पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Tech auto
  • Jawa Hikes Prices Of Perak Dual Channel ABS And Spoke Wheel Models Up To Rs 8,700

जावा बाइक्स महंगी हुईं:कंपनी ने अलग-अलग मॉडल पर 8700 रुपए तक बढ़ाए, पैराक की कीमत 1.97 से 2.06 लाख रुपए तक बढ़ी

नई दिल्ली2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जावा मोटरसाइकिल ने अपनी बाइक्स की कीमतें बढ़ा दी हैं। अब जावा मोटरसाइकिल के पोर्टफोलियो में सबसे महंगी बाइक जावा पेराक हो चुकी है। कंपनी ने इसकी कीमत में 8,700 रुपए की बड़ी बढ़ोतरी की है। कीमत में बढ़ोतरी की वजह से पेराक की नई एक्स-शोरूम कीमत 1.97 से 2.06 लाख रुपए हो गई है। रॉयल एनफील्ड, हीरो मोटोकॉर्प, सुजुरी और केटीएम जैसी कंपनियां भी अपने पोर्टफोलियो में मौजूद टू-व्हीलर्स की कीमतें बढ़ा चुकी हैं।

दूसरी तरफ, जावा 42 के डुअल-चैनल ABS वैरिएंट की नई कीमत 1.91 लाख रुपए हो गई है। फरवरी 2021 में लॉन्चिंग के वक्त इसकी एक्स-शोरूम कीमत 1.84 लाख रुपए थी। वहीं, जावा 42 स्पोक व्हील और जावा स्टैंडर्ड मॉडल्स की कीमत में 1,000 रुपए का इजाफा किया गया है।

जावा क्सालिक नए कलर में लॉन्च

कंपनी ने हाल ही में क्लासिक बाइक्स को दो नए कलर में लॉन्च किया है। इनमें खाकी और मिडनाइट ग्रे कलर शामिल हैं। कंपनी ने ये कलर 1971 में पाकिस्तान खिलाफ युद्ध में जीत दर्ज करने के 50 साल पूरा होने के मौके पर सेना के सम्मान में लॉन्च किए हैं। इन दोनों बाइक्स की एक्स-शोरूम कीमत 1.93 लाख रुपए तय की गई है।

दोनों कलर भारतीय सेना की वीरता और बहादुरी के प्रतीक हैं। बाइक में एक स्मारक चिन्ह के साथ सेना का प्रतीक चिन्ह और 1971 की जीत का प्रतीक 'लॉरेल रेथ' भी दिया है। इसे बाइक टैंक के ऊपर सेंटर में तिरंगे की पट्टी के साथ जोड़ा गया है।

मैट फिनिश के साथ आएंगी बाइक
खाकी और मिडनाइट ग्रे शेड्स वाली दोनों बाइक मैट फिनिश के साथ आती है। इन्हें मकैनिकल पार्ट्स को ऑल-ब्लैक थीम के साथ पेश किया है। इंजन में ब्रश्ड फिन्स दिए गए हैं। मोटरसाइकिल की रिम को भी ब्लैक कलर दिया है। राइडर्स के कम्फर्ट के लिए इसके सीट को भी आरामदायक बनाया गया है।

इंजन में चेंजेस नहीं किए गए
बाइक के सस्पेंशन और फ्रेम को भी नया डिजाइन दिया गया है। बाइक्स को केवल डुअल चैनल एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) वैरिएंट में उपलब्ध करवाया गया है। इसके इंजन में कोई बदलाव नहीं किया गया है। इसमें 293cc का लिक्विड कूल्ड और फ्यूल इंजेक्टेड इंजन दिया गया है, जो 27.33 PS की पावर और 27.02 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इंजन 6-स्पीड ट्रांसमिशन गियरबॉक्स से लैस है।

खबरें और भी हैं...