सकते हैं।
  • आईफोन 13 और आईफोन 13 मिनी के 64GB और 128GB स्टोरेज ऑप्शन में मिल सकता है। आईफोन 13 प्रो और आईफोन 13 प्रो मैक्स 128GB, 256GB और 512GB स्टोरेज वैरिएंट में आने की उम्मीद है। आईफोन 13 प्रो और आईफोन 13 प्रो मैक्स के लिए 1TB स्टोरेज वैरिएंट मिल सकता है।
  • कलर ऑप्शन में आईफोन 13 और आईफोन 13 मिनी को ब्लैक, ब्लू, पिंक, पर्पल, रेड और व्हाइट ऑप्शन मिल सकता है। दूसरी ओर आईफोन 13 प्रो और आईफोन 13 प्रो मैक्स के ब्लैक, ब्रोन, गोल्ड और सिल्वर कलर ऑप्शन में आने की उम्मीद है।
  • आईफोन 13 प्रो मैक्स में पिछले साल के मॉडल की तुलना में 18-20% बड़ी बैटरी मिल सकती है। प्रो मॉडल 120Hz रिफ्रेश रेट की पेशकश कर सकते हैं, लेकिन लो पावर मोड में 60Hz पर थ्रॉटल हो सकता है।
  • आईफोन 13 एक पोर्ट्रेट सिनेमैटिक वीडियो फीचर के साथ आ सकता है जो एक इलेक्ट्रॉनिक इमेज स्टेब्लाइजेशन (EIS) सिस्टम सपोर्ट करता है।
  • इससे यूजर्स वीडियो रिकॉर्ड करते समय बैकग्राउंड को ब्लर कर सकेंगे। ऑप्टिकल इमेज स्टेब्लाइजेशन (OIS) कैमरा सिस्टम की मदद से स्मूथ ऑपरेटिंग मोड में स्विच कर सकते हैं।
  • आईफोन 13 रेंज में हार्डवेयर सपोर्ट एम्बेड किया जाएगा, जिसे लॉन्च होने के कुछ महीनों बाद ही रोल आउट किया जाएगा। यह फीचर यूजर्स को आईफोन 13 को सैटेलाइट से इस्तेमाल कर सकेंगे। सेल्युलर कवरेज नहीं होने पर भी दुनिया में कहीं भी कॉल भी कर पाएंगे।
  • रिपोर्ट का कहना है कि चिप की कीमत बढ़ने की वजह से आईफोन 13 की प्राइस भी बढ़ सकती है। आईफोन 13 में फेस आईडी टेक्नोलॉजी पर भी काम किया गया है। इसकी मदद से मास्क के साथ भी फोन को अनलॉक कर सकेंगे।

एपल वॉच सीरीज 7 के एक्सपेक्टेड स्पेसिफिकेशंस
आईफोन 13 सीरीज के अलावा, एपल कैलिफोर्निया स्ट्रीमिंग इवेंट में एपल वॉच सीरीज 7 को भी लॉन्च कर सकती है। नए एपल वॉच मॉडल के आईफोन और आईपैड वाली भाषा देखने को मिल सकती है। एक फ्लैट डिस्प्ले मिलेगा साथ ही यह पिछले साल की एपल वॉच सीरीज 6 के आकार में थोड़ी बड़ा हो सकती है। एपल वॉच सीरीज 7 में भी बैटरी लाइफ में भी सुधार हो सकता है।

एयरपॉड्स 3 के एक्पेक्टेड स्पेसिफिकेशंस
तीसरी जेनरेशन के एयरपॉड्स में, एपल इवेंट में इयरफोन को भी लॉन्च किया जा सकता है। ये एयरपॉड्स प्रो जैसे डिजाइन के साथ आ सकते हैं। वायरलेस चार्जिंग केस भी मिल सकता है। चार्जिंग केस में 20% बड़ी बैटरी होने की उम्मीद है।