• Hindi News
  • Tech auto
  • Jio Emergency Data Loan Facility Launched, Offers Up To 5GB Of High Speed Internet Access On Pay Later Basis

जियो की नई सर्विस:प्रीपेड ग्राहक हाई स्पीड डाटा लिमिट खत्म होने पर 'डाटा-लोन' ले सकेंगे, इसके लिए उन्हें तुरंत पैसे देने की जरूरत नहीं

नई दिल्ली7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

रिलायंस जियो के प्रीपेड यूजर्स डेली डाटा लिमिट खत्म होने के बाद कंपनी से डाटा लोन पर ले सकते हैं। देश में पहली बार किसी दूरसंचार कंपनी ने डाटा-लोन की सुविधा शुरू की है। डाटा-लोन 1GB पैक में उपलब्ध होंगे। डाटा लोन पैक 11 रुपए प्रति पैक यानी 11 रुपए प्रति GB की कीमत पर यूजर्स को मिलेंगे। प्रत्येक यूजर्स कुल 5 पैक यानी 5GB तक डाटा-लोन ले सकता है।

'रिचार्ज नाउ एंड पे लेटर' की तर्ज पर पहले ग्राहक अपनी जरूरत के हिसाब से डाटा लोन ले सकेगा और बाद में उसे चुकाना होगा। डाटा-लोन लेने के लिए जरूरी शर्त यह है कि ग्राहक के पास कोई एक्टिव प्लान होना चाहिए। डाटा-लोन पैक की वैलिडिटी तब तक रहेगी जबतक यूजर्स का मौजूदा प्लान एक्टिव रहेगा। यानी अगर ग्राहक 5 पैक डाटा-लोन लेता है तो उसकी वैलिडिटी तब तक रहेगी जबतक ग्राहक का बेस प्लान एक्टिव रहेगा।

डेली लिमिट खत्म होने की टेंशन नहीं रहेगी

कंपनी मानना है कि बहुत से प्रीपेड कनेक्शन यूज करने वाले ग्राहक डेली डाटा लिमिट खत्म होने के बाद विभिन्न कारणों से तुरंत डाटा टॉप-अप नहीं करा पाते, इस वजह से वे उस खास दिन हाई स्पीड डाटा से महरूम रह जाते हैं। ग्राहकों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए अब जियो ने 1GB पैक में डाटा-लोन देना शुरू किया है।

डाटा लोन लेने की प्रोसेस
1. MyJio ऐप खोलें और पेज के ऊपर बाईं ओर 'मेनू' पर जाएं

2. मोबाइल सेवाओं के तहत 'इमरजेंसी डाटा लोन' चुनें

3. 'इमरजेंसी डाटा लोन' बैनर पर क्लिक करें

4. 'गेट इमरजेंसी डाटा' का विकल्प चुनें

5. 'इमरजेंसी डाटा लोन' लेने के लिए 'एक्टिवेट नाउ' पर क्लिक करें

खबरें और भी हैं...