पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Tech auto
  • Kia EV6 Range; Kia Teases Its First Dedicated Electric Vehicle 'EV6', Set To Make Its Debut In The First Quarter Of 2021

डेब्यू के लिए तैयार किआ की पहली ई-कार:सामने आईं किआ की पहली इलेक्ट्रिक कार EV6 की तस्वीरें, सोशल मीडिया पर वीडियो टीजर भी जारी

नई दिल्ली7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • किआ के सभी अपकमिंग बैटरी इलेक्ट्रिक व्हीकल का नाम EV से शुरू होगा
  • किआ EV6 में हुंडई Ioniq 5 के समान स्पेसिफिकेशंस मिल सकते हैं

किआ कॉरपोरेशन ने अपनी पहली इलेक्ट्रिक व्हीकल EV6 की तस्वीरों को आधिकारिक तौर पर पेश कर दिया है। यह कंपनी के नए इलेक्ट्रिक-ग्लोबल मॉड्यूलर प्लेटफॉर्म, या ई-जीएमपी पर बेस्ड होगी। लगभग एक महीने पहले इसे टेस्टिंग के दौरान स्पॉट भी किया गया था। कंपनी ने सोशल मीडिया पर जानकारी दी कि इसके फुल डिजाइन का लुक 15 मार्च को पेश करेगी।

EV6 में एक बोल्ड डिजाइन फिलॉसफी देखने को मिलती है, जिससे यह समझा जा सकता है कि किआ अब अपना फोकस इलेक्ट्रिफिकेशन की ओर शिफ्ट कर रही है। कंपनी ने इस डिजाइन फिलॉसफी को 'मूवमेंट थेट इंस्पायर' नाम दिया है। किआ के ग्लोबल डिजाइन सेंटर के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट करीम हबीब ने कहा कि EV6 को इस तरह से डिजाइन किया गया है, ताकि यह ग्राहकों को एक सहज और नैचुलर एक्सपीरियंस प्रदान कर उनकी हर दिन की यात्रा को बेहतर बनाए और उन्हें एक बेहतर ऑनरशिप एक्सपीरियंस प्रदान करें।

किआ ने सोशल मीडिया पर शेयर किया वीडियो टीजर

वीडियो टीजर में देखा जा सकता है कि कार को रैकिश विंडस्क्रीन के साथ स्लीक डिजाइन दिया गया है और इसमें स्लोपिंग रूफ मिलती है। वीडियो के मुताबिक, EV6 में स्ट्रीमलाइन्ड बॉडीवर्क, फ्लश-माउंटेड डोर हैंडल, एंगुलर रियर विंडो, एलईडी हेडलाइट्स के साथ ही यूनिक ब्रेक लाइट्स और टर्न सिग्नल शामिल हैं।

हर इलेक्ट्रिक का नाम EV से ही शुरू होगा
किआ के सभी अपकमिंग डेडिकेटेड बैटरी इलेक्ट्रिक वाहनों को एक नई नेमिंग स्ट्रैटजी के अनुसार नाम दिया जाएगा। सभी बैटरी इलेक्ट्रिक व्हीकल का नाम EV से शुरू होगा और इसके बाद एक संख्या कंपनी के पोर्टफोलियो में कार की पोजीशन बताएगी।

हुंडई Ioniq 5 के समान होगी स्पेसिफिकेशन

  • फिलहाल किआ ने EV6 के स्पेसिफिकेशन का खुलासा नहीं किया है। उम्मीद की जा रही है कि किआ EV6 हुंडई Ioniq 5 के समान होगी। इसलिए, EV6 को 58 और 72.6 kWh बैटरी पैक के साथ रियर और ऑल-व्हील-ड्राइव कॉन्फ़िगरेशन के साथ पेश किया जा सकता है। हुंडई Ioniq 5 में दो इलेक्ट्रिक मोटर्स मिलती हैं, जिनमें 306 पीएस और 605 एनएम का कम्बाइंड पावर आउटपुट जनरेट करती हैं।
  • ऑल-व्हील-ड्राइव वर्जन केवल 5.2 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे तक की रफ्तार तक पहुंचता है, जबकि फ्रंट-व्हील-ड्राइव मॉडल में एक बड़ा बैटरी पैक मिलता है जो वर्ल्डवाइड हार्मोनाइज्ड लाइट व्हीकल टेस्ट प्रक्रिया के अनुसार 480 किमी की रेंज प्रदान करता है।

15 मार्च को सामने आएगा EV6 का फुल लुक