7000 रुपए फोन सेगमेंट:रियलमी और शाओमी जैसे ब्रांड से ज्यादा बिक रहे आईटेल के स्मार्टफोन, इसका नेट प्रमोटर स्कोर 60%

नई दिल्ली3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

आईटेल बजट स्मार्टफोन में अपनी जड़ें लगातार मजबूत कर रही है। पहले जहां कंपनी ने 5 हजार रुपए वाले सेगमेंट में नंबर वन का तमगा हासिल किया था, तो अब 7 हजार रुपए वाले सेगमेंट में भी नंबर वन बन गई है। साइबर मीडिया रिसर्च (CMR) की रिपोर्ट के मुताबिक, महामारी के दौरान आईटेल सब 7000 सेगमेंट स्मार्टफोन में यूजर्स के बीच बेहद लोकप्रिय और प्रमुख रहा है।

7000 रुपए से कम के स्मार्टफोन सेगमेंट में यूजर्स बेस्ट-इन-क्लास स्पेक्स और वैल्यू फॉर मनी स्माार्टफोन की तलाश करते हैं। आईटेल ने भारतीय स्मार्टफोन बाजार में तेजी से बढ़त हासिल की है। यूजर्स आईटेल के प्रोडक्ट की क्वालिटी, कीमत और वैल्यू फॉर मनी से सबसे अधिक संतुष्ट हैं। आईटेल में सबसे ज्यादा 60% नेट प्रमोटर स्कोर (NPS) रहा। आईटेल के बाद रियलमी (58%) और शाओमी (54%) हैं।

आईटेल ने दो स्मार्टफोन रीलॉन्च किए
आईटेल ने इस साल आईटेल A23 प्रो और रिलोडेड आईटेल A48 स्मार्टफोन्स को फिर से लॉन्च किया है। इन डिवाइसेज को इसलिए लॉन्च किया गया जिससे डिजिटल डिवाइड को पाटने में मदद मिले और डिवाइसेज को अल्ट्रा-किफायती बनाया जा सके। इस समय कई पार्टनर्ड डिवाइस लॉन्च की जा रही हैं जो सभी सेगमेंट में एक पोर्टफोलियो पेश करने के लिए तैयार किए गए हैं।

छोटे शहरों में बजट स्मार्टफोन की डिमांड ज्यादा
स्मार्टफोन ने शहरी और एस्पिरेशनल (टियर- III शहरों और उससे आगे) में यूजर्स को इनेबल किया है। 7,000 रुपए से कम के स्मार्टफोन सेगमेंट में वैल्यू पर ध्यान देने वाले खरीदारों पर, स्मार्टफोन ब्रांड, जैसे कि आईटेल ने लगातार ध्यान केंद्रित किया है। साथ ही तेजी से किफायती स्मार्टफोन भी पेश किए हैं। यह अपनी कैटेगरी में बेस्ट ट्रेंडी इनोवेशन से भरा हुआ है। यह यूजर्स को भारत की बढ़ती डिजिटल अर्थव्यवस्था से जुड़ने में सक्षम बनाता है।

रियलमी और शाओमी से भी ऊपर आईटेल
आईटेल का नेट प्रमोटर स्कोर (60%) है। इसके बाद रियलमी (58%) और शाओमी (54%) आते हैं। शहर के हिसाब से देखें तो आईटेल का स्कोर बेंगलुरु (78%), चंडीगढ़ (75%) और जयपुर (68%) में सबसे अधिक है। जबकि रियलमी का स्कोर दिल्ली (76%) और चेन्नई (72%) में 1सबसे अधिक है।

यूजर बेस बढ़ने के कंपनी मजबूत हो रही
ट्रांजिशन इंडिया के सीईओ अरिजीत तालापात्रा ने कहा, "हमें यह जानकर खुशी हुई है कि आईटेल हमारे यूजर बेस में 7,000 रुपए के सेगमेंट में सबसे हाईएस्ट ब्रांड कंसीडरेशन बनाने में सक्षम रहा है। आजकल की नई विश्व व्यवस्था में जहां स्मार्टफोन एक अहम आवश्यकता बन गए हैं, ऐसे में जनता के लिए प्रौद्योगिकी का लोकतंत्रीकरण करना हमारा एकमात्र उद्देश्य है। जिससे नए भारत को अपने दैनिक जीवन को सही मायने में जारी रखने के लिए सशक्त बन सके। यूजर्स ने लगातार आईटेल के प्रति बेहद विश्वास दिखाया है।"