• Hindi News
  • Tech auto
  • IPhone Users Complain Apple Music Is Installing Itself To The Dock, Booting Out Their Other Apps

एपल फोन में बग:एपल म्यूजिक ऑटोमैटिक आईफोन डॉक में इन्स्टॉल हो रहा, यूजर्स ने की शिकायत

नई दिल्ली2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

एपल के म्यूजिक बग ने कई आईफोन यूजर्स को हैरान कर दिया। रिपोर्ट्स के मुताबिक एपल म्यूजिक iOS ऐप को जब डाउनलोड किया गया तो वह होम स्क्रीन में इन्स्टॉल होने की बजाय आईफोन डॉक में इंस्टॉल हो गया। इतना ही नहीं यूजर्स ने पहले से डॉक पर जो ऐप सेट करके रखा था उसे भी हटा दिया। कुछ यूजर्स ने यह भी पाया कि बग ने एपल म्यूजिक को डिफॉल्ट म्यूजिक के तौर पर सेट कर दिया।

यह अभी क्लियर नहीं हो पाया है कि यह बग किस वजह से आया है। हालांकि डॉक वाली दिक्कत पुराने और नए iOS 15 के कई वर्जन में देखने को मिली है।

स्पॉटिफाई ऐप ऑटोमैटिक हटाया
iOS डेवलपर केविन आर्चर ने पहली बार एपल म्यूजिक पर हो रही इस दिक्कत की पहचान की। इसके बाद उन्होंने इसका वीडियो ट्विटर पर शेयर किया। जिसमें साफ देख जा सकता है कि किस तरह पहले से मौजूद स्पॉटिफाई ऐप डॉक को हटा कर एपल म्यूजिक को लगा दिया।

डेवलपर का कहना है कि उन्होंने एपल म्यूजिक को रिप्लेस करते हुए लगभग सभी ऐप को देखा। इसमें कैमरा और ट्विटर जैसे ऐप भी शामिल हैं। दूसरे डेवलपर ने ट्वीट करके बताया कि एपल म्यूजिक ने एपल सफारी तक को रिप्लेस किया।

सब्सक्राइबर बढ़ाने के लिए एपल ऐसा कर रहा
कुछ यूजर्स का कहना है कि एपल अपने ऐप एपल म्यूजिक सर्विस के लिए ज्यादा सब्सक्राइबर लाने के लिए ऐसा कर रहा है। यूजर्स के इच्छा के खिलाफ वह ऐप्स को अपने हिसाब से अरेंज कर रहा है।
एपल कहना है कि यह गड़बड़ी बग की वजह से हो रही है। कंपनी इस बग को फिक्स करने पर काम कर रही है।