• Hindi News
  • Tech auto
  • Jio Phone Next Feature And Specifications Leaked, 5.5 inch Display, 5MP Camera, 3000mAh And More

सामने आए जियोफोन नेक्स्ट के स्पेसिफिकेशन:फोन में 5.5-इंच का HD डिस्प्ले मिलेगा, 5MP रियार और 2MP फ्रंट कैमरा होगा; जानिए फोन के दूसरे फीचर्स

नई दिल्ली4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जियोफोन नेक्स्ट जो दुनिया का सबसे सस्ता एंड्रॉयड स्मार्टफोन है, इसका इंतजार सभी को है। आम आदमी से लेकर एक्सपर्ट तक सभी इसे देखना चाहते हैं। जानना चाहते हैं कि इस स्मार्टफोन का स्पेसिफिकेशन कैसा होगा? रिलायंस जियो ने फोन की इमेज तो जारी की हैं, लेकिन अब तक इसके स्पेसिफिकेशन और फीचर्स से पर्दा नहीं उठाया है। हालांकि, 91mobiles इस फोन के स्पेसिफिकेशन की जानकारी शेयर की है। फोन की एक्सपेक्टेड प्राइस 4,999 रुपए बताई गई है।

91 मोबाइल्स के मुताबिक, फोन में 5.5-इंच का बड़ा डिस्प्ले होगा। ये फोन 5G नहीं होगा। इसमें 4G के साथ कई दूसरे कनेक्टिविटी ऑप्शन मिलेंगे। फोन में 3000mAh की बैटरी मिलेगी। ये गूगल के एंड्रॉयड 10 ऑपरेटिंग सिस्टम पर रन करेगा। 10 सितंबर से फोन की बिक्री शुरू हो जाएगी। इस फोन में और क्या-क्या मिलेगा, जल्दी से जानते हैं।

फोन का डिस्प्ले
फोन में 5.5-इंच का HD LED डिस्प्ले मिलेगा। इसका रेजोल्यूशन 720 x 1600 पिक्स्ल है। ये पूरी तरह से टचस्क्रीन डिस्प्ले है, जो मल्टी टच और मल्टी कलर्स को सपोर्ट करता है। फोन का आसपेक्ट रेशियो 18:9 है। इसकी पिक्सल पर इंच डेनसिटी 319 ppi है। फोटो को देखकर ये पता चलता है कि इसमें थ्री साइड स्मॉल बेजल मिलेंगे।

प्रोसेसर, रैम और स्टोरेज
फोन में 1.4GHz का क्वाड-कोर प्रोसेसर मिलेगा। जिसे 2GB रैम के साथ जोड़ा जाएगा। फोन में रैम का दूसरा ऑप्शन नहीं मिलेगा। वहीं, फोन का ऑनबोर्ड स्टोरेज 16GB है। फोन में 128GB का माइक्रो SD कार्ड भी इन्स्टॉल कर पाएंगे। इस तरह फोन का कुल स्टोरेज 144GB हो जाएगा।

फोन का कैमरा
फोन की फोटो से ये साफ हो गया है कि इसमें रियर और फ्रंट दोनों कैमरा मिलेंगे। दोनों ही सिंगल कैमरा होंगे। 91 मोबाइल्स द्वारा शेयर किए गए स्पेसिफिकेशन के मुताबिक, इसमें 5 मेगापिक्स्ल का रियर कैमरा मिलेगा। इससे 2592 x 1944 पिक्सल रेलोजेल्यूशन की फोटो कैप्चर कर पाएंगे। बेहतर फोटोग्राफी के लिए इसमें LED फ्लैश भी मिलेगा। फोन डिजिटल जूम को सपोर्ट करेगा। वहीं, सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 2 मेगापिक्सल का कैमरा मिलेगा।

बैटरी और ओएस
फोन में 3000mAh की रिमूवेबल लिथियम बैटरी बैटरी मिलेगी। वहीं, चार्जिंग के लिए नोर्मल USB पोर्ट मिलेगा। बैटरी का बैकअप क्या होगा, इस बारे में कोई जानकारी शेयर नहीं की गई है। हालांकि, इतने पावर की बैटरी से फोन को 12 से 15 घंटे तक आसानी से चलाया जा सकता है। ये स्मार्टफोन गूगल के एंड्रॉयड 10 ऑपरेटिंग सिस्टम पर रन करेगा।

नेटवर्क और कनेक्टिविटी
फोन में डुअल नैनो सिम स्लॉट मिलेगा। ये 4G, 4G VoLTE, 3G, 2G नेटवर्क को सपोर्ट करेगा। इसमें Wi-Fi 802.11, मोबाइल हॉटस्पॉट, ब्लूटूथ, GPS और USB कनेक्टिविटी मिलेगी। फोन में 3.5mm ऑडियो जैक के साथ लाउडस्पीकर भी मिलेगा। हालांकि, फोन में फिंगरप्रिंट सेंसर नहीं मिलेगा। यानी फोन के बैक में जो जियो का लोगो दिया गया है, वहां कोई स्कैनर नहीं है।

खबरें और भी हैं...