• Hindi News
  • Tech auto
  • Itel Reinstates Its Position As The No 1 Smartphone Brand Of India In The Sub 6000

आईटेल की मजबूत पकड़:6000 रुपए वाले स्मार्टफोन सेगमेंट में देश की नंबर-1 कंपनी बनी आईटेल, फीचर फोन में कई सालों से है दबदबा

नई दिल्ली3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

लो-सेगमेंट स्मार्टफोन कैटेगरी में आईटेल भारत की नंबर-1 कंपनी बन चुकी है। मार्केट रिसर्च फर्म काउंटरपॉइंट के मुताबिक, स्मार्टफोन ब्रांड ने साल की दूसरी तिमाही में ओवरऑल हैंडसेट कैटेगरी में टॉप 5 ब्रैंड्स की लिस्ट में अपनी जगह बनाई। आईटेल ने लगातार 7 तिमाही के दौरान फीचर फोन सेगमेंट में अपना लीड बनाए रखा है। कंपनी ने A सीरीज और प्रीमियम किफायती फ्लैगशिप सेगमेंट विजन सीरीज की दम पर 4 से 7 हजार तक के स्मार्टफोन पोर्टफोलियो में शानदार ग्रोथ दर्ज की है।

सस्ते फोन से लोगों को सशक्त बनाने का लक्ष्य
ट्रांसियन इंडिया के सीईओ अरिजीत तालपात्रा ने कहा कि नए ग्लोबल अरेंजमेंट में स्मार्टफोन लोगों के जीवन में एक अभूतपूर्व बदलाव लेकर आया है। हमारे उपभोक्ता आईटेल के साथ एक ब्रांड के रूप में जुड़े हुए हैं, जिसका उद्देश्य स्मार्टफोन की सस्ती रेंज के माध्यम से उन्हें सशक्त बनाना है।

ये स्मार्टफोन टियर 2-5 शहरों में रहने वाले अधिकांश भारतीय परिवारों का एक अभिन्न अंग बन गए हैं क्योंकि वे एक परिवार के बच्चों/युवाओं की ऑनलाइन एजुकेशन, फाईनेंशियल लेनदेन-स्वीकार करने और सुरक्षा के नजरिए से इसे कांटेक्टलेस लेनदेन करने की सुविधा को सक्षम करते हैं।

स्मार्टफोन के साथ टीवी सेगमेंट में भी पकड़
फीचर फोन ब्रांड के रूप में आईटेल की यात्रा 6 हजार के तहत सबसे अधिक बिकने वाला फीचर फोन और स्मार्टफोन ब्रांड बनने और भारत में अपने ऑपरेशन के 5 सालों में स्मार्ट गैजेट्स और टीवी सेगमेंट में अपनी पहचान बनाने के लिए काम कर रहा है। CRM (साइबर मीडिया रिसर्च) इनसाइट्स ऑन द गो सर्वे के अनुसार, कंपनी ने कहा कि इसे 7,000 रुपए से कम के सेगमेंट में सबसे भरोसेमंद ब्रांड भी माना जाता है।

आईटेल के पास 7 करोड़ से ज्यादा ग्राहक
7 करोड़ से ज्यादा कस्टमर्स ग्राहक आईटेल के भरोसे हैं। काउंटरपॉइंट रिसर्च इंडिया, मोबाइल डिवाइसेस एंड इकोसिस्टम, तरुण पाठक ने कहा कि 2021 की पहली छमाही में आईटेल ने अपने मजबूत प्रोडक्ट पोर्टफोलियो और भारत में टियर 2 और नीचे के शहरों में मजबूत उपस्थिति के साथ तेजी से वृद्धि दर्ज की है।