• Hindi News
  • Tech auto
  • JioPhone Next Price In India, Specifications Tipped Again; May Come With 5.5 Inch HD Display, Up To 3GB RAM

जियोफोन नेक्स्ट के फीचर्स लीक:इसमें 5.5-इंच का HD डिस्प्ले मिलेगा, गूगल के एंड्रॉयड 11 गो एडिशन पर चलेगा; कीमत भी आई सामने

नई दिल्ली10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

रिलायंस के जियोफोन नेक्स्ट को लेकर नई डिटेल सामने आई है। नई रिपोर्ट्स के मुताबिक, फोन में 5.5-इंच का HD डिस्प्ले मिलेगा। वहीं, ये स्मार्टफोन एंड्रॉयड 11 गो एडिशन पर काम करेगा। इसमें दो स्टोरेज ऑप्शन मिल सकते हैं। ये 4G VoLTE कनेक्टिविटी को सपोर्ट करेगी। 10 सितंबर को इस फोन की कीमत सामने आएगी। वहीं, इसकी बिक्री भी तभी शुरू की जाएगी।

जियोफोन नेक्स्ट की कीमत (अनुमानित)
टिप्सटर योगेश के मुताबिक, जियोफोन नेक्स्ट की कीमत 3,499 रुपए होगी। इस फोन की बिक्री 10 सितंबर से शुरू की जाएगी। पुराने लीक्स में कहा गया था कि इस फोन की कीमत 50 डॉलर से कम रहेगी। भारत में इसकी कीमत 4000 रुपए से कम होगी।

जियोफोन नेक्स्ट स्पेसिफिकेशन (अनुमानित)
फोन गूगल के एंड्रॉयड 10 (गो एडिशन) ऑपरेटिंग सिस्टम पर रन करेगा। फोन में 5.5-इंच HD डिस्प्ले मिलेगा। इसमें क्वालकॉम स्नैपड्रैगन QM215 प्रोसेसर के साथ 2GB या 3GB रैम का विकल्प मिलेगा। फोन में 16GB या 32GB eMMC 4.5 इंटरनल स्टोरेज मिल सकता है। इसमें 13 मेगापिक्सल प्राइमरी और 8 मेगापिक्सल सेल्फी कैमरा मिल सकता है। ये 4G VoLTE के साथ डुअल सिम सपोर्ट मिलेगा। इसकी बैटरी 2,500mAh की हो सकती है।

91 मोबाइल्स के मुताबिक फीचर्स

  • फोन का डिस्प्ले: फोन में 5.5-इंच का HD LED डिस्प्ले मिलेगा। इसका रेजोल्यूशन 720 x 1600 पिक्स्ल है। ये पूरी तरह से टचस्क्रीन डिस्प्ले है, जो मल्टी टच और मल्टी कलर्स को सपोर्ट करता है। फोन का आसपेक्ट रेशियो 18:9 है। इसकी पिक्सल पर इंच डेनसिटी 319 ppi है। फोटो को देखकर ये पता चलता है कि इसमें थ्री साइड स्मॉल बेजल मिलेंगे।
  • प्रोसेसर, रैम और स्टोरेज: फोन में 1.4GHz का क्वाड-कोर प्रोसेसर मिलेगा। जिसे 2GB रैम के साथ जोड़ा जाएगा। फोन में रैम का दूसरा ऑप्शन नहीं मिलेगा। वहीं, फोन का ऑनबोर्ड स्टोरेज 16GB है। फोन में 128GB का माइक्रो SD कार्ड भी इन्स्टॉल कर पाएंगे। इस तरह फोन का कुल स्टोरेज 144GB हो जाएगा।
  • फोन का कैमरा: फोन की फोटो से ये साफ हो गया है कि इसमें रियर और फ्रंट दोनों कैमरा मिलेंगे। दोनों ही सिंगल कैमरा होंगे। 91 मोबाइल्स द्वारा शेयर किए गए स्पेसिफिकेशन के मुताबिक, इसमें 5 मेगापिक्स्ल का रियर कैमरा मिलेगा। इससे 2592 x 1944 पिक्सल रेलोजेल्यूशन की फोटो कैप्चर कर पाएंगे। बेहतर फोटोग्राफी के लिए इसमें LED फ्लैश भी मिलेगा। फोन डिजिटल जूम को सपोर्ट करेगा। वहीं, सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 2 मेगापिक्सल का कैमरा मिलेगा।
  • बैटरी और ओएस: फोन में 3000mAh की रिमूवेबल लिथियम बैटरी बैटरी मिलेगी। वहीं, चार्जिंग के लिए नोर्मल USB पोर्ट मिलेगा। बैटरी का बैकअप क्या होगा, इस बारे में कोई जानकारी शेयर नहीं की गई है। हालांकि, इतने पावर की बैटरी से फोन को 12 से 15 घंटे तक आसानी से चलाया जा सकता है। ये स्मार्टफोन गूगल के एंड्रॉयड 10 ऑपरेटिंग सिस्टम पर रन करेगा।
  • नेटवर्क और कनेक्टिविटी: फोन में डुअल नैनो सिम स्लॉट मिलेगा। ये 4G, 4G VoLTE, 3G, 2G नेटवर्क को सपोर्ट करेगा। इसमें Wi-Fi 802.11, मोबाइल हॉटस्पॉट, ब्लूटूथ, GPS और USB कनेक्टिविटी मिलेगी। फोन में 3.5mm ऑडियो जैक के साथ लाउडस्पीकर भी मिलेगा। हालांकि, फोन में फिंगरप्रिंट सेंसर नहीं मिलेगा। यानी फोन के बैक में जो जियो का लोगो दिया गया है, वहां कोई स्कैनर नहीं है।
खबरें और भी हैं...