• Hindi News
  • Tech auto
  • It Got More Than 1 Lakh Orders In 4 Months, Waiting Period Extended To 1 Year

महिंद्रा XUV700 का बूम:इसे 4 महीने में 1 लाख से ज्यादा ऑर्डर मिले, वेटिंग पीरियड 1 साल तक बढ़ा

नई दिल्ली5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

महिंद्रा की XUV 700 को अब तक 1 लाख से ज्यादा ऑर्डर मिल चुके हैं। इसे ऑनलाइन बुकिंग विंडो खुलने के केवल तीन घंटों में ही 50 हजार से ज्यादा बुकिंग भी मिल चुकी है। महिंद्रा XUV700 का वेटिंग पीरियड भी काफी बढ़ गई है। महामारी के साथ सेमीकंडक्टर चिप्स की ग्लोबल कमी भी कंपनी के ऑर्डर को पूरा करने की कैपेसिटी पर काफी दबाव डाला है। हालिया अपडेट की माने तो, इस गाड़ी को खरीदने के लिए आपको 6 महीने से लेकर 1 साल तक का इंतजार करना पड़ सकता है। हालांकि, कंपनी ने महिंद्रा XUV 700 पेट्रोल वैरिएंट की डिलीवरी को प्रॉयरिटी दी।

बेस्ट सेलर बनी ये कार
महिंद्रा XUV700 का मुकाबला टाटा हैरियल, हुंडई अल्काजार, टाटा सफारी, MG हेक्टर और जीप कॉम्पास से है। इसका स्पोर्टी स्टाइलिंग और दबंग स्ट्रीट प्रेजेंस इतना जबरदस्त है कि वह लोगों को अट्रैक्ट करता है। XUV700 भी फर्स्ट-इन-सेगमेंट ADAS (एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम्स) फीचर्स से लैस है। वहीं सेफ्टी की बात करें तो XUV700 को ग्लोबल NCAP ने 5-स्टार सेफ्टी रेटिंग दी है। यह इसे देश की सबसे सेफ मिड-साइज SUV बनाती है। पिछले साल नवंबर में आई थी, जिसमें XUV700 को एडल्ट सेफ्टी के लिए 5-स्टार और चाइल्ड सेफ्टी में 4-स्टार मिले थे।

महिंद्रा XUV700 का एक्सटीरियर
गाड़ी पर स्टाइलिश और उभरी हुई ग्रिल मिलेगी। जिसके सेंटर में कंपनी का नया लोगो फिक्स किया गया है। ग्रिल के दोनों तरफ सी आकार के बड़े LED DRLs लगाए गए हैं। इसके अंदर प्रोजेक्टर हेडलाइट लगाई हैं। नीचे की तरफ बंपर में नए डिजाइन वाले फॉग लैम्प लगाए हैं। गाड़ी में पॉप-आउट डोर हैंडल लगाए हैं। पीछे की तरफ बड़ी टेल लाइट और ट्विन फाइव-स्पॉक अलॉय व्हील दिए हैं।

महिंद्रा XUV700 का इंटीरियर
कार के अंदर साफ-सुथरा मॉर्डन डिजाइन मिलेगा। डैशबोर्ट में डुअल 10.25-इंच स्क्रीन लेआउट मिलेगा। इसमें एक इन्फोटेनमेंट और दूसरा इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया है। इसके इन्फोटेनमेंट सिस्टम में नए एंड्रॉयड एक्स इंटरफेस का इस्तेमाल किया गया है। इसमें बिल्ट-इन अमेजन एलेक्सा वर्चुअल असिस्टेंट भी दिया है। वॉइस कमांड के जरिए इसे ऑपरेट कर पाएंगे।

इसका इन्फोटेनमेंट सिस्टम एंड्रॉयड ऑटो और एपल कारप्ले कनेक्टिविटी को सपोर्ट करता है। इसमें वायरलेस चार्जर, पैनोरमिक सनरूफ, ऑटो बूस्टर हेडलाइट्स, डुअल-जोन ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, लेदर अपहोल्स्ट्री और डैशबोर्ड इंसर्ट, एक इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक और 12 स्पीकर सेटअप किए हैं, जिसमें एक सबवूफर भी शामिल है। ये सोनी के द्वारा डिजाइन किया गया है।

महिंद्रा XUV700 का इंजन और गियरबॉक्स
इसे पेट्रोल और डीजल इंजन में पेश किया गया है। पेट्रोल में 2.0-लीटर, चार-सिलेंडर, टर्बो-पेट्रोल महिंद्रा mStallion यूनिट इंजन दिया है, ये 200hp का पावर और 380Nm का टॉर्क प्रोड्यूस करता है। वहीं, गाड़ी में 2.2-लीटर, चार-सिलेंडर mHawk टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन दिया है। ये 155hp का पावर और 360Nm का टॉर्क प्रोड्यूस करता है। वहीं, इसके हाई वैरिएंट का इंजन 185hp का पावर और 420Nm का टॉर्क जनरेट करता है। डीजल इंजन चार ड्राइव मोड- जिप, जैप, जूम और कस्टम के साथ आता है। दोनों इंजन में 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स ऑप्शन मिलेंगे।

खबरें और भी हैं...